Blaupunkt ने भारत में लॉन्च किये 4 नए Smart TV, कीमत 14,999 रुपये से शुरू

जर्मनी की कंज्यूमर इलेक्ट्रॉनिक कंपनी Blaupunkt ने आज भारत में अपने 4 नए स्मार्ट एंड्राइड टीवी को लॉन्च किया है। कंपनी 32 इंच,  42 इंच, 43 इंच और 55 इंच ने अपने स्मार्ट टीवी उतारे हैं। ये चारों साइज़ भारत खूब पसंद किये जाते हैं। भारत में इन स्मार्ट टीवी का सीधा मुकाबला रियलमी, शाओमी, onePlus, सैमसंग, LG और पैनासोनिक जैसे ब्रांड्स से होगा। आइये आपको बताते हैं Blaupunkt के इन चारों स्मार्ट टीवी की कीमत और फीचर्स के बारे में।

कीमत और उपलब्धता

Blaupunkt के 32 इंच वाले स्मार्ट टीवी की कीमत 14,999 रुपये रखी है। जबकि इसके 42 इंच वाले स्मार्ट टीवी की कीमत 21,999 रुपये रखी गई है। तो वहीं 43 इंच वाले स्मार्ट टीवी की कीमत 30,999 रुपये है और कंपनी के टॉप मॉडल जोकि 55 इंच में है उसकी कीमत 40,999 रुपये है और यह कीमत वाकई इम्प्रेस करती है। आपको बता दें कि Blaupunkt के स्मार्ट टीवी सुपर प्लास्ट्रोनिक्स प्राइवेट लिमिटेड (एसपीपीएल) ब्रांड के तहत विनिर्माण और बिक्री के लिए उपलब्ध होंगे, खास बात यह है कि ये सभी टीवी मेड इन इंडिया हैं। ये सभी स्मार्ट टीवी फ्लिपकार्ट पर बिक्री के लिए उपलब्ध होंगे।

फीचर्स

चलिए अब आपको इन सभी स्मार्ट टीवी के फीचर्स के बारे में बाताते हैं,  Blaupunkt के 32 इंच वाले स्मार्ट टीवी की बात करें तो यह एक HD रेडी एंड्राइड स्मार्ट टीवी है, जबकि 43 इंच वाला टीवी एक फुल HD स्मार्ट एंड्राइड टीवी है, तो वहीं 43 इंच में आने वाला टीवी एक 4K स्मार्ट एंड्राइड टीवी है।  इसके अलावा 55 इंच का टीवी भी 4K  स्मार्ट एंड्राइड टीवी है, ये सभी टीवी बेज़ल लेस डिजाइन में आते हैं और खास बात यह है कि 32 और 42 इंच वाले टीवी में 40W का साउंड दिया गया है, जोकि काफी बेहतर अनुभव देगा, क्योंकि आमतौर पर दूसरे ब्रांड्स के टीवी में 20W का साउंड ही मिलता है।

Blaupunkt के 43 इंच वाले टीवी में 50W का साउंड मिलता है और 55 इंच वाले टीवी में 60W का साउंड मिलता है जोकि वाकई इम्प्रेस करता है और इस मॉडल की बड़ी खूबी भी है। 43 और 55 इंच के स्मार्ट टीवी में 2GB रैम और 8GB इंटरनल स्टोरेज की सुविधा मिलेगी  इसके अलावा चार स्पीकर्स से लैस हैं साथ ही इनमें Dolby Atmos, Dolby Digital Plus साउंड की खूबियां मिलेंगी.इसके अलावा कनेक्टिविटी के लिए इनमें  Bluetooth, 2 USB ports, 3 HDMI, ARM Cortex A53 Processor और voice-enabled रिमोट कंट्रोल भी मिलेगा।

इस मौके पर भारत में अवनीत सिंह मारवाह, सीईओ, सुपर प्लास्ट्रोनिक्स प्राइवेट लिमिटेड (SPPL) ने कहा Blaupunkt का विशेष ब्रांड लाइसेंस प्राप्त करने को लेकर उत्साहित हैं और हमें बेहद खुशी है जर्मनी की एक जानी-मानी कंज्यूमर इलेक्ट्रॉनिक्स कंपनी Blaupunkt के स्मार्ट टीवी भारत में बनेंगे और बिकेंगे । इसके लिए फ्लिपकार्ट के साथ हमारी मौजूदा साझेदारी अहम भूमिका निभाएगी। इस लॉन्च के साथ, अगले 3 वर्षों में हमारी बाजार में हिस्सेदारी 15फीसदी बढ़ने की उम्मीद है।