सिर्फ 16 हजार में खरीद लो Honda Activa स्कूटर, यहां मिलेगी पूरी जानकारी

Honda Activa
Honda Activa

आजकल स्कूटर मार्केट तेजी से बदल रहा है। हर उम्र के लोग अब स्कूटर चलाना पसंद कर रहे हैं क्योंकि इनकी राडिंग आसान है।सामान रखने की जगह अच्छी मिल जाती है और डिजाइन के मामले में स्कूटर्स अब काफी बेहतरीन हो चुके हैं। लेकिन इस बदलते समय के साथ-साथ स्कूटर्स अब महंगे भी हो गये हैं। एक तरफ जहां नए स्कूटर्स काफी महंगे हो रहे हैं तो वहीं मार्केट में सेकंड-हैण्ड स्कूटर्स का भी बड़ी डिमांड है। आप अपने बजट में एक अच्छा स्कूटर खरीद सकते हैं। वैसे तो इस समय कई ऐसी जगह मौजूद हैं जहां से आप स्कूटर को खरीद सकते हैं लेकिन धोखाधड़ी भी काफी है क्योंकि अक्सर डीलर्स ही ग्राहकों को खराब मॉडल बेच देते हैं इसलिए किसी अच्छी प्रोफेशनल जगह से ही ध्यान से सेकंडहैण्ड स्कूटर को खरीदना चाहिए। तो यहां हम आपके लिए कुछ पुराने स्कूटर्स की रेंज बता रहे हैं जो आपके बजट में भी फिट होंगे।  

2011 Honda Activa STD

Bikedekho वेबसाइट पर इस समय एक पुराना होंडा एक्टिवा (Honda Activa) स्कूटर मौजूद है। यह मॉडल ग्रे कलर है। फोटो के अनुसार यह साफ़-सुथरा है। इस स्कूटर की डिमांड 16,000 रुपये बताई जा रही है जिसे आप मोल-भाव भी कर सकते हैं। यह स्कूटर कुल 16,633 किलोमीटर चला है। यह फर्स्ट ओनर मॉडल है। इस स्कूटर का रजिस्ट्रेशन दिल्ली का है। इस स्कूटर के बारे में ज्यादा जानकारी के लिए आप Bikedekho वेबसाइट पर जाकर संपर्क कर सकते हैं। इस स्कूटर की डिमांड थोड़ी ज्यादा हैं लेकिन हमारे हिसाब से आप मोल-भाव करके डील को बेहतर कर सकते हैं। इस स्कूटर में 110cc का इंजन लगा है। आपको बता दें कि एक्टिवा स्कूटर अपने सेगमेंट में सबसे ज्यादा बिकने वाला स्कूटर है और इसलिए इसके सेकंड हैण्ड मॉडल की भी ज्यादा मांग है और इसलिए यह थोड़ा महंगा भी बिकता है। यह भी पढ़ें: लॉन्च से पहले नई Baleno पहुंची डीलरशिप पर, 23 फरवरी को होगी लॉन्च

2012 Honda Activa STD

इसके अलावा Bikedekho वेबसाइट पर एक और पुराना होंडा एक्टिवा (Honda Activa) स्कूटर मौजूद है। यह स्कूटर भी ग्रे कलर है। फोटो के अनुसार यह साफ़-सुथरा है। इस स्कूटर की डिमांड 20,000 रुपये बताई जा रही है जिसे आप मोल-भाव भी कर सकते हैं। यह स्कूटर कुल 23,000 किलोमीटर चला है। यह फर्स्ट ओनर मॉडल है। इस स्कूटर का रजिस्ट्रेशन अहमदाबाद  का है। इस स्कूटर के बारे में ज्यादा जानकारी के लिए आप Bikedekho वेबसाइट पर जाकर संपर्क कर सकते हैं। इस स्कूटर की डिमांड थोड़ी ज्यादा हैं लेकिन हमारे हिसाब से आप मोल-भाव करके डील को बेहतर कर सकते हैं।

इन बातों का रखें ध्यान

जब भी कोई सेकंड हैण्ड स्कूटर खरीदने जायें तो सबसे पहले गाड़ी के सभी पेपर्स की ठीक से जांच कर लें, इसके अलावा पूरी स्कूटर को ठीक से देख लें कि कहीं कोई एक्सीडेंट वाली बात तो नहीं क्योंकि अक्सर लोग इन बातों को छुपा लेते हैं। स्कूटर की छोटी सी राइड भी लेकर देख लें इससे आपको अंदाजा हो जाएगा कि इंजन के हाल क्या हैं। अगर इंजन से किसी भी तरह की कोई आवाज़ आये तो डील करने से बचें। इतना ही नहीं फाइनल डील करने से पहले मोल-भाव करना भी सही रहेगा।