Realme Narzo 50A स्मार्टफोन में हुआ ब्लास्ट, कंपनी ने बताई यूजर की गलती

Realme Narzo 50A Blast
Realme Narzo 50A Blast

Realme Narzo 50A स्मार्टफोन को लॉन्च हुए ज्यादा वक़्त भी नहीं गुज़रा है और इसमें ब्लास्ट का एक मामला सामने आ गया है। यह घटना इंडोनेशिया में एक ग्राहक के साथ हुई है, जहां उनके मोबाइल में आग लगने के बाद फोन में ब्लास्ट हो गया। इस घटना में उनके फोन का नुकसान हुआ है लेकिन अच्छी बात यह है की किसी को चोट नहीं आई है। मोबाइल यूजर ने अपने साथ हुए इस हादसे की तस्वीरें सोशल मीडिया प्लेटफार्म ट्विटर पर शेयर की हैं। आइये, आपको बताते हैं इस घटना का पूरा सच और इसके बारे में कंपनी ने क्या कहा है।

यह भी पढ़ेंः TVS NTORQ 125 XT स्कूटर भारत में हुआ लॉन्च, नई तकनीक से लैस बेहद स्मार्ट हैं इसके फीचर्स

Realme Narzo 50A ब्लास्ट

इंडोनेशिया के इस मामले में Realme का फोन इस्तेमाल कर रहे शख्स ने सोशल मीडिया पर जानकारी देते हुए बताया है कि, यह घटना तब हुई, जब Realme Narzo 50A स्मार्टफोन उनके बैग में मौजूद था। बैग में फोन रखे होने के चलते बड़ा हादसा तो टल गया, लेकिन उनके फोन के कैमरा के आसपास का हिस्सा बुरी तरह जल गया। अब उनका फोन उपयोग करने के लायक भी नहीं बचा है। यूजर इस बात से भी परेशान है कि, कंपनी इस मामले पर उन्हें ही दोषी ठहरा रही है।

कंपनी ने क्या कहा

इस हादसे के बाद यूजर को केवल कंपनी से कुछ उम्मीद थी, लेकिन यूजर ने अपने ट्वीट में बताया है कि, कंपनी उन्हें ही गलत ठहरा रही है। कंपनी ने इस मामले पर जवाब देते हुए कहा है कि यह हादसा यूजर की ही किसी गलती की वजह से हुआ है। कंपनी ने साथ ही यह भी कहा है कि, ये ऐसा केस है, जहां फोन की बैटरी नहीं फटी है, जबकि किसी अन्य कारण की वजह से ब्लास्ट हुआ है।

आपको बता दें कि, ऐसा पहली बार नहीं है जब किसी स्मार्टफोन में ब्लास्ट का मामला सामने आया है। पिछले कुछ सालों में स्मार्टफोन में कई बार ब्लास्ट होते आए हैं, जिसमें कंपनियां हमेशा पल्ला झाड़ते नजर आती रहीं हैं। इस मामले में भी Realme ने अपने नए फोन के ब्लास्ट के बाद यूजर की गलती बता कर किनारा कर लिया है।

बताते चलें कि, एक ऐसा ही अलग मामले Xiaomi के यूजर के साथ भी हुआ है। जिसमें Redmi Note 11 Pro Plus 5G में ब्लास्ट हो गया था। ग्राहक ने इसे लेकर बताया है कि, उसने यह फोन नया ख़रीदा था और केवल 10 दिन के अंदर यह घटना घट गई। इस मामले पर भी ग्राहक ने कंपनी से शिकायत की है, लेकिन अभी कंपनी केवल जांच में लगी हुई है। ग्राहक इन मामलों में करे भी तो क्या ? उनके पास कोई रास्ता नहीं है। सभी कंपनियों को इन मामलों पर सख्त एक्शन लेकर अपने फोन्स की गुणवत्ता पर ध्यान लगाना चाहिए। कंपनियां केवल फास्ट चार्जिंग देकर ग्राहकों को लुभा रही है, उन्हें सबसे पहले यूजर की सुरक्षा का ख्याल रखना होगा।


अंकित ने पत्रकारिता की शुरुआत स्पोर्ट्स जर्नलिस्ट के रूप में की थी लेकिन तकनीकी के प्रति विशेष रुझान इन्हें Mysmartprice हिंदी में लेकर आया है। पत्रकारिता के दौरान इन्होंने एक चीज बखूबी सीखा है और वह है आसान भाषा में लोगों को सटीक जानकारी देना। और यही खूबी इन्हें दूसरों से अलग बनाती है। यहां अंकित मोबाइल और तकनीक के साथ ऑटोमोबाइल्स सेग्मेंट को भी कवर करते हैं। पत्रकारिता में इन्हें 5 साल से ज्यादा का अनुभव है जहां इन्होंने राज एक्सप्रेस, थिंक विथ नीश, स्टेट न्यूज और बंसल न्यूज जैसे आर्गेनाइजेशन में अपना योगदान दिया है। इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी नेशनल यूनिवर्सिटी ऑफ जर्नलिज्म एंड कम्यूनिकेशन से मास्टर डिग्री ली है। साथ ही टाइम्स ग्रुप से बैंकिंग मैनेजमेंट में डिप्लोमा भी किया है।