भारत में आ सकती है Bajaj की नई इलेक्ट्रिक बाइक, Freerider नाम को किया ट्रेडमार्क

सांकेतिक तस्वीर

बजाज ऑटो (Bajaj Auto) अपना नया इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर लाने की तैयारी में है। आपको बता दें कि भारत की बड़ी टू-व्हीलर कंपनी बजाज ने अपनी नई बाइक ‘Freerider’ का नाम रजिस्टर कराया है। यह जानकारी हमें वाणिज्य और उद्योग मंत्रालय की पेटेंट डिजाइन व ट्रेडमार्क वेबसाइट की ताजा लिस्टिंग से मिली है, और इसके साथ -साथ  आपको बता दें कि कंपनी ने इसी साल 1 मार्च 2021 को इस ट्रेडमार्क के लिए अप्लाई किया था, जिसका अप्रूवल उन्हें  21 जून मिला है। कंपनी कब और कैसे यह बाइक बाज़ार में  उतारेगी इसकी अभी कोई जानकारी नहीं हैं। 

सूत्रों की मानें तो Freerider बैटरी से चलने वाली बाइक हो सकती है,  देखा जाए तो मार्किट में अभी कंपनी का सिर्फ एक इलेक्ट्रिक स्कूटर “बजाज चेतक” है, जो  भारतीय बाज़ार में  काफी हिट है। इसके साथ ही आपको बता दें कि बजाज ने इस साल की शुरुआत में भारत में Bajaj Fluor और Bajaj Fluir के नाम भी रजिस्टर किए हैं और अगर ख़बरों की मानें तो ये नाम भी कंपनी इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर के लिए ही इस्तेमाल करेगी

माना तो यह  भी जा रहा है कि बजाज e-pilen प्लेटफॉर्म का इस्तेमाल अपनी खुद की मोटरसाइकिल के लिए करे और इसे फ्रीराइडर का नाम भी दे सकती है। आजकल टू-व्हीलर कंपनी अपने सारे नए स्कूटर्स और बाइक्स में स्मार्टफोन कनेक्टिविटी की सुविधा भी दे  रहीं  हैं, तो ऐसे  में यह नाम कंपनी किसी कनेक्टिविटी सॉफ्टवेयर का भी रख सकती है।  फिलहाल तो हमें कंपनी की तरफ से ऑफिशल अनाउंसमेंट का इंतज़ार है।