Bajaj Pulsar 250 जल्द देने जा रही है भारत में दस्तक, इस बार होगा तगड़ा मुकाबला

बाइक सेगमेंट में Bajaj Pulsar अपने डिजाइन की वजह से काफी पॉपुलर ब्रांड है। कंपनी को मार्केट में हिट कराने में पल्सर (Pulsar) सीरिज का बहुत बड़ा हाथ है। पल्सर सीरिज में इस समय कई वेरिएंट आपको मिल जायेंगे, कंपनी ने हर जरूरत और बजट के हिसाब से मॉडल्स उतारे हुए हैं । वहीं अब भारत में कंपनी नई Pulsar 250 को लाने की तैयारी कर रही है. आगामी मॉडल का  कैमोफ्लॉज्ड मॉडल टेस्टिंग के दौरान देखा जा चुका है।

इंजन

नई Pulsar 250 में नया सिंगल सिलिंडर, 4 वाल्व लिक्विड कूल्ड DOHC 250cc का इंजन मिलेगा। हांलाकि इस इंजन में बारे में अभी तक कोई खास जानकारी सामने नहीं आई है। लेकिन सोर्स के मुताबिक इस बाइक वही इंजन मिल सकता है जोकि डोमिनर को पावर देता है। लेकिन नई पल्सर के लिए इस इंजन में कुछ बदलाव भी किये जा सकते हैं।

डिजाइन

रिपोर्ट के मुताबिक नई Pulsar 250  कंपनी की ही डोमिनर 250 से इंस्पायर्ड हो सकती है। इसके डिजाइन में काफी कुछ डोमिनर जैसा नज़र आ सकता है। माना जा रहा है कि बाइक नए साइड माउंटेड एग्सॉस्ट सिस्टम के साथ आ सकती है। इसके अलावा बाइक में नया ब्लू कलर भी मिल सकता है और साथ में वाइट हाइलाइट्स भी मिल सकती है। हांलाकि इस बारे में कोई ऑफिशल जानकारी अभी तक सामने नहीं आई है। सोर्स के मुताबिक कंपनी इस नई बाइक को इसी साल लॉन्च कर सकती है, लेकिन किस महीने में इसका लॉन्च किया जाएगा इस बारे में कुछ भी कहना अभी जल्द बाजी होगा।

इनसे होगा आमना-सामना

नई Pulsar 250 का सीधा मुकाबला सुजुकी गिक्सर 250 और यामाहा FZ25 से होगा। वैसे इस समय डिजाइन और पावर के मामले में ये दोनों ही बाइक काफी पॉपुलर और पसंद की जाती हैं। लेकिन अब देखना होगा कि बजाज अपनी इस नई मशीन को किस अंदाज में बाजार में पेश करती है।