5000mAh बैटरी के साथ लॉन्च हुआ सस्ता iQOO U5x स्मार्टफोन, जानें सभी फीचर्स और प्राइस

iQOO U5x
iQOO U5x

चीनी बाजार में iQOO ने चुपचाप अपने एक नए फोन को लॉन्च कर दिया है। कंपनी द्वारा लॉन्च किया गया नया फोन iQOO U5x के नाम से बजट कैटेगरी के अंदर लाया गया है। वहीं, इस नए बजट फोन के डिजाइन को देखें तो यह iQOO Z6 5G और Vivo T1 5G की तरह लगता है। इसके अलावा इसमें पॉलीकार्बोनेट बॉडी और वाटरड्रॉप नॉच डिसप्ले दिया गया है। स्पेक्स और डिजाइन को देखकर पहली नजर में यह फोन उन ग्राहकों को पसंद आ सकता है जो लो बजट में एक दमदार फोन की तलाश में हैं। हालांकि, अभी कंपनी ने इस फोन के इंडिया लॉन्च को लेकर कोई जानकारी नहीं दी है। लेकिन, माना जा रहा है कि यह फोन भारत में जल्द आ सकता है। आइए आगे आपको iQOO U5x फोन के सभी फीचर्स और कीमत की जानकारी देते हैं।

यह भी पढ़ें: 50000 से कम कीमत वाले ये हैं सबसे किफायती इलेक्ट्रिक स्कूटर, फुल चार्ज में 82km की मिलेगी रेंज

iQOO U5x के फीचर्स

फोन में 6.5 इंच का एलसीडी डिस्प्ले दिया गया है जिसमें एचडी+ 1,600×720 का रेजोल्यूशन मिल जाता है। इसका डिस्प्ले 60 हर्ट्ज़ रिफ्रेश रेट सपोर्ट से लैस है। वहीं, फोन में क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 680 चिपसेट एड्रेनो 610 जीपीयू दिया गया है। इसके अलावा फोन दमदार 5,000mAh की बैटरी के साथ 10W चार्जिंग को सपोर्ट करता है। iQOO U5x फोन में 8GB रैम और 128GB तक का स्टोरेज मौजूद है, जिसे माइक्रोएसडी कार्ड स्लॉट की मदद से बढ़ाया भी जा सकता है।

फोन के बैक में डुअल-कैमरा सेटअप LED फ्लैश के साथ देखने को मिलता है, जिसमें 13MP का प्राइमरी लेंस और 2MP का डेप्थ सेंसर मौजूद है। सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए 8MP का फ्रंट कैमरा दिया गया है। साथ ही बैक में निचे की ओर iQOO की ब्रांडिंग है। फोन में फिंगरप्रिंट स्कैनर की सुरक्षा और फेस अनलॉक जैसे फीचर भी दिए गए हैं। यह फोन Android 11आधारित Origin OS आउट ऑफ़ द बॉक्स पर रन करता है।

यह भी पढ़ेंः नहीं पसंद आ रहा है Aadhaar Card में अपनी फोटो, जानें बदलने का तरीका

iQOO U5x प्राइस

iQOO U5x स्मार्टफोन को कंपनी ने पोलर ब्लू और स्टार ब्लैक कलर ऑप्शन में पेश किया है। वहीं, फोन के 4GB रैम और 128GB स्टोरेज की कीमत CNY 849 यानी लगभग 11,000 रुपये व और 8GB रैम/128GB स्टोरेज वेरिएंट का प्राइस CNY 1,049 यानी लगभग 12,500 रुपये है।


अंकित ने पत्रकारिता की शुरुआत स्पोर्ट्स जर्नलिस्ट के रूप में की थी लेकिन तकनीकी के प्रति विशेष रुझान इन्हें Mysmartprice हिंदी में लेकर आया है। पत्रकारिता के दौरान इन्होंने एक चीज बखूबी सीखा है और वह है आसान भाषा में लोगों को सटीक जानकारी देना। और यही खूबी इन्हें दूसरों से अलग बनाती है। यहां अंकित मोबाइल और तकनीक के साथ ऑटोमोबाइल्स सेग्मेंट को भी कवर करते हैं। पत्रकारिता में इन्हें 5 साल से ज्यादा का अनुभव है जहां इन्होंने राज एक्सप्रेस, थिंक विथ नीश, स्टेट न्यूज और बंसल न्यूज जैसे आर्गेनाइजेशन में अपना योगदान दिया है। इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी नेशनल यूनिवर्सिटी ऑफ जर्नलिज्म एंड कम्यूनिकेशन से मास्टर डिग्री ली है। साथ ही टाइम्स ग्रुप से बैंकिंग मैनेजमेंट में डिप्लोमा भी किया है।