Audi ला रही है एक खास SUV जो फुल चार्ज में चलेगी 436Km, भारत में 22 जुलाई को होगी लॉन्च

भारत में इलेक्ट्रिक कारों की डिमांड अब तेजी से बढ़ रही है। एक के बाद एक नए और पुराने ब्रांड अपने मॉडल्स को लॉन्च करने की तैयारी कर रहे हैं। जर्मनी की लग्जरी कार निर्माता कंपनी Audi अपनी इलेक्ट्रिक कार ‘Audi e-tron’ को लॉन्च करने जा रही है। कंपनी ने सोशल मीडिया पर भी  इस नई इलेक्ट्रिक SUV  के लॉन्च की तारीख का ऐलान किया है। भारत में इसे 22 जुलाई को लॉन्च किया जाएगा। आइये जानते हैं इसके फीचर्स संभावित कीमत के बारे में

Audi e-tron 55 quattro के फीचर्स

ऑडी ई-ट्रॉन 55 क्वाट्रो में 168 hp की पावर और 247 Nm टॉर्क जेनरेट करता है, जबकि इसके बूस्ट मोड के साथ यह 402 hpऔर 664Nm टॉर्क देगा। यह सुविधा महज 5.7 सेकेंड में 0 से 100 किलोमीटर प्रतिघंटा की रफ़्तार पकड़ लेती है। इसकी टॉप स्पीड 200 kmph है। यह SUV सिंगल चार्ज में 365 से 436 किलोमीटर तक का ड्राइविंग रेंज देती है। 

Audi e-tron 50 quattro के फीचर्स

ऑडी ई-ट्रॉन 50 क्वाट्रो वेरिएंट 174 hpऔर 310 Nm का टार्क जेनरेट करता है। यह वेरिएंट महज 6.8 सेकंड में ही 0 से 100 किलोमीटर प्रतिघंटा की रफ्तार पकड़ती है, इसकी टॉप स्पीड 190 kmph है। WLTP साइकिल के मुताबिक  यह SUV सिंगल चार्ज में 276 से 336 किलोमीटर तक का ड्राइविंग रेंज देती है। 

नई ऑडी ई-ट्रॉन को भारत में दो बॉडी स्टाइल- एसयूवी और स्पोर्टबैक में उतारा जाएगा। ऑडी ई-ट्रॉन में सिंगल-फ्रेम ग्रिल, LED DRL के साथ मैट्रिक्स LED हेडलैंप और स्पोर्टबैक पर कूप जैसी रूफ लाइन दी गई है। इसके अलावा बात इसके रियर प्रोफाइल की बात करें तो इसमें रैपराउंड LED टेललाइट्स दिए गए हैं। इसके अलावा बम्पर को डुअल-टोन ट्रीटमेंट भी मिलता है,  इसके अलॉय व्हील के डिज़ाइन में भी नयापन देखने को मिलेगा। इसके दो अलग-अलग वेरिएंट में कंपनी ने अलग-अलग बैटरी पैक और टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल किया है। 

फोटो क्रेडिट: caranddriver