बिना बैटरी सिर्फ 36,000 रुपये में लॉन्च हुआ Bounce Infinity e-scooter, 499 रुपये में बुकिंग शुरू

Bounce Infinity e-scooter

ईवी स्टार्टअप बाउंस (Bounce) ने भारतीय बाजार में Bounce Infinity e-scooter लॉन्च कर दिया है। बैटरी और चार्जर सहित इस नई इनफिनिटी इलेक्ट्रिक स्कूटर की कीमत 68,999 रुपये है। बिना बैटरी के स्कूटर की कीमत सिर्फ 36,000 रुपये है।

कंपनी ने अपने नए बैटरी से चलने वाले स्कूटर के लिए 499 रुपये की शुरुआती टोकन राशि पर बुकिंग (https://bounceinfinity.com/reserve) भी शुरू कर दी है। बाउंस दिसंबर के मध्य में इलेक्ट्रिक स्कूटर (electric scooter) के लिए टेस्ट राइड शुरू करेगा, जबकि डिलीवरी अगले साल मार्च के लिए निर्धारित की गई है। इनफिनिटी इलेक्ट्रिक स्कूटर को पांच कलर ऑप्शन में उपलब्ध कराया जाएगा। यह भी पढ़ेंः सर्दी में काम आएंगे ये सस्ते Solo Microwave Ovens, भोजन पकाना और गर्म करना हो जाएगा आसान

Bounce Infinity e-scooter

नया इनफिनिटी इलेक्ट्रिक स्कूटर वैकल्पिक बैटरी के साथ पेश किया जाने वाला बाजार में पहला स्कूटर है। बाउंस ने इनफिनिटी ई-स्कूटर को ‘बैटरी एज ए सर्विस’ विकल्प के साथ पेश किया है, जो ग्राहकों को बिना बैटरी के वाहन चुनने की अनुमति देता है। इसने ईवी निर्माता को बजाज चेतक इलेक्ट्रिक, टीवीएस आईक्यूब और एथर 450X जैसे पहले से ही स्थापित प्रतिद्वंद्वियों की तुलना में इसकी कीमत कम रखने में सक्षम बनाया है।

बाउंस इनफिनिटी दो किलोवाट-घंटे की लिथियम-आयन बैटरी (lithium-ion battery) से शक्ति प्राप्त करती है, जो एक बार चार्ज करने पर 85 KM की दूरी प्रदान करती है। ई-स्कूटर की टॉप स्पीड 65kmph की है। यह भी पढ़ें: Volkswagen Tiguan से लेकर BMW iX EV तक : दिसंबर महीने में आने वाली हैं ये पांच नई कारें

यह एक ड्रैग मोड प्रदान करता है, जो यूजर्स को पंचर होने की स्थिति में स्कूटर को खींचने में सक्षम बनाता है। अच्छी बात यह है कि सुविधाजनक संचालन के लिए स्कूटर को स्मार्ट ऐप के साथ जोड़ा जा सकता है।

बाउंस ने हाल ही में 22Motors में इस साल की शुरुआत में $7 मिलियन के करीब मूल्य के सौदे में 100% हिस्सेदारी की घोषणा की है। इस सौदे के तहत बाउंस ने यह भी घोषणा की है कि उसने राजस्थान के भिवाड़ी में स्थित 22 Motors की उत्पादन सुविधा का अधिग्रहण कर लिया है।

उत्पादन स्थल प्रति वर्ष लगभग 180,000 स्कूटर का उत्पादन करने में सक्षम है। बाउंस दक्षिण भारत में कहीं और प्लांट लगाने की भी संभावना है।