नहीं देखा होगा ऐसा Power Bank, चार्ज होगा इलेक्ट्रिक स्कूटर, चला पाएंगे वाशिंग मशीन, टीवी

27 million mAh power bank

आपने अब तक 5,000mAh, 10,000mAh, 20,000mAh और यहां तक ​​कि 32,000mAh तक के पावर बैंक को देखा या फिर इसके बारे में सुना होगा। लेकिन क्या आप 27 मिलियन एमएएच वाले पावर बैंक के बारे सोच सकते हैं। अब चीन के हैंडी गेंग ने 27 मिलियन एमएएच का विशाल पावर बैंक पेश किया है, जो अब दुनिया का सबसे बड़ा पावर बैंक होने का खिताब हासिल कर चुका है। आपको बता दें कि यह औसत पावर बैंक (power bank) नहीं है, जिसे आप जेब में रख सकते हैं। वास्तव में यह एक छोटी कार की लंबाई जितनी है। इसे पहियों पर एक स्थान से दूसरे स्थान पर ले जाया जा सकता है।
यह भी पढ़ेंः 16 GB रैम के साथ Asus ExpertBook B5 Flip OLED लैपटॉप लॉन्च, जानें खूबियां

गेंग ने इस power bank को एक YouTube वीडियो में प्रदर्शित किया, जिसमें स्क्रैच से पावर बैंक का पूरा निर्माण दिखाया गया है। इस पावर बैंक की खास बात यह है कि इसकी मदद से इलेक्ट्रिक पैन, वॉशिंग मशीन, टीवी और यहां तक ​​​​कि इलेक्ट्रिक स्कूटर को भी चार्ज किया जा सकता है।

विशाल बैटरी को गेंग ने ऑर्डर किया था, जबकि इसके बाद कवर और आउटपुट पॉइंट्स को उन्होंने खुद बनाया है। वीडियो में दिखाया गया है कि गेंग ने कैसे इस पावर बैंक को तैयार किया है। देखा जाए, तो यह पावर बैंक एक बिस्तर से बड़ा लगता है। यहां उल्लेखनीय बात यह है कि गेंग ने पावर बैंक को बड़ी खूबसूरती से तैयार किया है। घुमावदार किनारों से लेकर कलर टोन के साथ-साथ आउटलेट तक, पावर बैंक को पूरी तरह से आकार देने में कामयाब रहे हैं। YouTube वीडियो में फोन के लिए कुल 50 से 60 चार्जिंग पॉइंट दिखाए गए हैं।

गेंग और उनके दोस्त वीडियो में पावर बैंक के इस्तेमाल को भी प्रदर्शित करते हैं। वे एक प्वाइंट पर पावर बैंक पर लगभग 15 से 20 फोन लाइन करते हैं, जो सभी एक साथ चार्ज करना शुरू करते हैं। इसके बाद गेंग प्रदर्शित करता है कि चार्जर इलेक्ट्रिक स्कूटर, वॉशिंग मशीन, इलेक्ट्रिक केतली और साथ ही चलते-फिरते एक टीवी को चार्ज करने में सक्षम है। यह एक शानदार पावर बैंक है, लेकिन आप इसे जेब में नहीं रख सकते।
यह भी पढ़ेंः सिर्फ 7,999 रु में खरीदें स्मार्ट टीवी, Flipkart बिग बचत धमाल सेल में 70 फीसदी तक डिस्काउंट