बाजार में आया धाकड़ ASUS Zenfone 9, जानें कीमत और फीचर्स

फीचर्स के मामले में Asus Zenfone 9 एक कॉम्पैक्ट फ्लैगशिप फोन है, जिसमें क्वालकॉम, स्नैपड्रैगन 8+ Gen 1 प्रोसेसर उपयोग किया गया है।

ASUS Zenfone 9
ASUS Zenfone 9

ASUS ने अपनी Zenfone सीरीज को आगे बढ़ाते हुए एक बेहद खास डिवाइस बाजार में उतार दिया है। इस नए डिवाइस को ASUS Zenfone 9 नाम से लॉन्च किया गया है। बता दें कि कंपनी ने ASUS Zenfone 9 को ASUS Zenfone 8 के सक्सेसर के रूप में पेश किया है। फीचर्स के मामले में Zenfone 9 एक कॉम्पैक्ट फ्लैगशिप फोन है, जिसमें क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 8+ Gen 1 प्रोसेसर उपयोग किया गया है। वहीं ASUS Zenfone 8 की तुलना में Zenfone 9 में बेहतर बैटरी, बेहतर कैमरा और कई खूबियां जोड़ी गई हैं। फोन का डिजाइन भी पहले पेश किए गए फ्लैगशिप से काफी अलग नजर आता है, खासकर बैक पैनल तो ज्यादा ही अलग दिया गया है। फिलहाल सबसे पहले फोन को ग्लोबल तौर पर लाया है, जबकि उम्मीद की जा रही है की ASUS Zenfone 9 जल्द ही ASUS 9Z के नाम से भारत में लॉन्च होगा। आइये, फोन की कीमत और फीचर्स के बारे में विस्तार से जानते हैं।

ASUS Zenfone 9 की कीमत

कंपनी ने ASUS Zenfone 9 को तीन स्टोरेज वैरियंट में लॉन्च किया है। जिसमें 8GB रैम + 128GB स्टोरेज की कीमत EUR 799 यानी करीब 64,700 रुपये है, जबकि 8GB रैम + 256GB स्टोरेज की कीमत EUR 849 यानी करीब 68,700 रुपये है। वहीं, 16GB रैम + 256GB स्टोरेज की कीमत EUR 899 यानी करीब 72,700 रुपये है। कलर ऑप्शन की बात करें तो यह डिवाइस मिडनाइट ब्लैक, स्टाररी ब्लू, सनसेट रेड और मूनलाइट व्हाइट जैसे कलर्स में आता है।

यह भी पढ़ें: दमदार Dimensity प्रोसेसर से लैस Redmi Note 10T 5G पर 5,000 रुपये का डिस्काउंट, जानें ऑफर डिटेल

ASUS Zenfone 9 के फीचर्स

फोन में 5.9-इंच AMOLED डिस्प्ले दिया गया है। जिसमें फुल एचडी+ 2400 x 1080 पिक्सल रिजॉल्यूशन, 20:9 आस्पेक्ट रेशियो और 120Hz स्क्रीन रिफ्रेश रेट मिल जाता है। डिस्प्ले के प्रोटेक्शन के लिए गोरिल्ला ग्लास विक्टस उपयोग किया गया है। फोन में क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 8+ जेन 1 प्रोसेसर उपयोग हुआ है। स्टोरेज के मामले में इसमें 16GB तक एलपीडीडीआर5 रैम और 256GB तक यूएफएस3.1 स्टोरेज दिया गया है।
बैटरी के मामले में जेनफ़ोन 9 में 4,300 एमएएच बैटरी दी गई है, जो पहले की 4,000 एमएएच बैटरी से अपग्रेड है। डिवाइस में 30W फास्ट चार्जिंग सपोर्ट मिलता है। इस बैटरी की मदद से फोन 30 मिनट में 0 से 50% तक चार्ज किया जा सकता है। फोन में 3.5mm जैक फोन के टॉप पर दिया गया है। OS की बात करें तो फोन एंड्रॉयड 12 आउट ऑफ द बॉक्स पर रन करता है।

इसके अलावा फोन को IP68 रेटिंग मिली हुई है। जिसकी मदद से यह फोन डस्ट और वाटर रेसिस्टेंट बन जाता है। फोन में सुरक्षा के लिए साइड-माउंटेड फिंगरप्रिंट स्कैनर, बेहतर ऑडियो के लिए डुअल स्पीकर सेटअप मिलते हैं। जबकि हीटिंग से बचने के लिए वेपर चैंबर कूलिंग भी दी गई है। कनेक्टिविटी के लिए फोन में वाईफाई 6/6ई, ब्लूटूथ 5.2 और एनएफसी मिल जाता है।

कैसा है कैमरा

फोन में डुअल रियर कैमरा 6-axis gimbal stabilization के साथ दिया गया है। जिसमें OIS के साथ Sony IMX766 का 50MP प्राइमरी कैमरा लेंस और डुअल PDAF के साथ 12MP Sony IMX663 लेंस मिलता है। यह भी पढ़ें: नई Philips 7900 4K टीवी सीरीज हुई लॉन्च, जानें कीमत और फीचर्स


अंकित ने पत्रकारिता की शुरुआत स्पोर्ट्स जर्नलिस्ट के रूप में की थी लेकिन तकनीकी के प्रति विशेष रुझान इन्हें Mysmartprice हिंदी में लेकर आया है। पत्रकारिता के दौरान इन्होंने एक चीज बखूबी सीखा है और वह है आसान भाषा में लोगों को सटीक जानकारी देना। और यही खूबी इन्हें दूसरों से अलग बनाती है। यहां अंकित मोबाइल और तकनीक के साथ ऑटोमोबाइल्स सेग्मेंट को भी कवर करते हैं। पत्रकारिता में इन्हें 5 साल से ज्यादा का अनुभव है जहां इन्होंने राज एक्सप्रेस, थिंक विथ नीश, स्टेट न्यूज और बंसल न्यूज जैसे आर्गेनाइजेशन में अपना योगदान दिया है। इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी नेशनल यूनिवर्सिटी ऑफ जर्नलिज्म एंड कम्यूनिकेशन से मास्टर डिग्री ली है। साथ ही टाइम्स ग्रुप से बैंकिंग मैनेजमेंट में डिप्लोमा भी किया है।