BSNL सिर्फ 199 रु में दे रहा 30 दिनों के लिए रोजाना 2GB डेटा और अनलिमिटेड कॉलिंग

BSNL Rs 199 Prepaid Plan

भारत संचार निगम लिमिटेड (Bharat Sanchar Nigam Limited, BSNL) के पास यूजर्स के लिए ढेरों प्रीपेड प्लांस (prepaid plans) मौजूद हैं। बीएसएनएल (BSNL) की बात करें, तो अभी भी यह अन्य टेलिकॉम सर्विस प्रोवाइडर के तुलना में किफायती योजनाएं पेश कर रही हैं। हालांकि अभी तक कंपनी ने देश में 4G नेटवर्क को रोल आउट नहीं किया है, लेकिन अब इस पर तेजी से कार्य चल रहा है।

उम्मीद है कि इस साल कंपनी देश में 4G की शुरुआत कर देगी। बीएसएनएल के कई ऐसी प्रीपेड योजनाएं हैं, जो यूजर्स के लिए फायदेमंद हो सकते हैं। ऐसा ही एक प्लान है 199 रुपये का। यह एक प्रीपेड प्लान है, जिसमें यूजर्स को कई फायदे मिलते हैं, जो इसे अपने प्रतिस्पर्धियों से अलग करता है। अगर आप 30 दिन वाले अच्छे और किफायती प्रीपेड प्लान (prepaid plans) की तलाश कर रहे हैं, तो यह बेहतर विकल्प हो सकता है। जानें इस प्लान में क्या है आपके लिए सरप्राइज…
यह भी पढ़ेंः हाई कूलिंग वाले Air Cooler से दें गर्मी को मात, जल्दी करें ऑनलाइन मिल रही बड़ी छूट

BSNL Rs 199 Prepaid Plan
बीएसएनएल (BSNL) का 199 रुपये वाला प्रीपेड प्लान कुल 30 दिनों की वैलिडिटी के साथ आता है। अन्य टेलिकॉम उपयोगकर्ताओं को केवल 28 दिनों की योजना या समान राशि में कम दिनों की वैधता मिलती है। इसके अलावा, बीएसएनएल इस योजना के साथ उपयोगकर्ताओं को प्रतिदिन 2GB डेटा प्रदान करता है। साथ ही, 100 एसएमएस /दिन और अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग भी प्रदान करता है।

आपको बता दें कि 199 रुपये में कोई अन्य टेलिकॉम ऑपरेटर आज भी 1.5GB दैनिक डेटा से अधिक नहीं दे रहा है। इस प्रकार अगर हम लाभों के बारे में बात करें, तो बीएसएनएल का 30 दिनों का प्रीपेड प्लान एक बेहतर विकल्प है।

यह भी पढ़ेंः 150 रु माह की खर्च पर घर लाएं रिमोट कंट्रोल वाले Ceiling fan, स्पीड मिलेगी सुपर फास्ट

हालांकि अभी भी बीएसएनएल (BSNL) के नेटवर्क में कई जगह समस्याएं हैं। ऐसी स्थिति में बहुत हाई स्पीड वाले डेटा का आनंद नहीं ले पाएंगे। लेकिन यह उन लोगों के लिए ठीक है, जो बीएसएनएल सिम को सेकेंडरी नंबर के रूप में इस्तेमाल करते हैं। ऐसे बहुत से लोग हैं, जो केवल बुनियादी ब्राउजिंग कर रहे हैं। उनके लिए यह योजना पर्याप्त है यदि वे बीएसएनएल के अच्छे 3G कवरेज (3G coverage) वाले क्षेत्र में हैं।

बीएसएनएल पूरे भारत में ग्राहकों के लिए 4G नेटवर्क शुरू करने पर भी काम कर रहा है। राज्य द्वारा संचालित टेल्को ने पहले ही कोर नेटवर्क परीक्षण पूरा कर लिया है और उम्मीद है कि इस साल के अंत में 4G लॉन्च होने पर एक बड़ा प्रभाव पड़ेगा। इस तरह के प्रीपेड प्लान उन ग्राहकों के लिए अधिक बेहतर हो जाएंगे, जो बीएसएनएल के नेटवर्क के 4G कवरेज के तहत उपलब्ध होने पर रहते हैं। फिलहाल 3G यूजर्स इस प्लान का फायदा उठा सकते हैं।

यह भी पढ़ेंः Blaupunkt ने लॉन्च किए दो किफायती CyberSound Smart TV, कीमत 15,999 रुपये से शुरू