महंगी हो गईं देश की सबसे सस्ती बाइक्स, कंपनी ने बढ़ाई इतनी कीमतें

देश की बड़ी टू-व्हीलर निर्माता कंपनी बजाज ऑटो (Bajaj Auto) ने अपनी सबसे सस्ती बाइक्स  CT 100 KS और Platina 100 की कीमतों में इजाफा कर दिया है। ये दोनों ही बाइक्स अपने सेगमेंट की सबसे किफायती और सस्ती बाइक्स हैं लेकिन अब इन्हें खरीदने के लिए आपको ज्यादा रकम चुकानी होगी। आइये जानते हैं अब इन बाइक्स के लिए आपको कितनी चुकानी होगी।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक  बजाज CT 100 KS की कीमत में 3,904 रुपये का इजाफा किया है, वहीं प्लेटिना 100 ES की कीमत में 1,811 रुपये की बढ़ोतरी हुई है। लेकिन ध्यान देने वाकी बात यह है कि दोनों बाइक्स के किक स्टार्ट वेरिएंट की कीमतों में फिलहाल बदलाव नहीं किया गया है।

कीमत की बात करें तो बजाज CT 100 KS की कीमत अब 45,018 रुपये है जबकि CT 100 KS FLT की कीमत 52,960 है Platina 100 KS की कीमत 52,666 रुपये है तो वहीं Platina 100 ES की कीमत 56,608 रुपये है। हांलाकि कंपनी की तरफ से इस बारे में कोई जानकारी नहीं दी है।  

इंजन की बात करें तो इन दोनों बाइक्स में 102cc का  सिंगल-सिलेंडर एयर-कूल्ड इंजन दिया गया है, लेकिन दोनों में पावर और टॉर्क देता है।  ये दोनों ही बाइक्स 4 स्पीड गियरबॉक्स से लैस है। इसके अलावा इनमें 17-इंच के अलॉय व्हील्स दिए गए हैं। इसके अलावा इनमें ट्यूबलेस टायर्स दिए गये हैं। सेफ्टी के लिए इन दोनों बाइक्स में अलॉय व्हील्स और कॉम्बी-ब्रेकिंग सिस्टम (CBS), सिंगल-पीस सीट, हैलोजन लाइट और फुल बॉडी ग्राफिक्स जैसे फीचर्स देखने को मिलते हैं।  

दोनों ही बाइक्स अपने सिंपल डिजाइन की वजह से काफी पॉपुलर हैं और डेली यूज़ के लिए काफी बेहतर बाइक्स हैं। अपने सेगमेंट में ये बाइक्स काफी बेहतर हैं, इतना ही नहीं का खर्च में ये ज्यादा भी चलती हैं ।  अब देखना होगा कि कीमत बढ़ने के बाद इतनी बिक्री पर कितना असर पड़ता है।