जबरदस्त गेमिंग फोन Asus ROG Phone 6 और ROG Phone 6 Pro हुए लॉन्च, जानें कीमत और फीचर्स

Asus ROG Phone 6 सीरीज के फोन में दमदार स्नैपड्रैगन 8+ जेन 1 चिपसेट और 165Hz रिफ्रेश रेट की पेशकश की गई है।

Asus ROG Phone 6
Asus ROG Phone 6

Asus ने आज भारत में Asus ROG Phone 6 सीरीज को लॉन्च कर दिया है। इस सीरीज के तहत दो स्मार्टफोंस लॉन्च किए गए हैं। इनमें Asus ROG Phone 6 और ROG Phone 6 Pro स्मार्टफोन शामिल हैं। बता दें कि इस नई सीरीज को पिछले साल लॉन्च की गई आरओजी फोन 5 के सक्सेसर के रूप में पेश किया गया है। फोन में दमदार स्नैपड्रैगन 8+ जेन 1 चिपसेट और 165Hz रिफ्रेश रेट की पेशकश की गई है। इसके साथ ही इस सीरीज के फोंस में कई और तगड़े फीचर्स और खूबियां दी गई हैं, जो गेमिंग के शौकीनों का अनुभव बदल देंगी। आइये, आपको इस पोस्ट में Asus ROG Phone 6 और ROG Phone 6 Pro के सभी फीचर्स और कीमत के बारे में विस्तार से बताते हैं।

Asus ROG Phone 6 और ROG Phone 6 Pro की कीमत

Asus ROG Phone 6 को कंपनी ने 12 जीबी रैम + 256 जीबी स्टोरेज के साथ पेश किया है। इस वैरियंट की भारत में कीमत 71,999 रुपये है। ग्राहकों को इस फोन के लिए ब्लैक और वाइट दो कलर ऑप्शन मिल जाएंगे। जबकि ROG Phone 6 Pro वैरियंट को कंपनी ने 18GB रैम+ 512GB स्टोरेज के साथ पेश किया है। इसकी कीमत भारत में 89,999 रुपये रखी गई है, जिसे सिंगल व्हाइट कलर में खरीदा जा सकता है।

यह भी पढ़ेंः 5,000 mAh बैटरी की ताकत के साथ जल्द लॉन्च होगा Samsung Galaxy A04, वेबसाइट पर हुआ लिस्ट

Asus ROG Phone 6 के फीचर्स

Asus ROG Phone 6 में 6.78-इंच का AMOLED डिस्प्ले दिया गया है। इसमें खास 165Hz रिफ्रेश रेट, HDR10+ सर्टिफिकेशन और 2K (WQHD+) रिजॉल्यूशन मिल जाता है। फोन में 720Hz टच सैंपलिंग रेट और 23ms टच लेटेंसी भी मिलती है। इसके साथ ही इसका पैनल कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास विक्टस के प्रोटेक्शन के साथ आता है।
प्रोसेसर की बात करें, तो फोन में स्नैपड्रैगन 8+ जेन 1 चिपसेट उपयोग हुआ है। बेहतर ग्राफिक्स के एड्रेनो 730 जीपीयू मौजूद है। स्टोरेज के मामले में फोन में 12GB रैम + 256GB UFS 3.1 स्टोरेज मिल जाता है। इसके साथ ही कंपनी ने फोन में  Pixelworks i6 डिस्प्ले प्रोसेसर भी दिया है, जो डिस्प्ले के अनुभव को शानदार बनाते हैं। फोन को IPX4 सर्टिफिकेशन भी मिला हुआ है। फोन की सुरक्षा के लिए इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर और गेमिंग के लिए ग्रिप-प्रेस डिटेक्शन के लिए AirTrigger 6 शोल्डर ट्रिगर भी दिया गया है।

फोन  के कैमरा की बात करें तो इसमें ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप दिया गया है, जिसमें 50MP का Sony IMX766 प्राइमरी लेंस,13MP का अल्ट्रा वाइड कैमरा लेंस और एक अन्य मैक्रो कैमरा लेंस मौजूद है। वहीं सेल्फी और वीडियो कॉल के लिए 12MP का फ्रंट कैमरा लेंस मिल जाता है। 

इसके अलावा, फोन में 8K वीडियो रिकॉर्डिंग, 3.5 मिमी हेडफोन जैक, NFC, स्टीरियो स्पीकर और 12 5G बैंड जैसे फीचर्स मिल जाते हैं। OS की बात करें, तो फोन एंड्रॉयड 12 आउट ऑफ द बॉक्स पर रन करता है। फोन में 6000mAh की बैटरी दी गई है, चार्जिंग के लिए दो यूएसबी टाइप-सी पोर्ट भी दिए गए हैं। साथ ही डिवाइस में 30W का चार्जर दिया जाता है।

यह भी पढ़ेंः 7 जुलाई को लॉन्च होगा बजट स्मार्टफोन Tecno Spark 8P, TECNO SPARK 9 भी जल्द होगा पेश

Asus ROG Phone 6 Pro के फीचर्स

बता दें कि इस डिवाइस के फीचर्स भी Asus ROG Phone 6 की तरह हैं। हालांकि कुछ बदलाव जरूर दिए गए हैं। इसमें भी समान स्नैपड्रैगन 8+ Gen 1 चिपसेट उपयोग किया गया है, साथ Asus ROG Phone 6 जैसा ही डिस्प्ले और कैमरा सेटअप मौजूद है। वहीं स्टोरेज के मामले में फोन में 18GB RAM+ 512GB UFS 3.1 स्टोरेज मिलता है। साथ ही बैक पैनल पर ROG ब्रांडिंग की जगह ROG विजन कलर पीएमओएलईडी सेकेंडरी डिस्प्ले पैनल दिया गया है। इसके अलावा, Asus ROG Phone 6 Pro के सभी फीचर्स एक जैसे हैं।


अंकित ने पत्रकारिता की शुरुआत स्पोर्ट्स जर्नलिस्ट के रूप में की थी लेकिन तकनीकी के प्रति विशेष रुझान इन्हें Mysmartprice हिंदी में लेकर आया है। पत्रकारिता के दौरान इन्होंने एक चीज बखूबी सीखा है और वह है आसान भाषा में लोगों को सटीक जानकारी देना। और यही खूबी इन्हें दूसरों से अलग बनाती है। यहां अंकित मोबाइल और तकनीक के साथ ऑटोमोबाइल्स सेग्मेंट को भी कवर करते हैं। पत्रकारिता में इन्हें 5 साल से ज्यादा का अनुभव है जहां इन्होंने राज एक्सप्रेस, थिंक विथ नीश, स्टेट न्यूज और बंसल न्यूज जैसे आर्गेनाइजेशन में अपना योगदान दिया है। इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी नेशनल यूनिवर्सिटी ऑफ जर्नलिज्म एंड कम्यूनिकेशन से मास्टर डिग्री ली है। साथ ही टाइम्स ग्रुप से बैंकिंग मैनेजमेंट में डिप्लोमा भी किया है।