BSNL के प्रीपेड रिचार्ज पर मिल रही छूट,जानें कैसे उठाएं ऑफर्स का लाभ

BSNL to launch 4G with 5G NSA network
BSNL prepaid plans

भारत संचार निगम लिमिटेड (BSNL) उन ग्राहकों के लिए प्रीपेड योजनाओं की कीमत कम कर रहा है, जो मोबाइल ऐप यानी सेल्फकेयर (Selfcare) के माध्यम से रिचार्ज कर रहे हैं। बीएसएनएल ने कुछ महीने पहले सेल्फकेयर मोबाइल ऐप (Selfcare mobile app) लॉन्च किया था। यह वोडाफोन आइडिया (VI) के मोबाइल ऐप जैसा ही दिखता है। टेल्को ने कहा कि 31 मार्च, 2022 तक वह सेल्फकेयर ऐप के जरिए रिचार्ज किए गए यूजर्स के प्रीपेड प्लान पर 4 प्रतिशत की छूट देगी। ध्यान दें कि रिचार्ज ऑफर केवल 201 रुपये या फिर इससे अधिक के रिचार्ज प्लान पर ही लागू है।

इसके अलावा, यह ऑफर केवल सेल्फकेयर ऐप यूजर्स के लिए लागू है। इस ऑफर का लाभ वे लोग नहीं उठा पाएंगे, जो Google Pay, PhonePe या फिर किसी अन्य थर्ड पार्टी मोबाइल ऐप के माध्यम से अपना रिचार्ज करते हैं। यूजर्स के लिए वेबसाइट पर उपलब्ध हर प्लान सेल्फकेयर ऐप पर भी उपलब्ध है।
यह भी पढ़ेंः हीरो इलेक्ट्रिक का स्टाइलिश Hero Eddy Electric Scooter लॉन्च, नहीं पड़ेगी लाइसेंस की जरूरत

जानें क्या हैं BSNL के ऑफर्स
यह उपयोगकर्ताओं के लिए मोबाइल ऐप के माध्यम से रिचार्ज करने के लिए बहुत अधिक प्रोत्साहन प्रस्ताव नहीं है, क्योंकि 201 रुपये की योजना का 4 प्रतिशत केवल 8.04 रुपये होगा। इतनी छोटी राशि को बचाने के लिए लोग शायद बहुत प्रेरित न हों।

कंपनी की यह रणनीति निश्चित रूप से अधिक उपयोगकर्ताओं को बीएसएनएल सेल्फकेयर पर लाने की है, जिसमें वे लोग भी शामिल हैं, जिनके पास पहले से ही स्मार्टफोन पर ऐप है और जिनके पास नहीं है। बीएसएनएल सेल्फकेयर उन ग्राहकों के लिए उपलब्ध है, जो आईओएस (IOS) और एंड्रॉयड (Android) दोनों स्मार्टफोन का इस्तेमाल करते हैं।

बीएसएनएल सेल्फकेयर की गूगल प्ले स्टोर पर 4.4 स्टार रेटिंग है और इसे पहले ही दस लाख से ज्यादा यूजर्स डाउनलोड कर चुके हैं। यह एक बहुत ही हल्का एप्लिकेशन है, जो बहुत अधिक डेटा की खपत नहीं करता है। इस ऐप के माध्यम से बीएसएनएल यूजर्स रिचार्ज, बैलेंस चेक करना, अपने दोस्तों और रिश्तेदारों के रिचार्ज को मैनेज करने के साथ बहुत कुछ कर सकते हैं।

बीएसएनएल चाहता है कि यूजर्स पुराने माय बीएसएनएल ऐप से सेल्फकेयर ऐप में माइग्रेट करें। लेकिन राज्य द्वारा संचालित टेल्को को अन्य तरकीबें आजमानी होंगी, क्योंकि 4 प्रतिशत की छूट से उसके यूजर्स के जीवन में कोई बड़ा बदलाव नहीं आने वाला है।
यह भी पढ़ेंः एक बार चार्ज करने पर 300 km से ज्यादा चलेगा यह Electric Scooter, जानें इसकी खूबियां