यहां खरीदें सबसे सस्ते प्रोडक्ट्स, Flipkart, Amazon को मात दे रही ये ऐप्स

Online Shopping में सबसे ज्यादा लोकप्रिय Amazon और Flipkart को माना जाता है, लेकिन कई और प्लेटफार्म भी मौजूद हैं जिनमें ज्यादा सस्ते प्रोडक्ट्स मिल जाते हैं।

Online shopping
Online shopping

पिछले कुछ सालों में Online Shopping ने बड़े इतिहास रचे हैं। जहां पहले लोग विंडो शॉपिंग के शौकीन हुआ करते थे। आजकल ऑनलाइन शॉपिंग सभी लोगों पर छाई हुई है। बढ़ती ऑनलाइन शॉपिंग (Online Market Place) के चलते इस क्षेत्र में प्रतियोगिता भी काफी बढ़ गई है। जहां कई ऑनलाइन प्लेटफॉर्म्स भारत में सस्ते प्रोडक्ट बेचने के लिए जाने जाते हैं। इनमें आकर्षक डिस्काउंट्स और एक्सचेंज ऑफर भी दिया जाता है। इन माध्यमों में सबसे ज्यादा लोकप्रिय Amazon और Flipkart को माना जाता है, लेकिन कई और प्लेटफार्म भी मौजूद हैं जिनमें ज्यादा सस्ते प्रोडक्ट्स (Cheapest Products) मिल जाते हैं। यहां तक कि यह भी बताया गया है कि कुछ माध्यमों पर तो थोक दाम में भी खरीदारी की जा सकती है। आइये, आपको कुछ ऐसी वेबसाइट के बारे में विस्तार से बताते हैं। 

हम आपको इन एप्लीकेशन और वेबसाइट के बारे में जानकारी देने से पहले बता दें कि इन प्लेटफार्म पर खरीदारी करने के दौरान आपको प्रोडक्ट की रेटिंग और कंपनी का ख्याल रखना होगा। कई बार यूजर्स कम कीमत के चक्कर में गलत प्रोडक्ट खरीद लेते हैं, लेकिन प्रोडक्ट खरीदने से पहले आपको सबसे पहले उसकी रेटिंग जांच लेनी चाहिए। भारत में ऐसे कई प्लेटफार्म मौजूद है, जहां लाखों प्रोडक्ट बेचे जाते है, लेकिन जब तक आप प्रोडक्ट्स की सही जांच पड़ताल न करें उसे खरीदने से बचें। चलिए अब जानते हैं उन वेबसाइट के बारे में जहां आपको फ्लिपकार्ट और अमेज़न से भी ज्यादा सस्ते प्रोडक्ट मिलते हैं।

यह भी पढ़ें: Gmail पर खुद डिलीट होंंगे Spam Mails, बड़े काम का है यह Trick

Misho ऐप के बारे में जानें

Misho App ऑनलाइन बाजार में काफी लोकप्रिय हो रहा है, इस प्लेटफार्म पर लाखों प्रोडक्ट्स काफी कम दाम में मिल जाते हैं, यहां आपको, हर कैटेगरी का सामान मिल जाता है। जिसे आप रेटिंग जांच कर खरीद सकते हैं, सामने आया है कि इस प्लेटफार्म पर अन्य माध्यमों के मुकाबले 20 से 30 प्रतिशत ज्यादा डिस्काउंट दिया जाता है। इसके साथ ही इस प्लेटफार्म पर आप सेलिंग का काम भी कर सकते हैं, यानी खुद का ऑनलाइन शॉप भी शुरू कर सकते।

Shopsy भी है खास

यह प्लेटफॉर्म भी भारत में ऑनलाइन शॉपिंग के लिए काफी मशहूर है, इस प्लेटफार्म पर भी मीशो की तरह सस्ता सामान सेल किया जाता है। इस प्लेटफार्म पर भी आपको कई तरह की कैटेगरी के प्रोडक्ट काफी कम दामों में मिल जाते हैं। यहां कम दाम में प्रोडक्ट मिलने का सबसे बड़ा कारण यह है कि शॉप्सी पर सीधा सेलर से सामान लेकर उन्हें कम दाम पर बेचा जाता है, जिसके चलते प्रोडक्ट क्वालिटी और कीमत काफी कम हो जाती है।

यह भी पढ़ें: फिर वापस आएगा TikTok, Skyesports के सीईओ बोले BGMI भी करेगा कमबैक


अंकित ने पत्रकारिता की शुरुआत स्पोर्ट्स जर्नलिस्ट के रूप में की थी लेकिन तकनीकी के प्रति विशेष रुझान इन्हें Mysmartprice हिंदी में लेकर आया है। पत्रकारिता के दौरान इन्होंने एक चीज बखूबी सीखा है और वह है आसान भाषा में लोगों को सटीक जानकारी देना। और यही खूबी इन्हें दूसरों से अलग बनाती है। यहां अंकित मोबाइल और तकनीक के साथ ऑटोमोबाइल्स सेग्मेंट को भी कवर करते हैं। पत्रकारिता में इन्हें 5 साल से ज्यादा का अनुभव है जहां इन्होंने राज एक्सप्रेस, थिंक विथ नीश, स्टेट न्यूज और बंसल न्यूज जैसे आर्गेनाइजेशन में अपना योगदान दिया है। इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी नेशनल यूनिवर्सिटी ऑफ जर्नलिज्म एंड कम्यूनिकेशन से मास्टर डिग्री ली है। साथ ही टाइम्स ग्रुप से बैंकिंग मैनेजमेंट में डिप्लोमा भी किया है।