Bajaj Dominar 250 तीन नए डुअल टोन कलर्स में हुई लॉन्च, खरीदने से पहले जानें कीमत

देश की बड़ी टू-व्हीलर निर्माता कंपनी बजाज ऑटो (Bajaj Auto) ने अपनी Dominar 250 बाइक को अब डुअल टोन कलर एडिशन में लॉन्च किया है। कंपनी ने इस बाइक को 3 कलर ऑप्शन में उतारा है जिनमें रेसिंग रेड एंड मैट सिल्वर, साइट्रस रश एंड मैट सिल्वर, साथ ही स्पार्कलिंग ब्लैक एंड मैट सिल्वर कलर्स शामिल हैं। इन नए कलर्स की मदद से यह अब बाइक पहले से ज्यादा स्पोर्टी लग रही है। यह बाइक सीधे तौर पर यूथ को लुभाती है। Dominar 250 Dual Tone Edition की एक्स-शो रूम कीमत 1,54,176 (एक्स-शोरूम) रखी गई है।

इंजन में नहीं किया कोई बदलाव

डोमिनार 250 (Dominar 250) डुअल टोन एडिशन के इंजन में कोई भी बदलाव नहीं किया गया है। बाइक में इसमें 248.8 सीसी, सिंगल-सिलेंडर, DOHC इंजन दिया है जोकि 8,500 आरपीएम पर 26.6 बीएचपी और 6,500 आरपीएम पर 23.5 एनएम का टॉर्क जेनरेट करता है। यह इंजन 6-स्पीड गियरबॉक्स के साथ आता है। यह बाइक सिर्फ 10.5 सेकेंड में ही 0 से 100 किलोमीटर प्रतिघंटा की रफ़्तार पकड़ सकती है, वहीं इसकी टॉप स्पीड 132 किलोमीटर प्रतिघंटा है।

बाइक में मिलेंगे कुछ खास फीचर्स

बजाज डोमिनार 250 (Dominar 250) के डिजाइन के भी कंपनी की ही डोमिनर 400 झलक दिखाई देती है।  इसमें एक जैसा बॉडी वर्क और स्टाइल देखने को मिलता है। बाइक में फुल LED हेडलैंप्स, मैट ब्लैक फिनिश अलॉय व्हील्ज देखने को मिलते हैं। लेकिन इसमें रियल टाइम फ्यूल माइलेज और गियर पोजिशनिंग जैसी जानकारियां नहीं मिलती। बाइक में 37mm अपसाइड डाउन फोर्क्स, बीम टाइप पेरीमीटर फ्रेम और ट्विन बैरल एग्जॉस्ट दिए गए हैं। इस बाइक में दिए गये फीचर्स डेली यूज़ के लिए बेस्ट हैं।

सेफ्टी के लिए बाइक में ट्यूबलेस टायर्स, ड्यूल डिस्क ब्रेक  के साथ डबल डिस्क ब्रेक्स दिए हैं। इसके अलावा इसमें डुअल चैनल एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम (ABS) भी मिलता है जोकि तेज रफ़्तार में भी बैलेंस्ड ब्रेकिंग प्रदान करती है। Bajaj Dominar 250 का सीधा मुकाबला सुजुकी जिक्सर 250, अपाचे आरटीआर 200 4V और यामाहा FZ के साथ होगा।