200 km की रेंज और 7 साल की वारंटी के साथ लॉन्च हुआ Boom Corbett electric bike, बुकिंग 499 रु से शुरू

Boom Corbett electric bike

तमिलनाडु स्थित बूम मोटर्स (Boom Motors) ने अपनी कॉर्बेट इलेक्ट्रिक बाइक (Corbett electric bike) का अनावरण किया है। कंपनी Corbett electric bike मॉडल को ‘भारत की सबसे टिकाऊ और लंबे समय तक चलने वाली बाइक’ के रूप में पेश कर रही है। इलेक्ट्रिक बाइक में 2.3 kWh की बैटरी है, जिसे वैकल्पिक रूप से दोगुना करके 4.6 kWh क्षमता तक किया जा सकता है।

इसकी बदौलत ब्रांड 200 km तक की रेंज का वादा कर रहा है। बैटरियां स्वैपेबल हैं और ये पोर्टेबल चार्जर (portable charger) के साथ आती हैं, जिसे किसी भी नियमित 15A घरेलू सॉकेट में प्लग किया जा सकता है। कंपनी का दावा है कि ईवी दो-बैटरी विकल्प के साथ 75 KM प्रति घंटे की टॉप स्पीड को हिट कर सकता है।

साथ ही, यह 200 किलोग्राम लोडिंग का सपोर्ट कर सकता है। शहरों में सबसे तेज ग्रेडिएंट पर चढ़ सकता है।

कैसे खरीद पाएंगे Boom Corbett electric bike

बूम मोटर्स (Boom Motors) का कहना है कि वाहन की बैटरी पूरी तरह से अग्निरोधक (fire-proof ) और बहुत लंबे समय तक चलने वाली है। कंपनी फिलहाल बैटरी पर 5 साल की वारंटी और चेसिस पर 7 साल की वारंटी दे रही है।

ब्रांड वाहन खरीद पर 5 साल की ईएमआई योजना (EMI plan) भी पेश कर रही है, जिसकी बदौलत ईएमआई दरें कम होकर 1,699 रुपये प्रति माह हो जाएंगी।

प्रमुख विशेषताओं की बात करें, तो बूम कॉर्बेट में पेट्रोल सेविंग ट्रैकिंग, CO2 ऑफसेट ट्रैकिंग, दुर्घटना / चोरी का पता लगाने और पैरेंटल मोड जैसे बिट्स मिलते हैं। नई बूम मोटर्स की कॉर्बेट इलेक्ट्रिक बाइक के लिए बुकिंग आज से 499 रुपये की न्यूनतम टोकन राशि से शुरू हो रही है।

शुरुआत में ब्रांड 3,000 रुपये की प्रारंभिक छूट भी दे रही है। इलेक्ट्रिक बाइक की डिलीवरी जनवरी 2022 से शुरू होगी।

बूम मोटर्स के लॉन्च के बारे में बोलते हुए बूम मोटर्स के सीईओ अनिरुद्ध रवि नारायणन ने कहा कि बेस्ट-इन-क्लास प्राइस वैल्यू प्रदर्शित करने वाली बूम मोटर्स पहली ईवी कंपनी है, जो ग्राहकों को 5 साल की ईएमआई पर वाहन खरीदने की पेशकश करती है।

दरें 1,699 रुपये प्रति माह से शुरू होगी, जो कि कई लोगों द्वारा पेट्रोल पर खर्च करने से कम है। उन्होंने यह भी कहा कि सुविधा के लिए कंपनी एक पोर्टेबल चार्जर के साथ एक स्वैपेबल बैटरी की पेशकश कर रही है, जो बाइक को कहीं भी चार्ज करने की सुविधा देगी।