महज 15 हजार में मिल रही है Bajaj Pulsar, जाने कैसे और कहां से खरीदें

सांकेतिक तस्वीर
सांकेतिक तस्वीर

आजकल नई बाइक्स की कीमतें आसमान छू रही हैं। जिसके चलते इन्हें खरीदना अब थोड़ा महंगा साबित हो रहा है। अब ऐसे में जिन लोगों का बजट कम होता है उनके लिए सेकंड हैंड बाइक एक मात्र जरिया होता है। कुछ समय पहले तक पुरानी बाइक खरीदने में सिर दर्दी होती थी लेकिन अब ऐसा नहीं है। क्योंकि इस समय पुराने वाहनों में डील करने के लिए कई ब्रांड्स मौजूद हैं और कई अच्छी वेबसाइट मौजूद हैं जहां आप सही मॉडल को खरीद सकते हैं। इस रिपोर्ट में हम आपको 20 हजार रुपये से कम कीमत में मिलने वाले कुछ सेकंड हैंड मॉडल्स की जानकारी दे रहे हैं जो आपके लिए फायदेमंद साबित हो सकते हैं। आइये जानते हैं।

Bajaj Platina 100

credr पर एक बजाज प्लेटिना 100 (Bajaj Platina 100) उपलब्ध है जिसकी डिमांड इस समय 17100 रुपये बताई जा रही है। इस बाइक का रजिस्ट्रेशन हरियाणा का है यह फर्स्ट ओनर बाइक है। साल 2011 का यह मॉडल है। यह बाइक ग्रे-ब्लैक कलर में उपलब्ध है। अगर आपको इस बाइक के बारे में ज्यादा जानकारी चाहिए तो आप credr की वेबसाइट से संपर्क कर सकते हैं। यह भी पढ़ें: नई Audi Q7 की हुई भारत में एंट्री, ऐसी लग्जरी SUV नहीं देखी होगी आपने

Bajaj Pulsar 150Dts-i

अगर आप एक पुरानी बजाज पल्सर खरीदने की सोच रहे हैं तो आप credr की वेबसाइट पर जा सकते हैं। यहां आपको एक पुरानी Bajaj Pulsar 150Dts-i मिल जायेगी। इस बाइक की डिमांड 15000 रुपये बताई जा रही है। लेकिन यह साल 2008 का मॉडल है और 5000 किलोमीटर चली है। यह बाइक ब्लैक कलर में है। इस बाइक का रजिस्ट्रेशन दिल्ली का है यह फर्स्ट ओनर बाइक है। अगर आपको इस बाइक के बारे में ज्यादा जानकारी चाहिए तो आप credr की वेबसाइट से संपर्क कर सकते हैं।

Hero Passion Pro

अगर आप  सेकंड हैंड हीरो की पैशन प्रो (Passion Pro) खरीदने का विचार आर रहे हैं तो आप bikedekho वेबसाइट पर जा सकते हैं। इस बाइक की डिमांड 20 हजार रुपये बताई जा रही है। यह 2012 का मॉडल है जोकि 26000 किलोमीटर चली है। यह फर्स्ट ओनरशिप मॉडल है। फोटो के मुताबिक यह साफ़-सुथरा मॉडल है। यह 100cc इंजन वाली बाइक है रेड कलर में यह बाइक उपलब्ध है।

इन बातों का रखें ध्यान

सेकंड हैंड वाहन खरीदते समय आपको पूरे पेपर्स की भी जांच करनी चाहिए। इसके अलावा वाहन को एक बार चला कर जरूर देखें अगर इंजन से कोई आवाज़ आये तो ऐसी डील करने से बचना चाहिए। इसके अलावा गाड़ी की बॉडी को ठीक से देख लें कि कहीं कोई जंग तो नहीं लगी, कई बार पुराने वाहनों की बॉडी गल जाती है जिसे रिपेयर कराने की जगह लोग उसे छुपा लेते हैं। पूरे वाहन को ठीक से चेक करें। यह भी चेक करें की कोई एक्सीडेंट मॉडल तो नहीं है। यह भी चेक करें की कोई एक्सीडेंटल केस तो नहीं हैक्योंकि अक्सर लोग ऐसी बातें छुपा लेते हैं। संभव हो तो अपने साथ किसी जानकार मकेनिक को साथ लेकर जाए क्योंकि जो  बातें मकेनिक आपको बता सकता है वो कोई और नहीं बता पायेगा। मोल भाव जरूर करें क्योंकि ऐसा करने से कीमत थोड़ी कम हो सकती है और आपको बेस्ट डील मिल जायेगी। पूरी तस्सली करने के बाद ही सौदा पक्का करें।