BSNL का बढ़िया रिचार्ज प्लान, 19 रुपये के रिचार्ज पर 30 दिनों की वैलिडिटी

बीएसएनएल की भारत में 15 अगस्त को 4G नेटवर्क लॉन्च करने की योजना है। अगर आप केवल अपने मोबाइल नंबर को सक्रिय रखना चाहते हैं, तो फिर बीएसएनएल का 19 रुपये का रिचार्ज प्लान आपके लिए एक विकल्प हो सकता है।

BSNL Affordable Plans

बीएसएनएल (BSNL) का एक 19 रुपये वाला रिचार्ज प्लान है। इस प्लान की खासियत इसकी वैलिडिटी है। बता दें कि यह प्लान 30 दिनों की वैलिडिटी के साथ आता है। यह रिचार्ज प्लान अपने मोबाइल नंबर को पूरे महीने सक्रिय रखने का सबसे सस्ता तरीका हो सकता है। दूसरी ओर, Jio, Airtel और Vodafone Idea आपके मोबाइल नंबर को सक्रिय रखने के लिए 50 रुपये से 120 रुपये तक की सबसे सस्ती योजना पेश करते हैं। हालांकि निजी टेलीकॉम कंपनियों की ये योजनाएं 4G नेटवर्क कनेक्टिविटी प्रदान करती हैं, जबकि बीएसएनएल (BSNL) 3G नेटवर्क कनेक्टिविटी प्रदान करता है।

बीएसएनएल की भारत में 15 अगस्त को 4G नेटवर्क लॉन्च करने की योजना है। अगर आप केवल अपने मोबाइल नंबर को सक्रिय रखना चाहते हैं, तो फिर बीएसएनएल का 19 रुपये का रिचार्ज प्लान आपके लिए एक विकल्प हो सकता है। हालांकि आपको बता दें कि कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट पर यह प्लान फिलहाल झारखंड सर्किल में ही उपलब्ध दिखाया जा रहा है, जिसकी विस्तृत जानकारी के लिए यहां​ क्लिक कर कर सकते हैं। आइए नजर डाल लेते हैं बीएसएनएल के 19 रुपये के रिचार्ज प्लान के फायदों पर।

यह भी पढ़ेंः तगड़े फीचर्स के साथ आएगी Mahindra Bolero Neo Plus, जानें क्या होगी कीमत

BSNL Rs 19 recharge plan
बीएसएनएल (BSNL) का 19 रुपये का रिचार्ज प्लान 30 दिनों की वैधता प्रदान करता है। कंपनी ने प्लान का नाम VoiceRateCutter_19 रखा है। इस रिचार्ज के साथ ऑन-नेट और ऑफ-नेट कॉल की दर घटकर 20 पैसे प्रति मिनट हो जाती है। इस प्लान की खास बात यह है कि यदि यूजर्स के पास उनके मोबाइल नंबर पर कोई अन्य डेटा प्लान या बैलेंस नहीं है, तब भी सिम कार्ड चालू रहेगा। साथ ही, सभी सेवाएं और इनकमिंग कॉल जारी रहेगी।

यदि हम पूरे वर्ष के लिए योजना की लागत की गणना करें, तो यह 19 x 12 महीने होगा, जो कि सिर्फ 228 रुपये है। यूजर पूरे वर्ष के लिए मोबाइल नंबर को केवल 228 रुपये में सक्रिय रख सकता है। देखा जाए, तो यह Jio, Vi और Airtel के एक महीने की वैधता वाला प्लान की तरह है। 19 रुपये का रिचार्ज प्लान बीएसएनएल की वेबसाइट पर प्रीपेड योजनाओं के तहत वॉयस वाउचर योजना सूची में सूचीबद्ध है।

यह भी पढ़ेंः सिर्फ 11,000 रुपये में खरीदें Joy e-Bike Monster, 23 पैसे में चलती है 1 Km, जानें कितनी बनेगी ईएमआई