Kia Carens की बुकिंग इस तारीख से शुरू होगी, Alcazar, Safari से होगी टक्कर

Kia Carens

Kia Motors India (किआ मोटर्स इंडिया) ने घोषणा की है कि उसकी आने वाली कैरेंस एमपीवी (Carens MPV) के लिए बुकिंग 14 जनवरी, 2022 से शुरू होगी। ऑटोमेकर ने एक ट्विटर पोस्ट में तारीख का खुलासा किया है। Kia Carens के लॉन्च होने पर इसका मुकाबला Hyundai Alcazar, Maruti Suzuki XL6, Tata safari, Toyota Innova Crysta और Mahindra Marazzo जैसे प्रतिद्वंद्वियों से होगी।

Kia Carens भारत में दक्षिण कोरियाई ब्रांड की सेल्टोस, कार्निवल और सॉनेट के बाद चौथी यात्री कार होगी। ऑटोमेकर ने सेल्टोस और सॉनेट जैसे मॉडलों के साथ काफी अच्छी कामयाबी हासिल की है। कैरेंस एमपीवी के साथ भी किआ उस सफलता को दोहराने का लक्ष्य लेकर चल रही है।
यह भी पढ़ेंः दमदार फीचर्स के साथ आएंगी ये Electric scooters, जानें इनकी खासियत

Kia Carens MPV भारत में ब्रांड की पहली three-row model होने जा रही है। इसे आंध्र प्रदेश के अनंतपुर में ऑटोमेकर के प्लांट में स्थानीय रूप से बनाया जाएगा। भारत दुनिया के किसी भी बाजार से पहले इस एमपीवी को पाने वाला पहला देश होगा।

अगर इसके डिजाइन की बात करें, तो Kia Carens को प्रीमियम SUVs की स्टाइल मिलती है, लेकिन व्यावहारिक रूप से यह एक MPV है। Kia Carens को एक स्टाइलिश फ्रंट डिजाइन मिलती है, जो भारत में ब्रांड से उपलब्ध अन्य मॉडलों की तुलना में पूरी तरह से अलग है। इसमें इंटीग्रेटेड एलईडी डे-टाइम रनिंग लाइट्स के साथ बड़े एलईडी हेडलैम्प्स, स्लीक ह्यूमनिटी लाइन, डायमंड-शेप्ड मेश के साथ एक बड़ा फ्रंट ग्रिल और वर्टिकल स्लेटेड एलईडी फॉग लैंप्स के साथ स्लीक क्रोम लाइनिंग भी है।

यह स्पोर्टी अलॉय व्हील्स, क्रोम गार्निश्ड डोर हैंडल्स, टर्न इंडिकेटर इंटीग्रेटेड विंग मिरर्स, साइड सिल्स और ब्लैक क्लैडिंग, डेल्टा-शेप्ड रैपराउंड एलईडी टेललाइट्स के साथ एक वाइड रिफ्लेक्टर, ब्लैक क्लैडिंग के साथ चंकी बंपर, क्रोम ट्रिम और स्कल्प्टेड टेलगेट के साथ आता है।
यह भी पढ़ेंः Huawei ने लॉन्च की प्लग-इन हाइब्रिड कार Aito M5 SUV, जानें क्या हैं खूबियां

केबिन के अंदर, किआ कैरेंस एमपीवी को एक डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, कनेक्टिविटी सुविधाओं के एक बड़ा 10.25-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, डुअल-टोन कलर थीम, लेदर सीट आदि सुविधाओं के साथ स्टाइलिश और प्रीमियम उपस्थिति मिलती है।

किआ कैरेंस एमपीवी में छह एयरबैग, एबीएस, ईएससी, एचएसी, वीएसएम, डीबीसी, बीएएस, ऑल-व्हील डिस्क ब्रेक, टीपीएमएस और रियर पार्किंग सेंसर जैसी सुरक्षा सुविधाएं मिलती हैं, जो मानक के रूप में उपलब्ध हैं। पावर सोर्स के लिए एमपीवी में पेट्रोल और डीजल दोनों इंजन विकल्प मिलते हैं। Kia Carens को सात-स्पीड DCT ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के साथ पैडल शिफ्टर्स और टर्बो पेट्रोल इंजन, छह-स्पीड मैन्युअल गियरबॉक्स के साथ पेश किया जाएगा।
यह भी पढ़ेंः 2022 Hyundai Tucson भारत में हुई स्पॉट, जल्द लॉन्च होने की उम्मीद