Sneaker Cleaner से अब मिनटों में चमकाएं जूते, कीमत है बस इतनी

हाल ही में फिलिप्स (Philips) ने भी भारत में पहली बार जूते साफ करने के लिए स्नीकर क्लीनर डिवाइस (Sneaker Cleaner Device) लॉन्च किया है।

Philips Sneaker Shoe Cleaner, GCA1000/60

अपने जूतों को साफ रखने के लिए लोग तरह तरह की मशक्कत करते हैं, लेकिन सड़क पर चलने की वजह से ये इतने गंदे हो ही जाते हैं कि खूब मेहनत से साफ करने के बाद भी पूरी तरह चमक नहीं पाते। हालांकि बाजार में जूतों की सफाई के लिए तमाम क्लीनिंग किट और वाइप्स उपलब्ध हैं, लेकिन आज हम आपको एक ऐसे खास गैजेट के बारे में बताने जा रहे हैं, जिसकी मदद से आप अपने जूतों को बिना किसी अतिरिक्त मेहनत के मिनटों में नया जैसा चमका सकते हैं। हाल ही में फिलिप्स (Philips) ने भी भारत में पहली बार जूते साफ करने के लिए स्नीकर क्लीनर डिवाइस (Sneaker Cleaner Device) लॉन्च किया है। Philips Sneaker Cleaner GCA1000/60 अपनी तरह का पहला का प्रोडक्ट है। आइए जानते हैं इसके फीचर्स और कीमत के बारेैमें…

स्पेसिफिकेशन्स और फीचर्स

Philips Sneaker Cleaner GCA1000/60, काफी कॉम्पैक्ट और पोर्टेबल डिजाइन में आता है। काले और पीले रंग के कॉम्बिनेशन वाले इस कॉर्डलेस क्लीनर का वजन मात्र 0.35 kg है, जिसे आप ट्रेवल के दौरान भी अपने साथ कैरी कर सकते हैं। प्रभावी सफाई के लिए क्लीनर 500 RPM पर रोटेट करता है और IPX5 वाटरप्रूफ रेटिंग के साथ आता है। इस वन टच बटन ऑपरेशन वाले मल्टी-फंक्शनल क्लीनर के साथ आपको प्रभावी ब्रिसल्स, वाटर रेजिस्टेंट हैड, तीन ब्रश और 4 AA बैटरी मिलती हैं। हार्ड ब्रश, टेक्स्चर रबर या शू सोल जैसी टफ सर्फेस के लिए परफेक्ट है। मैश और कैनवास जैसे सर्फेस की सफाई के लिए सॉफ्ट ब्रश उपयुक्त है। वहीं पीवीसी, लेदर जैसे सॉफ्ट मैटीरियल की सफाई के लिए स्पॉन्ज ब्रश है। ब्रांड के मुताबिक, यह लगभग 80 मिनट का रन-टाइम देता है।

ये भी पढ़ें:सबवूफर के साथ खरीदें ये जबरदस्त Soundbar, घर बन जाएगा थिएटर

shoe-cleaner

कीमत और वारंटी

Philips Sneaker Cleaner GCA1000/60 को भारत में 2,595 रुपये की कीमत पर लॉन्च किया गया है। ब्रांड अपने ग्राहकों को इस प्रोडक्ट पर वर्ल्डवाइड दो साल की वारंटी भी ऑफर करता है। इसे आप एक्सक्लूसिव तौर पर Philips डॉमेस्टिक अप्लायंसेज ई-स्टोर www.domesticappliances.philips.co.in से खरीद सकते हैं।

ये भी पढ़ें:घर पर बनाएं कैफे जैसी कॉफी, आज ही लाएं ये बेस्ट Coffee Maker, कीमत है इतनी


कहते हैं महिलाएं तकनीक के उपयोग में पीछे हैं लेकिन अनुपमा इसी सोच को बदलना चाहती हैं और इसलिए इन्होंने तकनीकी पत्रकारिता को चुना है। नई टेक्नोलॉजी के बारे में जानना और आसान शब्दों में उसे बयां करना इन्हें काफी अच्छा लगता है। Curious नेचर और लिखने का शौक इन्हें how to's, tech और auto के बारे में लिखने के लिए प्रोत्साहित करता है। ये HNB Garhwal Central University से साइंस में ग्रेजुएट और मास कम्युनिकेशन एंड जर्नलिज्म में पोस्ट ग्रेजुएट हैं। खाली समय में गार्डनिंग, ट्रेवलिंग और ड्राइविंग करना इनकी हॉबी है।