Asus Zenbook 17 Fold OLED है कंपनी का मुड़ने वाला लैपटॉप, जानें खासियत

Asus Zenbook 17 Fold OLED में 17.3 इंच का फोल्डेबल OLED डिस्प्ले पैनल, 16GB तक रैम, और शानदार AI कैमरा भी दिया गया है।

Asus Zenbook 17 Fold OLED
Asus Zenbook 17 Fold OLED

टेक निर्माता Asus बाजार में हमेशा से कुछ नया लेकर आता है। इस बार कंपनी ने Asus Zenbook 17 Fold OLED नाम से नया मुड़ने वाला लैपटॉप पेश किया है। खास बात यह है कि यह लैपटॉप दुनिया का पहला Asus Foldable Laptop बनकर सामने आया है। बता दें की इस फोल्डेबल लैपटॉप को ASUS और Intel की साझेदारी में बनाया गया है। इसमें कई तगड़े फीचर्स और सुपर डिजाइन की पेशकश देखने को मिल रही है। फीचर्स की बात करें तो Asus Zenbook 17 Fold OLED में 17.3 इंच का फोल्डेबल OLED डिस्प्ले पैनल, 16GB तक रैम, और शानदार AI कैमरा भी दिया गया है। आइये, आपको इस पोस्ट में Laptop की डिटेल जानकारी देते हैं।
 

यह भी पढ़ेंः Xiaomi Notebook Pro 120G लैपटॉप की हुई एंट्री, इस कीमत में मिलेगी सुपर फास्ट परफॉर्मेंस

Asus Zenbook 17 Fold OLED के फीचर्स

जैसा की नाम से पता चलता है यह लैपटॉप एक फोल्डेबल डिवाइस है। Asus ने इसमें दो तरह की स्क्रीन दी है। जिसमें 2560 × 1920 के पिक्सल रिजॉल्यूशन के साथ 17.3 इंच का OLED पैनल शामिल है, साथ ही जब लैपटॉप फोल्ड होगा तो डिस्प्ले 12.5 इंच का हो जाता है। इस 12.5 इंच डिस्प्ले पर 1920 × 1280 का पिक्सल रिजॉल्यूशन मिलता है। प्रोसेसर की बात करें तो इसमें 12th Gen का Intel Core i7-1250U प्रोसेसर उपयोग किया गया है। स्टोरेज के मामले में इसमें 16GB तक LPDDR5 रैम और 1TB तक का इंटरनल स्टोरेज मिलता है। ओएस की बात करें तो लैपटॉप Windows 11 Pro एडिशन पर रन करेगा। बैटरी के मामले में आसुस के इस लैपटॉप में 75Wh बैटरी मिलती है, कंपनी का दावा है की यह बैटरी 12.5 इंच डिस्प्ले पर 9.5 घंटे और 17.3 इंच डिस्प्ले पर 8.5 घंटे का बैकअप दे सकती है। लैपटॉप में खास 5MP AI कैमरा भी मौजूद है।

इसके अलावा लैपटॉप के वजन की बात करें तो यह बिना कीबोर्ड के 1.5KG का बताया गया है। जबकि कीबोर्ड के साथ 1.8KG का है। कनेक्टिविटी के लिहाज से Asus Zenbook 17 Fold में Intel WiFi 6E, Bluetooth 5.2, 2x Thunderbolt 4 USB-C और ऑडियो जैक मिल जाता है।

Asus Zenbook 17 Fold OLED Price

कंपनी ने Asus Zenbook 17 Fold OLED को 3,499 डॉलर यानी करीब 2.78 लाख रुपये में ग्लोबल एंट्री दी है। फिलहाल इस लैपटॉप के भारतीय लॉन्च को लेकर जानकारी सामने नहीं आई है। कहा जा रहा है कि आने वाले कुछ समय में जल्द कोई ऐलान हो सकता है।

यह भी पढ़ेंः ये हैं पतले और हल्के Laptops, जो 1TB स्टोरेज से है लैस, जानें कीमत


अंकित ने पत्रकारिता की शुरुआत स्पोर्ट्स जर्नलिस्ट के रूप में की थी लेकिन तकनीकी के प्रति विशेष रुझान इन्हें Mysmartprice हिंदी में लेकर आया है। पत्रकारिता के दौरान इन्होंने एक चीज बखूबी सीखा है और वह है आसान भाषा में लोगों को सटीक जानकारी देना। और यही खूबी इन्हें दूसरों से अलग बनाती है। यहां अंकित मोबाइल और तकनीक के साथ ऑटोमोबाइल्स सेग्मेंट को भी कवर करते हैं। पत्रकारिता में इन्हें 5 साल से ज्यादा का अनुभव है जहां इन्होंने राज एक्सप्रेस, थिंक विथ नीश, स्टेट न्यूज और बंसल न्यूज जैसे आर्गेनाइजेशन में अपना योगदान दिया है। इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी नेशनल यूनिवर्सिटी ऑफ जर्नलिज्म एंड कम्यूनिकेशन से मास्टर डिग्री ली है। साथ ही टाइम्स ग्रुप से बैंकिंग मैनेजमेंट में डिप्लोमा भी किया है।