CES 2022: सैमसंग ने पेश किए नए Smart Monitor M8, Odyssey Neo G8, जानें इनके फीचर्स

Samsung Smart Monitor M8, Odyssey Neo G8

Samsung Electronics (सैमसंग इलेक्ट्रॉनिक्स) ने CES 2022 में दिखाए जाने वाले कुछ नए मॉनिटर व प्रोडक्ट की घोषणा की है। इनमें नए मॉनिटर्स भी हैं, जो हाई परफॉर्मेंस गेमिंग के साथ-साथ स्मार्ट और प्रो-लेवल फीचर्स से लैस हैं। ये मॉनिटर्स गेमर्स के साथ-साथ पेशवर कार्य करने वालों के लिए एक बेहतर विकल्प हो सकते हैं।

Smart Monitor M8
अन्य स्मार्ट मॉनिटर की तरह Smart Monitor M8 भी स्मार्ट टीवी जैसे फंक्शन प्रदान करता है। यूजर्स कंप्यूटर में प्लग इन करते समय विभिन्न स्ट्रीमिंग ऐप्स तक पहुंच सकते हैं। 32 इंच का डिस्प्ले वार्म व्हाइट कलर में आता है। यह सिर्फ 11.4 मिमी मोटा है। सैमसंग का दावा है कि यह उनके पिछले मॉडल की तुलना में लगभग तीन-चौथाई पतला है।

यह एक movable SlimFit Cam के साथ आता है, जो खुद को मैग्नेट के माध्यम से टॉप पर फिक्स करता है। Google Duo जैसे लोकप्रिय कॉलिंग ऐप्स के समर्थन के साथ क्रिस्टल-क्लियर वीडियो काल की सुविधा देता है। कंपनी ने स्मार्टथिंग्स हब भी शामिल किया है, जिससे यूजर्स घर में एक फ्लोर प्लान देख सकते हैं और अन्य स्मार्ट घरेलू उपकरणों को कंट्रोल कर सकते हैं।

M8 क्लाउड गेमिंग सपोर्ट के लिए नए फीचर्स के साथ आता है, जिसे गेम होम कहा जाता है। यूजर वायरलेस कंट्रोल को इससे कनेक्ट करने और क्लाउड-आधारित गेम स्ट्रीम करने में सक्षम होंगे। सैमसंग ने एक यूएसबी टाइप-सी पोर्ट का भी उल्लेख किया है, जो 65W चार्जिंग पासथ्रू को सक्षम करता है।
यह भी पढ़ेंः OnePlus 9RT और OnePlus Buds Z2 भारत में 14 जनवरी को होंगे लॉन्च, जानें डिटेल्स

Odyssey Neo G8
Odyssey Neo G8 में 32 इंच का डिस्प्ले 240Hz रिफ्रेश रेट के साथ आता है, जो दुनिया का पहला 4K मॉनिटर है। यह ओडिसी नियो G9 की तरह ही डिजाइन के साथ आता है। यह 1000R कर्वेचर और 1ms रिस्पॉन्स टाइम के साथ बड़ा 49-इंच वैरियंट है।

बैकसाइड एक सफेद बाहरी हिस्से में आता है और इसमें CoreSync RGB लाइटिंग शामिल है, जो ऑन-स्क्रीन कंटेंट के कलर से मेल खाती है। GSMArena के अनुसार, मिनी एलईडी बैकलाइटिंग सिस्टम उन इकाइयों का उपयोग करता है, जो पारंपरिक एलईडी इकाइयों के 1/40वें आकार के होते हैं। सैमसंग के क्वांटम एचडीआर 2000 के साथ मॉनिटर 2000nit की पीक ब्राइटनेस और हाई कंट्रास्ट रेशियो प्राप्त कर सकता है।

High-Resolution Monitor S8
इसे प्रोफेशनल्स क्रिएटर्स और डिजाइनरों को ध्यान में रखते हुए डेवलप किया गया है। सैमसंग की नई S8 रेंज दुनिया की पहली UL (अंडरराइटर लेबोरेटरीज) सत्यापित glare-free monitor है। यह दो मॉडलों में उपलब्ध है – 27-इंच और 32-इंच में उपलब्ध है।

मॉनिटर में मैट डिस्प्ले है जो लाइट रिफ्लेक्शन को बिना मॉनिटर हुड के कम करता है। यह 98 प्रतिशत तक DCI-P3 कलर गेमट ​​​​को वितरित करता है। यह हाई लेवल एक्यूरेसी, रीच कलर बड़ी रेंज प्रदान करता है। मॉनिटर की ऊंचाई की समायोजित किया जा सकता है।
यह भी पढ़ेंः CES 2022: मर्सिडीज बेंज ने 1,000km की रेंज के साथ Vision EQXX Concept किया पेश

New Eco Remote
2021 में सैमसंग ने अपने इको रिमोट (Eco Remote) के पीछे एक सौर पैनल पेश दिया था, ताकि यह सूरज की किरणों के माध्यम से चार्ज हो सके। इस बार कंपनी ने RF (radio frequency) हार्वेस्टिंग क्षमताओं को जोड़ा है, जो आपके घर के वाई-फाई जैसी रेडियो तरंगों से थोड़ी मात्रा में बिजली खींचेगी।

यह नई सुविधा पूरे दिन रिमोट को चार्ज रखेगा। इसके साथ यूएसबी टाइप-सी पोर्ट के माध्यम से भी इसे चार्ज किया जा सकता है। द वर्ज के अनुसार, इस साल कंपनी एक सफेद मॉडल भी पेश कर रही है जो कि इसके लाइफस्टाइल टीवी जैसे कि फ्रेम लाइनअप के लिए है।
यह भी पढ़ेंः 2022 Yamaha FZS-Fi DLX भारत में हुआ लॉन्च, जानें कीमत और खूबियां