पानी में डूबने के बाद भी चलेगा Bose SoundLink Flex स्पीकर, जानें कीमत और फीचर्स

ऑडियो प्रोडक्ट बनिर्माता कंपनी बोस (Bose)ने अपना नया स्पीकर ‘Bose SoundLink Flex‘ को लॉन्च किया है। यह नया वायरलेस स्पीकर कई अच्छे फीचर्स से लैस है। इसे आप इंडोर और आउटडोर में यूज़ कर सकते हैं। इसका  पोर्टेबल और हल्का डिजाइन यूजर्स को ध्यान में रखते हुए तैयार किया है। सबसे खास बात उह है कि इसकी IP67 बिल्ड की वजह से स्पीकर पर गंदगी और पानी का कोई असर नहीं होता और बिना परेशानी के चलता है। साथ ही इसमें लंबी बैटरी लाइफ मिलती है।

बोस साउंडलिंक फ्लेक्स (Bose SoundLink Flex) जोकि एक एक पोर्टेबल ब्लूटूथ स्पीकर है, और कंपनी का कहना है कि ये एक आउटडोर-फ्रेंडली वायरलेस स्पीकर है जिसे ऐसी स्थिति में भी बिना किसी परेशानी के इस्तेमाल कर सकते हैं, जहां इसके धूल और पानी के संपर्क में आने की अधिक संभावना हो। IP67 डस्ट और वॉटर रेजिस्टेंट रेटिंग यह सुनिश्चित करने का वादा करती है कि स्पीकर काफी जोखिम के साथ भी सुरक्षित रहेगा, और सफाई के लिए इसे नल के नीचे सुरक्षित रूप से धोया जा सकता है।

चार्जिंग के लिए बोस साउंडलिंक फ्लेक्स स्पीकर में एक यूएसबी टाइप-सी पोर्ट दिया है। कंपनी की तरफ से दावा किया जा रहा है कि फुल चार्ज पर इसकी बैटरी 12 घंटे तक चलती है। बॉक्स में आने वाली केबल से स्पीकर को फुल चार्ज होने में लगभग 4 घंटे का समय लगता है। कनेक्टिविटी के लिए Bose SoundLink Flex स्पीकर में ब्लूटूथ v4.2 का इस्तेमाल करता है। 

इसमें वॉयस कॉल के लिए एक इनबिस्ट माइक्रोफ़ोन सिस्टम है, जिसमें वॉयस कॉल और ब्लूटूथ कनेक्शन के माध्यम से आपके स्मार्टफोन पर वॉयस असिस्टेंट के साथ बातचीत करने की क्षमता शामिल है। इस स्पीकर पर ही पावर, वॉल्यूम और ब्लूटूथ के लिए कंट्रोल्स दिए हैं। इसमें  बोस कनेक्ट ऐप का इस्तेमाल करके साउंडलिंक फ्लेक्स को भी कस्टमाइज और कंट्रोल किया जा सकता है।

इस स्पीकर का वजन लगभग 590 ग्राम है और इसमें सॉफ्ट-टच सिलिकॉन एक्सटीरियर है जिसमें स्पीकर ड्राइवरों को कवर करने वाली स्टील ग्रिल है। डिजाइन के मामले में यह काफी बेहतर नज़र आता है।  

Bose SoundLink Flex की कीमत  $149 (लगभग 11,200 रुपये)है। हालांकि फिलहाल यह सिर्फ अमेरिका में ही बिक्री के लिए उपलब्ध है। भारत समेत अन्य वैश्विक बाजारों में उपलब्धता पर कोई जानकारी नहीं दी है, लेकिन माना जा रहा है कि जल्द ही इसे भारत में लॉन्च किया जा सकता है।