जल्द लॉन्च होगा Batt:RE का नया इलेक्ट्रिक स्कूटर Stor:ie, जानें क्या होगा खास

Batt:RE Electric Scooter Stor:ie
Batt:RE Electric Scooter Stor:ie

भारत के जयपुर शहर में मौजूद इलेक्ट्रिक वाहन निर्माता Batt:RE जल्द ही भारत में अपना नया इलेक्ट्रिक स्कूटर पेश करने वाला है। कंपनी ने अपने प्रोडक्ट्स का विस्तार करते हुए इलेक्ट्रिक स्कूटर Stor:ie को इसी महीने पेश करने की तैयरी कर ली है। बता दें कि, यह नया इलेक्ट्रिक स्कूटर हाई-स्पीड के साथ-साथ शानदार लुक्स में साथ आने वाला है। बताया जा रहा है कि, इसमें मेटल बॉडी पैनल दिया जाएगा, वहीं लुक को खास बनाने के लिए स्कूटर पर खास तरह की ब्रांडिंग देखने को मिलगी। इस नए इलेक्ट्रिक स्कूटर को लेकर कंपनी का दावा है कि इसमें कनेक्टेड ड्राइव सहित कई बेहद शानदार फीचर्स होंगे। आइये, आपको आगे इस स्टोरी में Batt:RE कंपनी के बारे में विस्तार से बताते हैं।

यह भी पढ़ेंः Jio ने लॉन्च किए 4 नए सस्ते रिचार्ज प्लान, अब पाएं 151 रुपये में Disney+ Hotstar सब्सक्रिप्शन बिल्कुल फ्री

Batt:RE इलेक्ट्रिक स्कूटर

Batt:RE का नया इलेक्ट्रिक स्कूटर भारत में कब लॉन्च होगा इसे लेकर कंपनी ने कोई आधिकारिक ऐलान नहीं किया है, लेकिन मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो यह स्कूटर इसी महीने लॉन्च होने की बात सामने आ रही है। कंपनी किसी भी वक़्त लॉन्च का ऐलान कर सकती है।

साथ ही कंपनी ने इस नए इलेक्ट्रिक स्कूटर के फीचर, तकनीक और अन्य मैकेनिकल डिटेल्स के बारे में भी कोई जानकारी साफ नहीं की है। उम्मीद की जा रही है कि इसमें कई एडवांस फीचर्स मिलने वाले हैं। इसके अलावा इस नए इलेक्ट्रिक स्कूटर से भारत की कई प्रमुख इलेक्ट्रिक वाहन कंपनियों को टक्कर मिलने की खबरें भी जोर पकड़ रही हैं।

कैसा है कंपनी का कारोबार

कंपनी फिलहाल चार इलेक्ट्रिक स्कूटर और ई-साइकिल जैसे प्रोडक्ट्स के जरिये अच्छा खासा कारोबार कर रही है। जिसमे ई-साइकिल चार वेरिएंट में आती है। ग्राहकों को साइकिल के लिए न्यूटन, मोंट्रा, हूजे और क्रॉस वेरिएंट मिल जाते हैं। अगर इसकी एक्स-शोरूम कीमत की बात करें तो यह ई-साइकिल 29,900 रुपये से शुरू होती है। इस खास इलेक्ट्रिक-साइकिल में 36v 250 वाट मोटर और लीथियम-आयन बैटरी दी गई है। बैटरी को 3 एम्पीयर के फास्ट चार्जर से चार्ज किया जा सकता है। साइकिल में डुअल Disk ब्रेक, नाइलॉन टायर्स लगाए गए हैं। जिसमें 5-लेवल के पेडल
मौजूद हैं।

यह भी पढ़ेंः 2022 Horwin SK3 इलेक्ट्रिक स्कूटर हुआ लॉन्च, मिलेगी 300 km रेंज और कई खास फीचर्स

वहीं इस कंपनी के इलेक्ट्रिक स्कूटर की बात करें तो इसमें LO:EV, gps:ie, IOT और ONE वेरिएंट शामिल हैं। कंपनी के LO:EV इलेक्ट्रिक स्कूटर की कीमत करीब 68,900 रुपये है, जिसमें ग्राहकों को डिटेचेबल एलएफपी बैटरी, यूएसबी चार्जिंग, डुअल Disk ब्रेक, रिमोट की और एंटी-थेफ्ट अलार्म जैसे फीचर्स मिलते हैं।

अगर इसके IOT मॉडल की कीमत को देखें तो इसे 80,900 रुपये में बेचा जाता है। जिसमें ग्राहकों को नेविगेशन एसिस्ट, स्पीडोमीटर पर कॉल अलर्ट, वॉयस ऐप, सर्विस अलर्ट और एंटी-थेफ्ट अलार्म जैसे खास फीचर्स मिल जाते हैं। अगर इसके gps:ie मॉडल की बात करें तो यह 73,900 रुपये का है। इसमें भी ऐसे ही कई खास फीचर्स मिल जाते हैं।

यह भी पढ़ेंः Airtel भी लाया 3 महीने के डिज्नी प्लस हॉटस्टार के साथ नए रिचार्ज प्लान, जानें क्या है खास

आगे बताते चलें कि Batt:RE कंपनी फ़िलहाल भारत में शानदार काम कर रही है। जिसका नेटवर्क निरंतर बढ़ता जा रहा है। मौजूदा समय में Batt:RE का डीलरशिप नेटवर्क 19 राज्यों में 300 शहरों तक फैला हुआ है। आंकड़ों के मुताबिक कंपनी ने अब तक इलेक्ट्रिक वाहन निर्माण क्षेत्र में 372 प्रतिशत की बढ़त हासिल की है।


अंकित ने पत्रकारिता की शुरुआत स्पोर्ट्स जर्नलिस्ट के रूप में की थी लेकिन तकनीकी के प्रति विशेष रुझान इन्हें Mysmartprice हिंदी में लेकर आया है। पत्रकारिता के दौरान इन्होंने एक चीज बखूबी सीखा है और वह है आसान भाषा में लोगों को सटीक जानकारी देना। और यही खूबी इन्हें दूसरों से अलग बनाती है। यहां अंकित मोबाइल और तकनीक के साथ ऑटोमोबाइल्स सेग्मेंट को भी कवर करते हैं। पत्रकारिता में इन्हें 5 साल से ज्यादा का अनुभव है जहां इन्होंने राज एक्सप्रेस, थिंक विथ नीश, स्टेट न्यूज और बंसल न्यूज जैसे आर्गेनाइजेशन में अपना योगदान दिया है। इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी नेशनल यूनिवर्सिटी ऑफ जर्नलिज्म एंड कम्यूनिकेशन से मास्टर डिग्री ली है। साथ ही टाइम्स ग्रुप से बैंकिंग मैनेजमेंट में डिप्लोमा भी किया है।