90 हजार से कम में आते हैं ये सबसे स्टाइलिश स्कूटर, फीचर्स दिल खुश कर देंगे

स्कूटर अब काफी स्मार्ट और स्टाइलिश हो गए हैं, और यही वजह है कि यूथ इन्हें ज्यादा पसंद का रहे हैं। आजकल मार्केट में एक से बढ़कर एक फीचर्स वाले स्कूटर मौजूद हैं, हर जरूरत और कीमत के हिसाब से आपके लिए कई ऑप्शन उपलब्ध हैं। अगर आप अपने लिए एक स्टाइलिश और एडवांस्ड फीचर्स वाले स्कूटर की तलाश में हैं तो यह रिपोर्ट आपके लिए फायदेमंद साबित हो सकती है।

Suzuki Avenis 125

सुजुकी ने हाल ही में अपना नया स्टाइलिश स्कूटर Avenis को बाजार में उतारा है, स्कूटर में दो वेरिएंट मिलते हैं। इसके बेस वेरियंट की कीमत 86,700 रुपये है, जबकि इसके Race Edition की कीमत 87,000 रुपये है। ये सभी कीमतें एक्स-शोरूम हैं। इंजन की बात करें तो  नए Avenis 125 में कंपनी ने 125cc फ्यूल-इंजेक्टेड इंजन लगाया है जोकि 8.6 bhp का पावर और 10Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करता है। फीचर्स की बात करें तो इसमें अच्छे फीचर्स देखने को मिलते हैं। इस स्कूटर में  स्पीड एक्सीडिंग वॉर्निंग, फोन बैटरी लेवल डिस्प्ले, किसी जगह पहुंचने के अनुमानित समय, Caller ID, SMS अलर्ट और  वॉट्सऐप जैसा बढ़िया फीचर्स दिए गये हैं। खास बात यह है कि यह स्कूटर iOS और Android प्लेटफॉर्म से कनेक्टेड है। इस स्कूटर की फ्यूल टैंक कैपेसिटी 5.2 लीटर की है। अगर सस्पेंशन ड्यूटी की बात करें तो स्कूटर के फ्रंट में टेलिस्कोपिक और रियर में स्विंग आर्म सस्पेंशन दिया गया है। सुजुकी मोटरसाइकिल इंडिया दिसंबर मिड के बाद नए Avenis स्कूटर की रिटेलिंग शुरू करेगी।

Yamaha Fascino 125 Fi

125cc स्कूटर सेगमेंट में Yamaha का  Fascino 125 Fi काफी लोकप्रिय स्कूटर है जोकि अपने डिजाइन और फीचर्स की वजह से काफी पसंद किया जा रहा है। इस स्कूटर में 125cc का एयर कूल्ड इंजन दिया है जो कि 8.2PS की पावर और 10.3Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। इसमें सबसे बड़े बदलाव के तौर पर एक स्मार्ट मोटर जेनरेटर (एसएमजी) देखने को मिलता है। Fascino 125 हाइब्रिड में में एक ऑल-एलईडी हेडलैंप, टेल लैंप और ब्लूटूथ कनेक्टिविटी के साथ एक डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर दिया गया है।यामाहा मोटरसाइकिल कनेक्ट एक्स ऐप का इस्तेमाल करते हुए राइडर इस स्कूटर से लोकेशन, आंसर बैक, राइडिंग हिस्ट्री, पार्किंग रिकॉर्ड और हैजर्ड लैंप फंक्शन जैसे फीचर्स की जानकारी ले सकता है। वैसे ये सभी फीचर्स फ्रंट डिस्क ब्रेक वेरिएंट के साथ आते हैं और विकल्प के तौर पर इसमें USB चार्जिंग पोर्ट भी मिलता है। इस स्कूटर की एक्स-शो रूम कीमत 74,530 रुपये है।

TVS NTORQ 125

TVS NTORQ 125 Race XP एक बेहद स्पोर्टी स्कूटर है, इसकी कीमत 83,275 रुपये (एक्स-शोरूम, दिल्ली) से शुरू होती है। यह ट्राइ-टोन पेंट स्कीम के साथ उपलब्ध है। NTORQ 125 Race XP के इंजन के बारे में तो आपको बता दें कि इस स्कूटर में 125cc की क्षमता वाला इंजन लगा है जोकि रेस ट्यून्ड फ्यूल इंजेक्शन (RT-Fi) के साथ आता है। यह इंजन 10.2PS की पावर और 10.8 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। यह स्कूटर स्मार्ट कनेक्ट तकनीक से लैस है, जोकि एक खास ब्लूटूथ-इनेबल्ड टेक्नोलॉजी है जिसे TVS कनेक्ट मोबाइल ऐप के साथ जोड़ा गया है। यह एंड्रॉयट और iOS दोनों प्लेटफॉर्म पर उपलब्ध है। इतना ही नहीं इसे  स्कूटर में अब वॉयस असिस्ट फीचर भी दिया गया है, जिससे राइडर स्कूटर के कुछ फीचर्स को वॉयस कमांड के माध्यम से भी ऑपरेट कर सकते हैं। राइड के दौरान यह फीचर काफी काम आता है और बार-बार आपको मोबाइल फ़ोन को भी देखने की जरूरत नहीं पड़ती, इस स्कूटर में लगे डिस्प्ले पर आपको कई जानकारियां जो मिल जाती हैं।