28 जुलाई को लॉन्च होगा ASUS Zenfone 9, जानें कैसे होंगे फीचर्स और कीमत

ASUS Zenfone 9 को पिछले साल पेश किए गए ASUS Zenfone 8 के सक्सेसर के रूप में लाया जा रहा है।

ASUS Zenfone 9 launch date
ASUS Zenfone 9

ASUS ने अपने Zenfone सीरीज के नए फोन की लॉन्च डेट कन्फर्म कर दी है। कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट पर जानकारी मिल रही है कि नया ASUS Zenfone 9 आने वाले 28 जुलाई को ग्लोबल तौर पर पेश किया जाएगा। बता दें कि नए ASUS Zenfone 9 को पिछले साल पेश किए गए ASUS Zenfone 8 के सक्सेसर के रूप में लाया जा रहा है। Zenfone 8 और Zenfone 8 Flip डिवाइस पिछले साल जुलाई में लॉन्च किए गए थे, लेकिन फिलहाल नए Flip वैरियंट की जानकारी नहीं मिली है। बताया गया है कि ASUS Zenfone 9 मौजूदा मोबाइल डिवाइस के मुबाकले थोड़ा छोटा होगा। वहीं, कुछ दिन पहले आगामी Zenfone 9 के लीक भी सामने आए थे, जिसमें खास फीचर्स का खुलासा हुआ था। आइये, आपको इस पोस्ट में ASUS Zenfone 9 के लॉन्च, फीचर्स और कीमत के बारे में विस्तार से बताते हैं।

ASUS Zenfone 9 कब होगा लॉन्च

कंपनी ASUS Zenfone 9 को 28 जुलाई को ऑनलाइन इवेंट के तहत लॉन्च करने वाली है। इस इवेंट को YouTube पर Taipei के समय के मुताबिक रात 9 बजे और भारत में शाम 6:30 बजे से देखा जा सकता है।

यह भी पढ़ेंः 3 दिन के बैटरी बैकअप के साथ लॉन्च हुआ Nokia C21 Plus, जानें फीचर्स और कीमत

ASUS Zenfone 9 के फीचर्स

फोन को लेकर एक लीक वीडियो सामने आया था, उसके मुताबिक ASUS Zenfone 9 में 120Hz रिफ्रेश रेट वाला 5.9-इंच का AMOLED डिस्प्ले दिया जा सकता है। फोन में क्वालकॉम का नया स्नैपड्रैगन 8+ जेन1 प्रोसेसर उपयोग हो सकता है। स्टोरेज के मामले में इसमें तीन स्टोरेज वैरियंट देखने को मिलेंगे। इसमें  8GB रैम + 128GB स्टोरेज, 8GB रैम + 256GB स्टोरेज और 16GB रैम + 256GB स्टोरेज शामिल है।

फोन के कैमरा को लेकर बताया गया है कि जेनफोन 9 में डुअल रियर कैमरा मॉड्यूल देखने को मिलेगा। बताया गया है कि इसमें 50MP का Sony IMX766 लेंस से लैस प्राइमरी कैमरा होगा। बता दें कि हाल ही में लॉन्च हुए नथिंग फोन (1), ASUS ROG फोन 6 और नॉर्ड 2T जैसे कई तगड़े डिवाइस में भी इस तरह का लेंस देखा गया है। वहीं ASUS Zenfone 9 में मिलने वाला प्राइमरी लेंस OIS सपोर्ट के साथ आएगा।


बैटरी के मामले में फोन में 4,300mAh की बैटरी दी जा सकती है। इससे पहले जेनफोन 8 में 4,000mAh बैटरी दी गई थी यानी नया डिवाइस बेहतर बैटरी के साथ आने वाला है। साथ ही उम्मीद की जा रही है कि फोन 65W फास्ट चार्जिंग सपोर्ट से लैस होगा। लीक में हेडफोन जैक होने की बात भी कही गई है। इसके साथ ही फोन IP68 रेटिंग के साथ पेश होगा, जिसकी मदद से फोन को डस्ट और वाटर से सुरक्षा मिलेगी। फोन की सुरक्षा के लिए साइड-माउंटेड फिंगरप्रिंट सेंसर, बेहतर ऑडियो के लिए डुअल स्पीकर सेटअप भी दिया जाएगा। कलर ऑप्शन को लेकर बताया गया है कि फोन के लिए कई कलर ऑप्शन आ सकते हैं।

फोन की कीमत को लेकर अनुमान लगाया गया है कि यह करीब €800-900 के आसपास लॉन्च होगा, यानी भारतीय कीमत के अनुसार इसे करीब 64,700 रुपये से लेकर 72,800 रुपये के बीच पेश किया जा सकता है।

यह भी पढ़ेंः सिर्फ 4 सेकंड में 100 km की रफ्तार पकड़ती है Triumph TE-1 इलेक्ट्रिक बाइक, जल्द होगी लॉन्च


अंकित ने पत्रकारिता की शुरुआत स्पोर्ट्स जर्नलिस्ट के रूप में की थी लेकिन तकनीकी के प्रति विशेष रुझान इन्हें Mysmartprice हिंदी में लेकर आया है। पत्रकारिता के दौरान इन्होंने एक चीज बखूबी सीखा है और वह है आसान भाषा में लोगों को सटीक जानकारी देना। और यही खूबी इन्हें दूसरों से अलग बनाती है। यहां अंकित मोबाइल और तकनीक के साथ ऑटोमोबाइल्स सेग्मेंट को भी कवर करते हैं। पत्रकारिता में इन्हें 5 साल से ज्यादा का अनुभव है जहां इन्होंने राज एक्सप्रेस, थिंक विथ नीश, स्टेट न्यूज और बंसल न्यूज जैसे आर्गेनाइजेशन में अपना योगदान दिया है। इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी नेशनल यूनिवर्सिटी ऑफ जर्नलिज्म एंड कम्यूनिकेशन से मास्टर डिग्री ली है। साथ ही टाइम्स ग्रुप से बैंकिंग मैनेजमेंट में डिप्लोमा भी किया है।