Bajaj Platina 110 ABS भारत में हुई लॉन्च, अब बन गई अपने सेगमेंट की सबसे सुरक्षित बाइक

इसमें कोई दो राय नहीं है कि बजाज ऑटो अपनी बाइक्स में फीचर्स की कोई कमी नहीं छोड़ती, यह पहली बार है जब किसी एंट्री लेवल बाइक में एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम के साथ उतारा गया है। बजाज ने अपनी लोकप्रिय बाइक Platina 110 (प्लेटिना 110) को अब ज्यादा सुरक्षित करते हुए एंटी-लॉक ब्रेक सिस्टम के साथ लॉन्च किया है।  आपको बता दें कि यह फीचर इस सेगमेंट की किसी और बाइक में अभी तक नहीं आया है।

कीमत और कलर्स

एंटी-लॉक ब्रेक सिस्टम के साथ नई प्लेटिना 110 की दिल्ली में एक्स-शोरूम कीमत 65,920 रखी है। इसमें Volcanic Red, Charcoal Black, और Beach Blue वॉलकेनिक रेड, चारकोल ब्लैक और बीच ब्लू रंग शामिल हैं। यह बाइक भारत में सभी बजाज ऑटो डीलरशिप पर उपलब्ध है।  

फीचर्स

बजाज ने नई प्लेटिना 110 के लुक को ज्यादा स्पोर्टी बनाने के लिए इसमें नए मिरर दिए हैं। इसके साथ ही इसमें हैंड-गार्ड्स भी दिया गया है। इसके अलावा बाइक के डिजाइन में कोई और बदलाव नहीं किया गया है। इसके अलावा इस बाइक में क्विल्ट सीटें, नाइट्रॉक्स स्प्रिंग-ऑन-स्प्रिंग सस्पेंशन, इंटीग्रेटेड डीआरएल के साथ एलईडी हेडलैंप  और ट्यूबलेस टायर जैसे फीचर्स देखने को मिलते हैं। बेहतर ब्रेकिंग के लिए इसके फ्रंट में ABS सेफ्टी फीचर के साथ  240 mm फ्रंट डिस्क ब्रेक की सुविधा दी गई है जबकि इसके रियर में ड्रम ब्रेक मिलता है।

इंजन

नई प्लेटिना 110 के इंजन में किसी भी तरह का कोई बदलाव नहीं किया गया है। इसमें 115 cc का  4-स्ट्रोक, सिंगल-सिलेंडर, एयर-कूल्ड इंजन मिलता है, जोकि 8.6 PS की पावर और 9.81 Nm टॉर्क जेनरेट करता है। यह इंजन 4-स्पीड ट्रांसमिशन से लैस है।  इस इंजन में इलेक्ट्रॉनिक फ्लूल इंजेक्शन सिस्टम भी दिया गया है।

बेहतर राइड

जो लोग एंट्री लेवल और ज्यादा माइलेज वाली की चाहत रखते हैं उनके लिए यह एक अच्छी बाइक साबित हो सकती है। इसके सस्पेंशन खराब रास्तों को आसानी से पार कर जाते हैं, जबकि इसकी लम्बी और सॉफ्ट सीट ज्यादा देर तक आराम प्रदान करने में मदद करती है। कंपनी का दावा है कि नई प्लेटिना 110 सर्वश्रेष्ठ-इन-सेगमेंट ब्रेकिंग टेक्नोलॉजी से लैस है। इस बाइक के अब तक 70 लाख से ज्यादा ग्राहक हैं।