भारत में लॉन्च से पहले Realme Narzo 50A Prime के कई फीचर्स हुए लीक, जानें क्या है खास

Realme-Narzo-50A-Prime
Realme-Narzo-50A-Prime

Realme जल्द ही नए स्मार्टफोन Realme Narzo 50A Prime को भारत में लॉन्च करने वाला है। लॉन्च से पहले फोन को लेकर बड़ी जानकारी सामने आ चुकी है। इस फोन को लेकर कंपनी ने कुछ दिन पहले ई-कॉमर्स वेबसाइट Amazon पर पोस्टर भी दर्शया था। फिलहाल कंपनी ने लॉन्च डेट का खुलासा नहीं किया है, लेकिन यह फोन 29 अप्रैल को Realme के इवेंट के बाद लॉन्च हो सकता है। बता दें की कंपनी  29 अप्रैल को होने वाले इवेंट में GT Neo 3 सहित Realme GT 2 को भी लॉन्च कर सकती है। इन दोनों फोन्स के लॉन्च के बाद Narzo सीरीज़ का 50 A Prime पेश होने की बात सामने आ रही है।  

रिपोर्ट के मुताबिक Narzo 50A Prime भारत में 30 अप्रैल को लॉन्च होगा। लीक में सामने आई जानकारी के अनुसार Realme Narzo 50A Prime स्मार्टफोन के रैम, स्टोरेज और कलर ऑप्शन का पता चल चुका है। आइये, आगे इस स्टोरी में जानते है लीक में क्या कुछ सामने आया है।

यह भी पढ़ेंः Micromax IN 2C स्मार्टफोन के बड़े फीचर्स का हुआ खुलासा, मिलेगा बड़ा डिस्प्ले और 5000mah बैटरी

Realme Narzo 50A Prime

भारत में लॉन्च से पहले टिपस्टर मुकुल शर्मा ने फोन के रैम, स्टोरेज और कलर ऑप्शन के बारे में बताया है। मुकुल के मुताबिक फोन के लिए दो स्टोरेज ऑप्शन मिलने वाले हैं। जिसमें 4GB रैम+ 64GB स्टोरेज और 4GB रैम+ 128GB स्टोरेज शामिल है। उन्होंने ये भी बताया है कि Narzo 50A Prime ब्लू और ब्लैक कलर ऑप्शन में आने वाला है।
बता दें कि, फोन पहले ही इंडोनेशिया में लॉन्च हो चुका है। उम्मीद कि जा रही है यह फोन भारत में भी समान फीचर्स के साथ लॉन्च होना तय है।

Realme Narzo 50A Prime के फीचर्स

फोन में 6.6 इंच का आईपीएस एलसीडी डिस्प्ले मिल जाता है। यह डिस्प्ले फुल एचडी+ रेजोल्यूशन और 600 निट्स पीक ब्राइटनेस प्रदान करता है। साथ ही डिस्प्ले पर वॉटरड्रॉप नॉच भी देखने को मिलता है। प्रोसेसर की बात करें तो इसमें Unisoc T612 SoC प्रोसेसर दिया गया है।
फोन में लंबी चलने वाली 5000 एमएएच की बैटरी दी गयी है। जो 18W फास्ट चार्जिंग सपोर्ट देती है।
फोन Android 11 पर आधारित Realme UI 2.0 पर रन करता है। कनेक्टिविटी के लिए फोन में डुअल 4जी वीओएलटीई, वाई-फाई, ब्लूटूथ 5.0, जीपीएस और 3.5 एमएम हेडफोन जैक मिल जाता है।

यह भी पढ़ेंः OnePlus Nord N20 5G स्मार्टफोन हुआ लॉन्च, बजट में मिलेंगे तगड़े फीचर्स

हालांकि ग्राहकों को एक बात निराश कर सकती है, वह यह कि इस फोन के बॉक्स में चार्जर नहीं मिलने वाला है।  
फोन के कैमरा की बात करें तो इसमें ट्रिपल कैमरा सेटअप मिलता है। जिसमें  50MP का प्राइमरी लेंस, 2MP का डेप्थ लेंस और 2MP का ही मैक्रो लेंस दिया गया है। सेल्फी और वीडियो कॉलिंग लवर्स के लिए 8MP का फ्रंट लेंस दिया गया है। 


अंकित ने पत्रकारिता की शुरुआत स्पोर्ट्स जर्नलिस्ट के रूप में की थी लेकिन तकनीकी के प्रति विशेष रुझान इन्हें Mysmartprice हिंदी में लेकर आया है। पत्रकारिता के दौरान इन्होंने एक चीज बखूबी सीखा है और वह है आसान भाषा में लोगों को सटीक जानकारी देना। और यही खूबी इन्हें दूसरों से अलग बनाती है। यहां अंकित मोबाइल और तकनीक के साथ ऑटोमोबाइल्स सेग्मेंट को भी कवर करते हैं। पत्रकारिता में इन्हें 5 साल से ज्यादा का अनुभव है जहां इन्होंने राज एक्सप्रेस, थिंक विथ नीश, स्टेट न्यूज और बंसल न्यूज जैसे आर्गेनाइजेशन में अपना योगदान दिया है। इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी नेशनल यूनिवर्सिटी ऑफ जर्नलिज्म एंड कम्यूनिकेशन से मास्टर डिग्री ली है। साथ ही टाइम्स ग्रुप से बैंकिंग मैनेजमेंट में डिप्लोमा भी किया है।