BSNL के इस रिचार्ज प्लान का कोई तोड़ नहीं, 50 दिन की वैलिडिटी, 3 जीबी डाटा और फ्री कॉलिंग भी

BSNL के इस प्लान में 50 दिन की वैलिडिटी के साथ 3GB डाटा और फ्री कॉलिंग के साथ अन्य फीचर्स भी दिए जाते हैं।

BSNL
BSNL

BSNL Recharge Plan: सस्ते रिचार्ज प्लान के मामले में भारत की प्रमुख सरकारी टेलीकॉम कंपनी BSNL काफी आगे है। आज हम जिस बेहतरीन BSNL Prepaid Plans की बात करने वाले हैं वह तो निजी टेलीकॉम कंपनियों जैसे Jio, Airtel, Vodafone Idea को भी पीछे छोड़ देता है। BSNL के इस रिचार्ज प्लान में मिलने वाले बेनिफिट्स निजी टेलीकॉम कंपनियों से बेहतर तो हैं ही, साथ ही यह प्लान यूजर्स को बेहद कम कीमत में मिल जाता है। बता दें कि इस प्लान में 50 दिन की वैलिडिटी के साथ 3GB डाटा और फ्री कॉलिंग के साथ अन्य फीचर्स भी दिए जाते हैं। आईये, आपको बीएसएनएल के सस्ते रिचार्ज प्लान के बारे में आगे विस्तार से बताते हैं। 

बीएसएनएल के 107 रुपये वाले प्लान के सभी बेनिफिट्स

हम जिस बीएसएनएल के रिचार्ज प्लान की बात कर रहे हैं उसकी कीमत मात्र 107 रुपये है। यह प्लान उन लोगों के लिए बेहतरीन हैं जो कम कीमत में लंबे समय तक एक्टिव बने रहना चाहते हैं। अगर प्लान की वैलिडिटी की बात करें तो इस प्लान में 50 दिन की वैलिडिटी मिल जाती है। इसके साथ ही खास बात यह है कि इसमें बीएसएनएल ट्यून्स की सुविधा भी मुफ्त दी जाती है। यह सुविधा भी 50 दिनों की वैलिडिटी के साथ आती है। 50 दिनों की वैलिडिटी के साथ प्लान में फ्री कॉलिंग और 3GB डाटा भी मिल जाता है। हालांकि प्लान में आपको केवल 200 मिनट की फ्री कॉलिंग मिलती है। एक और खास बात जो ध्यान देने वाली है वह यह की बीएसएनएल के इस प्लान में आपको SMS की सुविधा नहीं मिलती है।

Best BSNL prepaid plans
Best BSNL prepaid plans

यह भी पढ़ेंः 5G Band Support: आपके 5G फोन में कौन सा बैंड है सपोर्ट? ऐसे जानें

BSNL के 4G का बढ़ा रहा है काम

जहां भारत में निजी टेलीकॉम कंपनियां 5G सर्विसेस की तरफ आगे बढ़ चुकी हैं। वहीं बीएसएनएल अभी भी अपनी 4G सेवाओं को लेकर जद्दोजहद में लगा हुआ है। कुछ दिन पहले ही सामने आया है कि भारत में सितंबर या अक्टूबर के महीना में निजी टेलीकॉम कंपनियां, जिओ, एयरटेल और VI, 5G सर्विस शुरू कर सकती है। जबकि बीएसएनएल सरकारी कामकाज और कंपनी में कमियों को देखते हुए 4जी सेवाओं में पीछे नजर आती है। आगे के लिए एक बात अच्छी है कि कुछ दिन पहले ही केंद्रीय कैबिनेट में बीएसएनएल को लेकर बड़े फैसले लिए गए हैं। सामने आया है कि बीएसएनएल को बड़ी वित्तीय सहायता मिलने वाली है। जिससे कंपनी देश में नए टावर लगाकर अपने 4G सर्विस के दायरे को बढ़ाने पर जोर-शोर से काम करेगी।

यह भी पढ़ेंः 5G की सुपरफास्ट इंटरनेट अब दूर नहीं, जानें क्या-क्या जाएगा बदल


अंकित ने पत्रकारिता की शुरुआत स्पोर्ट्स जर्नलिस्ट के रूप में की थी लेकिन तकनीकी के प्रति विशेष रुझान इन्हें Mysmartprice हिंदी में लेकर आया है। पत्रकारिता के दौरान इन्होंने एक चीज बखूबी सीखा है और वह है आसान भाषा में लोगों को सटीक जानकारी देना। और यही खूबी इन्हें दूसरों से अलग बनाती है। यहां अंकित मोबाइल और तकनीक के साथ ऑटोमोबाइल्स सेग्मेंट को भी कवर करते हैं। पत्रकारिता में इन्हें 5 साल से ज्यादा का अनुभव है जहां इन्होंने राज एक्सप्रेस, थिंक विथ नीश, स्टेट न्यूज और बंसल न्यूज जैसे आर्गेनाइजेशन में अपना योगदान दिया है। इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी नेशनल यूनिवर्सिटी ऑफ जर्नलिज्म एंड कम्यूनिकेशन से मास्टर डिग्री ली है। साथ ही टाइम्स ग्रुप से बैंकिंग मैनेजमेंट में डिप्लोमा भी किया है।