Bajaj CT110X Vs TVS Sport, जानें दोनों में से कौन सी बाइक आपके लिए है बेहतर

Bajaj CT110X Vs TVS Sport

जो लोग एंट्री लेवल बाइक खरीदने की सोच रहे हैं तो उनके लिए हम इस रिपोर्ट में दो ऐसी बाइक्स के बारे में जानकारी दे रहे हैं जो आपके लिए बेस्ट ऑप्शन साबित हो सकती है। यहां हम आपको उन दो किफायती बाइक्स के बारे में बता रहे हैं जो पेट्रोल कम पीती हैं, यानी ये बाइक्स कम खर्च में ज्यादा चलती हैं। अगर आपको भी एक ऐसी ही बाइक की तलाश है तो यह रिपोर्ट आपके लिए फायदेमंद साबित हो सकती है।  

Bajaj CT110X

बजाज की CT110X एक किफायती बाइक है और इसका  डिजाइन भी आकर्षित करता है।  इंजन की बात करें तो इस बाइक में 115.45 cc का इंजन लगा है जोकि 8.6PS की पावर और 9.81 Nm का टॉर्क देता है। यह इंजन 4 स्पीड गियरबॉक्स से लैस है। यह बाइक किक और इलेक्ट्रिक स्टार्ट से लैस है बाइक की टॉप स्पीड 90 kmph है। टेस्ट रिपोर्ट के आधार पर यह बाइक 70-72kmpl की माइलेज दे सकती है । इसमें 11 लीटर का फ्यूल टैंक दिया है। इस बाइक के फ्रंट और रियर में 17 इंच के टायर्स दिए गये हैं। ब्रेकिंग के लिए बाइक के फ्रंट में 130mm ड्रम ब्रेक और रियर में 110mm ड्रम ब्रेक के सतह CBS की सुविधा मिलती है। बाइक का  ग्राउंड क्लीयरेंस 170mm है, जबकि इसका व्हीलबेस 1285mm है। अब हाई ग्राउंड क्लीयरेंस और ज्यादा व्हीलबेस की वजह से बाइक भारतीय सड़कों पर बेहतर प्रदर्शन करेगी।

इस बाइक रियर में एक कैरियर दिया गया है, जहां आप अपना सामान रख सकते हैं। नई CT110X के स्पीडोमीटर में फ्यूल की जानकारी मिलती है, मीटर का डिजाइन पुराने अंदाज में ही है। CT110X में कुछ खास फीचर्स और इसका डिजाइन आपको पसंद आएगा। बिल्ड क्वालिटी के मामले में नया मॉडल काफी सॉलिड नज़र आता है। Bajaj CT110X की दिल्ली में एक्स-शो रूम कीमत 63,270 रुपये है। यह भी पढ़ें: मारुति दे रही है साल का सबसे बड़ा डिस्काउंट, मौका है आखिरी

TVS  Sport

110cc  इंजन वाली यह बाइक अपने सेगमेंट की सबसे पॉपुलर बाइक है। यह बाइक अपने डिजाइन और माइलेज की वजह से लोगों का खूब पसंद आती है।  इंजन की बात करें तो Sport में 109.7cc का इंजन लगा है जो 8.29PS की पावर और 8.7Nm का टॉर्क जनरेट करता है। यह इंजन 4 स्पीड गियरबॉक्स से लैस है। यह इंजन ET-Fi टेक्नोलॉजी से लैस है। जिसकी वजह से 15 फीसदी ज्यादा माइलेज मिलती है।  TVS Sport  एक लीटर में 95  kmpl की माइलेज देती है। 

डिजाइन की बात करें तो यह बाइक दिखने में काफी स्पोर्टी लगती है। यानी यह अपने सेगमेंट में बाकी बाइक्स से थोड़ी अलग जरूर है ।  इसमें दो वेरिएंट्स किक-स्टार्ट और इलेक्ट्रिक स्टार्ट में उपलब्ध है। बाइक की टॉप स्पीड 90 kmph है।  इस बाइक में 10 लीटर का फ्यूल टैंक लगा है। बाइक में लगे फ्रंट और रियल सस्पेंशन अच्छे हैं जोकि खराब रास्तों पर अपना काम आसानी से कर जाते हैं। बाइक के फ्रंट और रियर व्हील्स में  ड्रम ब्रेक की सुविधा मिलती है। इस  बाइक की एक्स-शो रूम कीमत 58,130 रुपये और 64,655 रुपये है।  यह भी पढ़ें: Evtric Motors ने पेश किए तीन हाई-स्पीड इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर्स, फुल चार्ज में मिलती है 120km की रेंज

नतीजा

ये दोनों ही बाइक्स किफायती हैं, लेकिन अगर एक वैल्यू फॉर मनी बाइक की बात करें तो यहां पर TVS  Sport कई मायनों में एक अच्छी बाइक साबित होती है, क्योंकि इस बाइक का डिजाइन स्पोर्टी है और यह अच्छी नज़र आती है, साथ ही इसमें आपको बढ़िया माइलेज मिल जाती है । साथ ही इसकी कीमत भी कम है, तो कुल मिलाकर TVS  Sport एक राईट चॉइस  बन सकती है ।