Valentine’s Day 2022 Gifts: आपके पार्टर के लिए ये हैं बेस्ट स्मार्टवॉच

वैलेंटाइन्स डे (Valentine’s Day) जल्द ही आने वाला है और बार की तरह इसे 14 फरवरी के दिन मनाया जाता है। इस मौके पर अगर आप किसी खास को कुछ बेस्ट गिफ्ट करने का प्लान कर रहे हैं तो यहां हम आपको कुछ किफायती और शानदार स्मार्टवॉच के बारे में जानकारी दे रहे हैं जोकि इस वैलेंटाइन्स डे को यादगार बना सकते हैं। ये स्मार्टवॉच न सिर्फ समय दिखायेगी बल्कि सेहत का भी पूरा ध्यान रखेंगी। आइये जानते हैं।

Samsung Galaxy Watch 4

अगर आप एक प्रीमियम स्मार्टवॉच गिफ्ट करने की सोच रहे है तो आप Samsung Galaxy Watch 4 को चुन सकते हैं। फीमेल के लिए इसका 40mm साइज़ बेस्ट रहेगा, इसकी कीमत 23,999 रूपये है। इसमें 1.2 इंच का Super AMOLED डिस्प्ले दिया है। इसमें 247mAh की बैटरी दी गई है Samsung Galaxy Watch4 में 1.5GB रैम और 16GB इंटरनल स्टोरेज की सुविधा मिलती है, लेकिन आप सिर्फ 7.6 GB इंटरनल स्टोरेज को ही इस्तेमाल कर सकते हैं। इसमें 1.18Ghz क्लॉक स्पीड वाला डूअल कोर प्रासेसर लगा है। यह स्मार्टवॉच नए Wear OS पर बेस्ड One UI वर्ज़न 3.0 पर काम करती हैं। आप इसे किसी भी एंड्रॉइड फ़ोन से कनेक्ट कर सकते हैं और इसे यूज़ कर सकते हैं। Galaxy Watch4 सेहत का भी पूरा ध्यान रखती है। Samsung Health app के जरिये ये आप आपकी calorie burn, food intake, active calories, steps, sleep, active heart rate, stress और भी बहुत सारी चीज़ों का रिकॉर्ड रखती है। इतना ही नहीं Galaxy Watch4 आपकी REM sleep, light sleep, deep sleep और कितना समय आप रात में सोए नहीं, इन सभी चीज़ों का विश्लेषण कर के sleep score जेनरेट करती है। यह एल्यूमीनियम केस के साथ आती है, जो इसको पतला और वज़न में हल्का बनाता है। इसमें राउंडेड डाइल दिया गया है।

Realme Watch S Pro

इस वैलेंटाइन्स डे पर आप Realme Watch S Pro स्मार्टवॉच गिफ्ट कर सकते हैं। यह एक प्रीमियम स्मार्टवॉच है। इस स्मार्टवॉच की कीमत 9,999 रुपये है। इसमें 1.39-इंच का AMOLED डिस्प्ले मिलता है। हमेशा ऑन-डिस्प्ले जो स्मार्टवॉच को पारंपरिक घड़ी बनाता है। इस वॉच की बैटरी एक बार चार्ज होने पर 14 दिनों तक चल सकती है, और 5 ATM वाटर रेसिस्टेंस-सर्टिफाइड डिज़ाइन भी इसे तैराकी गतिविधि को रिकॉर्ड करने की अनुमति देता है। वॉच स्टेनलेस स्टील बॉडी और कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास प्रोटेक्शन के साथ आती है। इसमें 15 खेल मोड हैं जो आपको अपने वर्कआउट को रिकॉर्ड करने में मदद करते हैं। घड़ी आपके सभी आंदोलन, नींद, हार्ट गति और रक्त ऑक्सीजन के स्तर को ट्रैक करती है। Realme स्मार्टवॉच एक उच्च परिशुद्धता दोहरे उपग्रह जीपीएस सुविधा के साथ आता है। इस स्मार्टवॉच का डिजाइन थोड़ा सा स्पोर्टी जरूर है। यह भी पढ़ें: गहरे पानी में भी चलेगी Oppo की नई स्मार्टवॉच, कीमत दिल खुश कर देगी

NoiseFit Evolve 2

अगर आप 5 हजार रुपये के अंदर एक अच्छी स्मार्टवॉच खरीदने की सोच रहे हैं तो आप NoiseFit Evolve 2 स्मार्टवॉच के बारे में विचार कर सकते हैं। इसकी कीमत 4,499 रुपये है। इसमें 1.2 इंच का AMOLED डिस्प्ले दिया गया है जोकि 390×390 पिक्सल रेजॉलूशन के साथ है। इस वॉच का डायल साइज 42mm है और इसमें आपको दो क्राउन बटन देखने को मिलेंगे। इन क्राउन बटन का इस्तेमाल वॉच के यूजर इंटरफेस में नैविगेट करने के लिए किया जा सकता है। यह स्मार्टवॉच हल्के ऐल्युमिनियम बॉडी फिनिश और 3-ऐक्सिस ऐक्सेलरोमीटर के साथ आती है। यह वॉच 50 मीटर गहराई तक 3ATM वॉटर रजिस्टेंस ऑफर करती है।  इसके अलावा इस वॉच में हार्ट रेट और SpO2 सेंसर के साथ स्लीप ट्रैकिंग और स्ट्रेस मॉनिटरिंग की सुविधा भी मिलती है।