BSNL ने 329 रुपये का नया एंट्री-लेवल फाइबर ब्रॉडबैंड प्लान किया लॉन्च, 1000GB डेटा का उठाएं फायदा

BSNL fiber broadband plan

भारत संचार निगम लिमिटेड (BSNL) ने भारत फाइबर सर्विस के तहत 329 रुपये का फाइबर ब्रॉडबैंड प्लान (fiber broadband plan) पेश किया है। इससे पहले बीएसएनएल का 449 रुपये वाला फाइबर ब्रॉडबैंड प्लान सबसे किफायती विकल्प था। लेकिन अब 329 रुपये का प्लान उन यूजर्स के लिए सबसे अच्छा विकल्प बन जाएगा, जो कुछ अधिक किफायती प्लान लेना चाहते हैं। ध्यान दें कि 329 रुपये का प्लान केवल देश के चुनिंदा राज्यों में रहने वाले यूजर्स के लिए उपलब्ध है। आपके क्षेत्र में यह प्लान मौजूद है या नहीं, इसके लिए आपको बीएसएनएल भारत फाइबर के वेब पेज (BSNL Bharat Fibre’s web page) पर जाना होगा।

BSNL के 329 रुपये वाले Fiber Broadband Plan के फायदे
बीएसएनएल (BSNL) के 329 रुपये वाले फाइबर ब्रॉडबैंड प्लान (fiber broadband plan) के साथ यूजर्स को 20 Mbps इंटरनेट स्पीड मिलती है। इसके साथ ही उन्हें 1000GB या 1TB इंटरनेट डेटा और बिना किसी अतिरिक्त लागत के मुफ्त फिक्स्ड लाइन वॉयस कॉलिंग कनेक्शन मिलता है। बीएसएनएल इस प्लान के साथ पहले महीने के बिल पर 90 प्रतिशत की छूट का भी वादा किया जा रहा है।
यह भी पढ़ेंः 100 km की रेंज वाला Smartron tbike OneX इलेक्ट्रिक बाइक लॉन्च, 25 किलोमीटर की रफ्तार से दौड़ती है

यह कंपनी द्वारा पेश किए गए 449 रुपये के प्लान से बहुत अलग नहीं है। लेकिन यह उन यूजर्स के लिए उपयुक्त है जो अपने स्वयं के उपयोग के लिए फाइबर इंटरनेट कनेक्शन प्राप्त करना चाहता है। एक यूजर के लिए बुनियादी इंटरनेट गतिविधियों के लिए 1000GB डेटा काफी अधिक होता है।

बीएसएनएल द्वारा पेश किया गया 449 रुपये का फाइबर ब्रॉडबैंड प्लान (fiber broadband plan) 30 Mbps की गति और 3.3 टीबी डेटा के साथ आता है। इसके अन्य लाभ 329 रुपये की योजना के समान ही हैं। ध्यान दें कि 329 रुपये की योजना पर 18 प्रतिशत कर भी लागू होगा, यानी यूजर्स को 388 रुपये खर्च करना होगा। वैसे, आपको बता दें कि 400 रुपये के तहत 1TB डेटा और 100 एसएमएस / दिन के साथ असीमित वॉयस कॉलिंग एक बेहतर डील हो सकता है। यह कनेक्शन किसी एक यूजर के लिए खराब डील नहीं है। यह देखना दिलचस्प होगा कि क्या निजी ऑपरेटर बीएसएनएल (BSNL) जितनी सस्ती योजना के साथ आते हैं या नहीं।
यह भी पढ़ेंः कैसे करें Ration card के लिए ऑनलाइन अप्लाई, तरीका है बड़ा आसान