2 लाख से कम में खरीदें Maruti Dzire, ऐसा मौका फिर नहीं मिलेगा

सांकेतिक तस्वीर

नई कारों के अलावा इस समय भारत में सेकंड हैंड कारों का मार्केट भी काफी बड़ा हो गया है। जिन लोगों का बजट कम होता है वो लोग सेकंड हैंड कारों की तरफ रुख करते है। इस रिपोर्ट में हम आपको कुछ पुरानी कारों की जानकारी दे रहे हैं जोकि आपके लिए बेहतर ऑप्शन बन सकते हैं साथ ही आपको हम यह भी बता रहे हैं कि एक पुरानी कार खरीदते समय किन-किन बातों का भी ध्यान रखना चाहिए।

सिर्फ 1.75 लाख में खरीदें Maruti Dzire LDI

इस समय Maruti True Value पर इस समय एक पुरानी डीजल Maruti Dzire LDI उपलब्ध है जिसकी डिमांड 1.75 लाख रुपये बताई जा रही है। यह वाइट  कलर में आपको मिलेगी और इस कार से जुड़ी सभी जानकारियां आपको वेबसाइट पर आसानी से मिल जायेंगी। यह मॉडल साल 2010 का है और कुल 1,26,886किलोमीटर चली है। जो तस्वीरें वेबसाइट पर शो हो रही हैं उनके मुताबिक यह कार काफी साफ़-सुथरी है। यह फर्स्ट ओनर मॉडल है।

सिर्फ 1.55 लाख में खरीदें Maruti Dzire VDI

इसके अलावा true value पर आपको एक और पुरानी डीजल Maruti Dzire VDI उपलब्ध है जिसकी डिमांड 1.55 लाख रुपये बताई जा रही है। यह सिल्वर कलर में आपको मिलेगी और इस कार से जुड़ी सभी जानकारियां आपको वेबसाइट पर आसानी से मिल जायेंगी। यह मॉडल साल 2011 का है और कुल 1,38,290किलोमीटर चली है। जो तस्वीरें वेबसाइट पर शो हो रही हैं उनके मुताबिक यह कार काफी साफ़-सुथरी है। यह 3rd ओनर मॉडल है। यह भी पढ़ें: Maruti Baleno को कड़ी टक्कर देने के लिए Hyundai i20 के दो नए वेरिएंट्स हुए लॉन्च

पुरानी कार खरीदते समय इन बातों का रखें ध्यान

जिस कार को आप फाइनल करने जा रहे हैं पहले उसे सभी पेपर्स की जांच करें, जैसे RC, रजिस्ट्रेशन, बीमा पेपर्स।  इसके अलावा पिछले 2-3 साल में नो क्लेम बोनस ट्रैक करें। इससे आपको गाड़ी के एक्सीडेंट या किसी अन्य वजह से मरम्मत और रखरखाव पर होने वाले खर्च की जानकारी मिलेगी। ध्यान रहे सभी पेपर्स ओरिजिनल ही देखें, फोटो कॉपी, या मोबाइल में पेपर्स न देखें, यह धोखा हो सकता है।

जो गाड़ी आपने पसंद की है उसकी टेस्ट ड्राइव जरूर करें, याद रखें टेस्ट ड्राइव थोड़ी लम्बी होगी तो आपको बेहतर आइडिया मिलेगा उसे समझने में। इसके अलावा ड्राइव के दौरान अगर  स्टीयरिंग से किसी भी तरह का वाइब्रेशन या कार के एक तरफ ज्यादा भागने की कमी महूसस हो रही हो और गाड़ी आपके कंट्रोल से बाहर हो तो, ऐसे कार को खरीदने से बचना चाहिए,  याद रहे अक्सर डीलर ऐसी गाड़ियों को सही बताकर आपको चिपकाने की कोशिश में रहते हैं।