Ola S1 को टक्कर देने Bounce Infinity इलेक्ट्रिक स्कूटर 2 दिसंबर को लॉन्च होगा, 499 रुपये में होगी बुकिंग

देश में एक के बाद एक इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च हो रहे हैं, ऐसे में स्कूटर किराए पर देने वाली स्टार्टअप कंपनी Bounce अब अपना पहला इलेक्ट्रिक स्कूटर Infinity को लॉन्च करने जा रही है। यह स्कूटर 2 दिसंबर को लॉन्च किया जाएगा। इतना ही नहीं इस स्कूटर की प्री-बुकिंग भी उसी दिन शुरू की जाएगी। बुकिंग अमाउंट 499 रुपये होगा। यह ‘मेड इन इंडिया’ इलेक्ट्रिक स्कूटर होगा जोकि एडवांस मटीरियल और इंटेलिजेंट फीचर्स से लैस होगा। आइये आपको इस स्कूटर से जुड़ी कुछ खास बातों की जनकारी दे रहे हैं

स्टाइलिश डिजाइन और एडवांस्ड फीचर्स  

Bounce Infinity स्कूटर का डिजाइन काफी मॉडर्न और अपमार्केट होगा, इसका डिजाइन स्टाइलिश और एयरोडायनामिक होगा। इसमें राउंड हेडलैंप्स और रेट्रो स्टाइल वाला फ्रंट फेंडर मिलेगा, इसके अलावा  इस स्कूटर में LCD इंस्ट्रूमेंट कंसोल, सिंगल पीस सीट, स्पोर्टी अलॉय व्हील, बड़ा ग्रैब रेल और आकर्षक टेल लैंप्स देखने को मिलेंगे। कलर ऑप्शन की बात करें तो यह स्कूटर सिंगल टोन कलर ऑप्शन में आ सकता है।  बेहतर कम्फर्ट के लिए इसमें आरामदायक सीट और टेलिस्कोपिक फ्रंट फोर्क के साथ  डुअल रियर सस्पेंशन देखने को मिलेंगे। बेहतर ब्रेकिंग के लिए इसके दोनों टायर्स में डिस्क ब्रेक की सुविधा मिलेगी।

बिना बैटरी के भी खरीद पाएंगे यह स्कूटर

Bounce के इस अपकमिंग इलेक्ट्रिक स्कूटर में एक स्वैपेबल बैटरी सिस्टम दिया होगा । यानी स्कूटर में से एक बैटरी निकालकर कंपनी की दूसरी बैटरी लगाई जा सकेगी। इसके अलावा, आप चाहें तो स्कूटर को बैटरी समेत खरीदने की जगह, इसे बिना बैटरी के भी खरीद सकते हैं, इसके बाद जब भी स्कूटर इस्तेमाल करना हो तो बैटरी कंपनी से किराए पर ले सकते हैं। इस तरह उन्हें बैटरी की पूरी कीमत चुकाने की जगह, बस थोड़ा किराया देना होगा। यह स्कीम इससे पहले किसी और कंपनी ने ग्राहकों को नहीं दी है। एक्सपर्ट की मानें तो यह सकीं ग्राहकों को पसंद आ सकती है।

इस स्कीम से कंपनी इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की कीमत 40 फीसदी तक घट जाएगी। इसमें 2.1kWh का बड़ा बैटरी पैक दिया जा सकता है। उम्मीद का जा रही है कि स्कूटर की कीमत 60-70 हजार रुपये हो सकती है और इसका सीधा मुकाबला OLA S1 जैसे इलेक्ट्रिक स्कूटर्स के साथ होगा।

Ola Electric Scooter S1 वेरिएंट की कीमत 99,999 रुपये है।Ola इलेक्ट्रिक स्कूटर में 3.9 kWh की क्षमता वाली बैटरी पैक दिया है और इसका इलेक्ट्रिक मोटर 8.5 kW की पावर देगा। इसकी बैटरी 750W की क्षमता के पोर्टेबल चार्जर से तकरीबन 6 घंटे में फुल चार्ज हो जाएगी। इसके अलावा कंपनी के सुपरचार्जर से ये बैटरी महज 18 मिनट में ही 50 फीसदीतक चार्ज हो सकती है। दावा किया गया है कि फुल चार्ज में यह 181 किलोमीटर की दूरी तय करेगा।

0 से 60 किलोमीटर प्रतिघंटे की स्पीड पकड़ने के लिए इस स्कूटर को सिर्फ 3 सेकंड्स का समय लगेगा  और इसकी टॉप स्पीड 115 किलोमीटर प्रतिघंटा है।  इस स्कूटर में तीन अलग-अलग ड्राइविंग मोड्स दिए गए हैं, जिसमें नॉर्मल, स्पोर्ट और हाइपर शामिल है। इस स्कूटर में रिवर्स गियर भी दिया गया है जोकि पार्क करते समय काम आएगा। अब देखना होगा Bounce के इस अपकमिंग इलेक्ट्रिक स्कूटर को ग्राहकों का कितना प्यार मिलता है।