BSNL दे रहा है सस्ते में 90 दिनों की वैलिडिटी और 2GB डाटा, जानें नए Prepaid Plans की पूरी डिटेल्स

BSNL के यह दोनों प्लान यूजर्स के लिए काफी फायदे का सौदा साबित हो सकते हैं।

BSNL
BSNL

Bharat sanchar Nigam limited यानी कि BSNL ने भारतीय यूजर्स के लिए दो नए BSNL Prepaid Recharge Plans पेश किए हैं। कंपनी अपने यूजर्स के लिए सस्ते और लंबे चलने वाले प्रीपेड प्लांस लेकर आई है। आपको बता दें कि कंपनी ने 269 और 769 रुपये के दो नए Prepaid Recharge Plans पेश किए हैं। जिसमें यूजर्स को 90 दिनों तक की वैलिडिटी, अनलिमिटेड वॉइस कॉलिंग और मुफ्त में SMS करने की सुविधा मिलती है। अगर आप भी इन प्लांस को खरीदना चाहते हैं तो कंपनी की ऑफिशल वेबसाइट और अन्य प्लेटफार्म पर इसकी डिटेल्स देख सकते हैं। आइये, आगे आपको इस पोस्ट में बीएसएनएल के नए प्रीपेड प्लांस के बारे में विस्तार से बताते हैं।

BSNL 269 प्रीपेड प्लान

BSNL के इस रिचार्ज प्लान में यूजर्स को 2GB डाटा, अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग, 100 SMS प्रतिदिन के साथ BSNL ट्यून्स का सब्सक्रिप्शन दिया जाएगा। जिसकी मदद से यूजर्स प्लान के दौरान कभी भी हेलो ट्यून को बदल सकते हैं। प्लान में यूजर्स को 30 दिनों की वैलिडिटी मिलेगी। इसके अलावा यूजर्स को इस प्लान में Eros Now Entertainment, Lystn Podcast Services, Challenges Arena games, Hardy Mobile game service, Lokdhun और Zing जैसी सर्विसेस का लुफ्त उठाने का मौका मिलेगा।

यह भी पढ़े: Jio 5G Welcome Offer: जानें कैसे मिलेगा Jio का फ्री 5G, ऐसे करें अप्लाई

BSNL 769 प्रीपेड प्लान

अगर बीएसएनएल के इस प्लान की बात करें तो इसमें भी सारी सुविधाएं 269 रुपये वाले प्लान की तरह ही है। हालांकि इसमें 30 दिन की जगह 90 दिनों की वैलिडिटी दी गई है। बाकी 2GB डाटा प्रतिदिन, अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग, 100 SMS प्रतिदिन की सुविधा ऊपर बताए गए प्लान की तरह है। इसके अलावा यह प्लान भी Eros Now Entertainment, Lystn Podcast Services, Challenges Arena games, Hardy Mobile game service, Lokdhun और Zing जैसी सुविधाओं से लैस है।

BSNL to launch 4G with 5G NSA network
BSNL prepaid plans

आखिर में आपको बताते चलें कि बीएसएनएल ने निजी टेलीकॉम कंपनियों की तरफ 5G की तैयारी भी कर ली है। बताया गया है कि साल 2023 के 15 अगस्त तक कंपनी 5G सेवाओं की शुरुआत करने वाली है। इसके अलावा कंपनी अपने 4G नेटवर्क का भी विस्तार कर रही है। इसे लेकर कहा गया है कि साल के आखिर और 2023 की शुरुआत तक 4G नेटवर्क अच्छी तरह फैल जाएगा।

यह भी पढ़ें:BSNL 5G लॉन्च डेट कंफर्म, 15 अगस्त 2023 को शुरू होगी सुपर फास्ट सर्विस


अंकित ने पत्रकारिता की शुरुआत स्पोर्ट्स जर्नलिस्ट के रूप में की थी लेकिन तकनीकी के प्रति विशेष रुझान इन्हें Mysmartprice हिंदी में लेकर आया है। पत्रकारिता के दौरान इन्होंने एक चीज बखूबी सीखा है और वह है आसान भाषा में लोगों को सटीक जानकारी देना। और यही खूबी इन्हें दूसरों से अलग बनाती है। यहां अंकित मोबाइल और तकनीक के साथ ऑटोमोबाइल्स सेग्मेंट को भी कवर करते हैं। पत्रकारिता में इन्हें 5 साल से ज्यादा का अनुभव है जहां इन्होंने राज एक्सप्रेस, थिंक विथ नीश, स्टेट न्यूज और बंसल न्यूज जैसे आर्गेनाइजेशन में अपना योगदान दिया है। इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी नेशनल यूनिवर्सिटी ऑफ जर्नलिज्म एंड कम्यूनिकेशन से मास्टर डिग्री ली है। साथ ही टाइम्स ग्रुप से बैंकिंग मैनेजमेंट में डिप्लोमा भी किया है।