गेमिंग के लिए आ रहा है जबरदस्त Asus ROG Phone 6, जानें क्या है तारीख

Asus ROG Phone 6
Asus ROG Phone 6

मोबाइल निर्माता Asus जल्द ही एक नए और तगड़े गेमिंग स्मार्टफोन को पेश करने वाली है। कंपनी Asus ROG सीरीज के तहत Asus ROG Phone 6 को 5 जुलाई को पेश करेगी। फोन के लॉन्च को लेकर ऑनलाइन इवेंट आयोजित किया जाएगा जिसमें इस तगड़े डिवाइस की एंट्री होगी। अगर Asus ROG Phone 6 के तगड़े फीचर्स की बात करें तो इसमें Qualcomm Snapdragon 8+ Gen 1 प्रोसेसर और बेहतरीन गेमिंग ग्राफिक्स के लिए एड्रेनो जीपीयू मिल जाएगा। बताया जा रहा है कि, नया डिवाइस Qualcomm Snapdragon 8+ Gen 1 प्रोसेसर के साथ आने वाला कंपनी का पहला फोन हो सकता है। कंपनी 5 जुलाई को सबसे पहले इस तगड़े गेमिंग स्मार्टफोन को Taipei, Berlin और Newyork में पेश करने वाली है।

यह भी पढ़ेंः सिर्फ 8,999 रुपये में लॉन्च हुआ Moto E32s, मिलेंगे कमाल के फीचर्स

Asus के साथ और भी फोन्स होंगे लॉन्च

बता दें कि, आसुस रोग फोन 6 के लॉन्च के बाद, ब्लैक शार्क और नूबिया जैसी कंपनियां भी अपने क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 8+ जेन 1 पावर्ड गेमिंग स्मार्टफोन को लॉन्च करेंगी। साथ ही Xiaomi 12 Ultra स्नैपड्रैगन 8+ Gen 1 SoC के साथ जुलाई में बाजार में एंट्री लेगा। मोटोरोला ने भी ऐलान किया है कि, वे जुलाई में क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 8+ जेन 1 प्रोसेसर और 200MP कैमरा के साथ तगड़ा फ्लैगशिप डिवाइस लॉन्च करेगी।

फिलहाल आसुस रोग फोन 6 के बारे में ज्यादा जानकारी सामने नहीं आई है, लेकिन उम्मीद की जा रही है कि, नया फ्लैगशिप डिवाइस शानदार कूलिंग तकनीक, सबसे तेज चार्जिंग से लैस बैटरी और लाजवाब कैमरा सेटअप के साथ टेक मंच पर दस्तक देगा। वहीं, इससे पहले 2D रेंडरर्स के लीक में Asus ROG Phone 6 और 6 Pro का डिज़ाइन सामने आया था।

यह भी पढ़ेंः Vivo के नए फ्लैगशिप स्मार्टफोन में होगी 200W फास्ट चार्जिंग

बताते चलें कि, आसुस ने अपना रोग फोन 3 और रोग फोन 5 ग्लोबल लॉन्च के साथ ही भारत में भी लॉन्च किया था। अब अटकलें लगाई जा रही है कि, कंपनी आसुस रोग फोन 6 के साथ भी ऐसा कर सकती है। फिलहाल भारतीय लॉन्च को लेकर कोई ऐलान नहीं किया गया है, लेकिन आने वाले कुछ दिनों में ऐलान किया जा सकता है।
इसके साथ ही 5 जुलाई से पहले फोन के फीचर्स और अन्य जानकारियां भी काफी हद तक सामने आने की उम्मीद है।


अंकित ने पत्रकारिता की शुरुआत स्पोर्ट्स जर्नलिस्ट के रूप में की थी लेकिन तकनीकी के प्रति विशेष रुझान इन्हें Mysmartprice हिंदी में लेकर आया है। पत्रकारिता के दौरान इन्होंने एक चीज बखूबी सीखा है और वह है आसान भाषा में लोगों को सटीक जानकारी देना। और यही खूबी इन्हें दूसरों से अलग बनाती है। यहां अंकित मोबाइल और तकनीक के साथ ऑटोमोबाइल्स सेग्मेंट को भी कवर करते हैं। पत्रकारिता में इन्हें 5 साल से ज्यादा का अनुभव है जहां इन्होंने राज एक्सप्रेस, थिंक विथ नीश, स्टेट न्यूज और बंसल न्यूज जैसे आर्गेनाइजेशन में अपना योगदान दिया है। इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी नेशनल यूनिवर्सिटी ऑफ जर्नलिज्म एंड कम्यूनिकेशन से मास्टर डिग्री ली है। साथ ही टाइम्स ग्रुप से बैंकिंग मैनेजमेंट में डिप्लोमा भी किया है।