BMW C 400 GT है भारतीय बाजार की सबसे प्रीमियम स्कूटर, 12 अक्टूबर को होगा लॉन्च

BMW C 400 GT Maxi-Scooter

बीएमडब्ल्यू भारतीय स्कूटर बाजार (Indian scooter market) में अपने C 400 GT के जरिए धमाल मचाने की पूरी तैयारी कर चुकी है। कई टीजर के बाद बीएमडब्ल्यू मोटरराड इंडिया (BMW Motorrad India) ने आखिरकार अपनी आगामी C400GT स्कूटर को लॉन्च करने की तारीख तय कर दी है।

कंपनी ने अपने सोशल मीडिया चैनलों के माध्यम से आधिकारिक तौर पर पुष्टि की है कि C400GT premium maxi-scooter 12 अक्टूबर को भारतीय बाजार में बिक्री के लिए उपलब्ध होगा।

भारतीय बाजार में सबसे प्रीमियम स्कूटर

जब बीएमडब्ल्यू का C400GT स्कूटर भारतीय बाजार में लॉन्च हो जाएगा, तब यह भारतीय बाजार में सबसे प्रीमियम स्कूटर साबित होगी। इसकी कीमत लगभग 5 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) होने की संभावना है। कंपनी ने मैक्सी-स्कूटर (maxi-scooter) पर 1 लाख रुपये की टोकन राशि के जरिए प्री-बुकिंग पहले ही शुरू कर दी है।

कहने की जरूरत नहीं है कि सुजुकी बर्गमैन स्ट्रीट 125 (Suzuki Burgman Street 125) और अप्रिलिया एसएक्सआर 160 (Aprilia SXR 160) की तुलना में सी400जीटी (C400GT) एक बहुत ही अनूठी पेशकश होगी।

शानदार फीचर से लैस है BMW C400GT

BMW C400GT को मस्कुलर बॉडी पैनल्स के साथ फुल फ्लैज्ड मैक्सी-स्कूटर बॉडी किट (maxi-scooter body kit) फीचर दी गई है। इसमें एक लंबी विंडस्क्रीन, पुल-बैक हैंडलबार, एक बड़ी स्टेप वाली सीट, ड्यूल फुटरेस्ट प्रोविजन्स और एक कंफर्ट ओरियंटेड स्टेंस से लैस है।

इसके कुछ प्रमुख इलेक्ट्रॉनिक्स और राइड फीचर्स में फुल-एलईडी लाइटिंग, कीलेस इग्निशन, हीटेड ग्रिप्स, हीटेड सीट, ABS, एंटी-थेफ्ट अलार्म सिस्टम और ब्लूटूथ-इनेबल्ड इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर शामिल हैं।

इसमें 350cc, सिंगल-सिलेंडर, लिक्विड-कूल्ड इंजन है। यह सीवीटी ट्रांसमिशन (CVT transmission) के साथ आता है। इंजन 33.5bhp और 35Nm टार्क जनरेट करने में समक्ष है। इस फीचर के साथ यह भारतीय बाजार में सबसे शक्तिशाली स्कूटरों में से एक के रूप में उभरता है।

इसमें राइड-बाय-वायर थ्रॉटल, ट्रैक्शन कंट्रोल और राइडिंग मोड जैसे फीचर्स भी मिलते हैं। भारतीय बाजार में C400GT का कोई सीधा मुकाबला नहीं होगा। बाद में होंडा फोर्जा 350 (Forza 350) को भी पेश कर सकती है, लेकिन इसके अभी तक कोई आधिकारिक संकेत नहीं है।