बिना बिजली चलते हैं Solar Power Generator, पूरा घर रहेगा रोशन, जानें कीमत

SARRVAD पोर्टेबल सोलर पावर जेनरेटर की कीमत की बात करें, तो ऑनलाइन अमेजन पर इसकी कीमत 19,000 रुपये है।

SARRVAD Portable Solar Power Generator

आज भी देश में पावर-कट (power cut) एक बड़ी समस्या है। अगर बिजली की कमी के कारण घर में मौजूद इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस नहीं चलते हैं, तो फिर इसका भी समाधान मौजूद है। आपके लिए सोलर पावर जेनरेटर (Solar Power Generator) एक अच्छा विकल्प हो सकता है। SARRVAD Portable Solar Power Generator ऑनलाइन मौजूद है। यह सोलर से चार्ज होने वाला जेनरेटर है, जो आपके घर को रोशन रखेगा। अगर सूर्य की रोशनी नहीं है, तो फिर इसे बिजली से भी चार्ज किया जा सकता है। यह आपके बिजली बिल पर होने वाले खर्च को भी काफी कम कर देगा। आइए जान लेते हैं इसकी कीमत और फीचर्स के बारे में…

SARRVAD Portable Solar Power Generator की कीमत

SARRVAD पोर्टेबल सोलर पावर जेनरेटर की कीमत की बात करें, तो ऑनलाइन अमेजन पर इसकी कीमत 19,000 रुपये है। HSBC कैशबैक कार्ड, क्रेडिट कार्ड पर आप 5 प्रतिशत इंस्टैंट कैशबैक का लाभ उठा सकते हैं। अगर आप EMI पर इस सोलर पावर जेनरेटर को खरीदना चाहते हैं, तो आपको प्रति माह 894 रुपये का भुगतान करना होगा। कंपनी इस जेनरेटर पर 1 साल की वारंटी भी प्रदान कर रही है।

यह भी पढ़ेंः बारिश में मच्छरों से बचाएंगे ये Mosquito Catcher, कीमत सिर्फ 200 रु से शुरू

SARRVAD Portable Solar Power Generator

SARRVAD Portable Solar Power Generator के फीचर्स

यह सोलर पावर पोर्टेबल जेनरेटर 42000mAh 155Wh की बिजली क्षमता से लैस है। अगर यह पूरी तरह से चार्ज है, तो आसानी से छोटे घर को रोशन कर सकता है। आप इसकी मदद से iPhone 8 को लगभग 8 बार रिचार्ज कर सकते हैं। यह घरेलू उपयोग के साथ-साथ कैंप और लंबी पैदल यात्रा के दौरान इमर्जेंसी पावर बैकअप के लिए आदर्श है। इसकी मदद से फोन, टैबलेट, लैपटॉप, हॉलिडे लाइट, रेडियो, टीवी तक चलाया जा सकता है। इस कॉम्पैक्ट जेनरेटर वजन केवल 1.89 किलोग्राम है। यह एक पावर एडॉप्टर और 1 कार चार्जर के साथ आता है ताकि आप इसे वॉल आउटलेट या कार एडॉप्टर से भी चार्ज कर सकें या फिर आप इसे सोलर पैनल (14V-22V / 3A मैक्स) के साथ सूरज की रोशनी से भी रिचार्ज कर सकते हैं। मगर आपको यह सुनिश्चित करना होगा कि एसी डिवाइस 150W से अधिक न हो।

यह मल्टीपर्पज पोर्टेबल सौर जेनरेटर 2W अल्ट्रा ब्राइट एलईडी टॉर्च, ब्लिंक, एसओएस जैसी सुविधाओं से लैस है। SARRVAD S-150 पोर्टेबल जेनरेटर को तीन तरीकों से रिचार्ज किया जा सकता है। इसे AC 220V वॉल सॉकेट द्वारा पूरी तरह से रिचार्ज होने में लगभग 6-7 घंटा लगता है, 30W से 50W, 14-22V / 3A सौर पैनल का उपयोग करके सौर जेनरेटर को सीधे सूर्य की रोशनी से रिचार्ज किया जा सकता है। इसमें इन-बिल्ट एमपीपीटी सौर चार्ज कंट्रोलर त्वरित और स्मार्ट चार्ज सक्षम करता है। इसके अलावा, इसे 12 वी / 24 वी कार सिगरेट सॉकेट के माध्यम से भी रिचार्ज किया जा सकता है।

यह भी पढ़ेंः ये हैं बेस्ट Garment Steamer, मिनटों में मिलेंगे रिंकल फ्री कपड़े, कीमत 1500 रुपये से शुरू