499 रुपये वाला BSNL Broadband Plan, पहले बिल में मिलेगा पूरे 90 प्रतिशत का डिस्काउंट

BSNL का 499 रुपये वाला प्लान Fibre Basic प्लान नाम के साथ पेश किया गया है।

BSNL Broad Band Plan
BSNL Broad Band Plan

भारत की सरकारी टेलीकॉम कंपनी Bharat Sanchar Nigam Limited ने भारतीय यूजर्स के लिए एक नया BSNL Broadband Plan पेश किया है। कंपनी ने इसे बड़ी ही सस्ती कीमत में बाजार में उतारा है। अब यूजर्स केवल 499 रुपये में ब्रॉडबैंड का लुफ्त उठा पाएंगे। हालांकि इससे पहले भी BSNL के पास एक सस्ता प्लान मौजूद है, लेकिन कंपनी ने अपने इस नए प्लान को पुराने नाम पर बाजार में उतारा है। आपको बता दें कि 449 रुपये वाला ब्रॉडबैंड प्लान बाजार में पहले से मिल रहा है। तो आइए, आगे आपको इन दोनों ब्रॉडबैंड प्लान के बारे में डिटेल जानकारी देते।

जानकारी के लिए आगे बता दें कि बीएसएनएल ने 449 रुपये वाले प्लान में कोई बदलाव नहीं किया है। यह अपने पहले के बेनिफिट के साथ मिलता रहेगा। वहीं, कंपनी ने बस प्लान का नाम बदल दिया है। जहां पहले 449 रुपये वाला प्लान Fibre Basic हुआ करता था अब इसे Fibre Basic NEO प्लान कर दिया गया है। जबकि 499 वाला प्लान Fibre Basic प्लान नाम के साथ पेश किया गया है। 

BSNL 499 Fibre Basic Broadband Plan

बीएसएनएल के नए 499 रुपये वाले प्लान की बात करें तो इसमें यूजर्स को 40 एमबीपीएस तक इंटरनेट स्पीड मिलती है। इसमें यूजर्स 3.3 TB इंटरनेट डाटा उपयोग कर सकते हैं, इसके अलावा प्लान में अनलिमिटेड वॉइस कॉलिंग का लाभ मिलता है। वहीं, आपको बता दें कि इंटरनेट डाटा खत्म होने के बाद स्पीड 4mbps बनी रहती है। इस प्लान में यूजर्स के पहले बिल को 90 प्रतिशत तक माफ कर दिया जाता है।

BSNL
BSNL

यह भी पढ़े:BSNL दे रहा है सस्ते में 90 दिनों की वैलिडिटी और 2GB डाटा, जानें नए Prepaid Plans की पूरी डिटेल्स

BSNL 449 Fibre Basic NEO Broadband Plan

अगर बीएसएनएल के पुराने 449 रुपये वाले प्लान की बात करें तो इस प्लान का नाम बदल दिया गया  है। इसे अब फाइबर बेसिक निओ ब्रॉडबैंड प्लान कहा जाएगा। प्लान के बेनिफिट्स की बात करें तो यह पहले जैसे ही हैं, इसमें 30 एमबीपीएस की इंटरनेट स्पीड दी जाती है। यूजर्स को 3.3 TB मासिक डाटा मिलता है। इंटरनेट डाटा खत्म होने के बाद 4 एमबीपीएस की स्पीड बनी रहती है। इसके अलावा यह प्लान भी पहले बिल में 90 प्रतिशत की छूट प्रदान करता है।

BSNL fiber broadband plan

आखिर में आपको बताते चलें कि BSNL आने वाले समय में 775 रुपये और 275 रुपये के ब्रॉडबैंड प्लान को बंद करने का प्लान बना रहा है। इसे लेकर बताया गया है कि कंपनी 15 नवंबर तक यह प्लान बंद कर सकती है। बीएसएनएल के यह दोनों प्लान प्रमोशनल ऑफर के तहत 75वें स्वतंत्रता दिवस पर लाए गए थे।

यह भी पढ़ें:BSNL 5G लॉन्च डेट कंफर्म, 15 अगस्त 2023 को शुरू होगी सुपर फास्ट सर्विस


अंकित ने पत्रकारिता की शुरुआत स्पोर्ट्स जर्नलिस्ट के रूप में की थी लेकिन तकनीकी के प्रति विशेष रुझान इन्हें Mysmartprice हिंदी में लेकर आया है। पत्रकारिता के दौरान इन्होंने एक चीज बखूबी सीखा है और वह है आसान भाषा में लोगों को सटीक जानकारी देना। और यही खूबी इन्हें दूसरों से अलग बनाती है। यहां अंकित मोबाइल और तकनीक के साथ ऑटोमोबाइल्स सेग्मेंट को भी कवर करते हैं। पत्रकारिता में इन्हें 5 साल से ज्यादा का अनुभव है जहां इन्होंने राज एक्सप्रेस, थिंक विथ नीश, स्टेट न्यूज और बंसल न्यूज जैसे आर्गेनाइजेशन में अपना योगदान दिया है। इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी नेशनल यूनिवर्सिटी ऑफ जर्नलिज्म एंड कम्यूनिकेशन से मास्टर डिग्री ली है। साथ ही टाइम्स ग्रुप से बैंकिंग मैनेजमेंट में डिप्लोमा भी किया है।