Bajaj की सबसे तेज Pulsar जल्द हो सकती है लॉन्च, दमदार इंजन के साथ होंगे ये फीचर्स

बजाज ऑटो (Bajaj auto) भारत में अपनी स्पोर्ट्स बाइक्स के लिए पॉपुलर है। कंपनी की प्रीमियम बाइक्स यूथ को टारगेट करती हैं। पल्सर (Pulsar) सीरिज कंपनी की सबसे ज्यादा पसंद की जाने सीरिज है और इस सीरिज में कई मॉडल्स देखने को मिलते हैं जोकि हर तरह के ग्राहकों को टारगेट करती है।  आपको बता दें कि जल्द ही कंपनी की यह पल्सर सीरिज अब और भी ज्यादा बड़ी होने जा रही है क्योंकि इसमें शामिल होने जा रही है एक बेहद पावरफुल बाइक। आइये जानते हैं।

हाल ही में बजाज की इस नई बाइक को टेस्टिंग के दौरान स्पॉट किया गया है, देखने में यह मॉडल कंपनी की मौजूदा Pulsar 220F से मिलता है। सोर्स से पता चला है कि यह मॉडल 250 cc इंजन क्षमता के साथ आ सकता है।

रिपोर्ट्स के मुताबिक इस नई बाइक को नेक्ड स्ट्रीट मॉडल और हॉफ फेयर्ड के तौर पर लाया जाएगा। इतना ही नहीं खबर यह भी सामने आ रही है कि यह बजाज की सबसे फ़ास्ट पल्सर होगी। हालांकि टेस्टिंग के दौरान जो बाइक स्पाई की गयी है वो पूरी तरह से कवर की गई है लेकिन फिर इसके स्टाइल के बारे में थोड़ी बहुत जानकारी मिली है। नए मॉडल में मसक्यूलर फ्यूल टैंक के साथ छोटा विंड स्क्रीन और हैंडलबार पर क्लिप्स दिए गए हैं।

माना जा रहा है कि डिजाइन में बाइक स्पोर्टी जरूर होगी लेकिन इसकी राइडिंग पोजिशन को ज्यादा आरामदायक बनाया जाएगा। टेस्टिंग के दौरान देखे गये मॉडल में फ्यूल टैंक, साइड पैनल्स, LED टेल लाइट्स, व्हील्स और ब्रेक्स के साथ सस्पेंशन को देख कर अंदाजा लागाया गया है कि यह हॉफ फेयर्ड मॉडल जैसा है।

इंजन की बात करें तो मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इस नई बाइक में 250 cc का इंजन मिल सकता है जोकि करीब 24 bhp की पावर देगा। उम्मीद जताई जा रही है कि कंपनी इस बाइक को इस साल फेस्टिव सीजन में लॉन्च कर सकती है।