Citroen C5 Aircross को पहले बुक करने पर मिलेंगे ये खास ऑफर्स, महज इतने रुपये में कर सकते हैं बुक

फ्रांस की बड़ी ऑटोमोबाइल कंपनी Citroen भारत में जल्द ही अपनी पहली C5 Aircross (C5 एयरक्रॉस) एसयूवी को लॉन्च करने जा रही है। ऑटो बाजार में इस समय इसी गाड़ी के बारे में चर्चा हो रही है। इसमें कुछ ऐसे फीचर्स हैं जो इस सेगमेंट की किसी अन्य गाड़ी में देखने को नहीं मिलते।  कंपनी ने इस फ्लैगशिप एसयूवी के लिए भारत में आधिकारिक तौर पर बुकिंग शुरू कर दी है। Citroen C5 Aircross को कंपनी के La Maison डीलरशिप पर 50,000 रुपये की टोकन राशि देकर बुक किया जा सकता है। इसके अलावा Citroen India की वेबसाइट के जरिए भी इस एसयूवी को बुक किया जा सकता है। पहले बुक करने पर कंपनी की तरफ से ग्राहकों को खास ऑफर भी मिलेगा जिसके बारे में हम आपको इस रिपोर्ट में बता रहे हैं।

पहले बुकिंग पर ये खास आफर

Citroen C5 Aircross को पहले बुक करने वाले ग्राहकों के लिए एक खास ऑफर पेश किया गया है। अगर आप एक मार्च से 6 अप्रैल के बीच इस एसयूवी को बुक करने वाले ग्राहकों को 5 साल / 50,000 किलोमीटर का एक कंप्लीमेंटरी मेंटेनेंस पैकेज दिया जाएगा। इस ऑफर के तहत, कार की डिलीवरी 30 जून 2021 तक की जायेगी।  इतना ही नहीं कंपनी रोड साइड असिस्टेंस के साथ 3 साल / 1 लाख किलोमीटर की वारंटी स्टैंडर्ड तौर पर दे रही है। यानी सीधा फायदा ग्राहकों को ही मिलने वाला है।

ग्राहकों को मिलेगी बेहतर सर्विस

Citroen ने भारत के लिए C5 Aircross का अपना पहला बैच तैयार कर लिया है। Citroen का प्लांट तमिलनाडु के तिरुवल्लुर में स्थित है। कंपनी ने इस एसयूवी को विभिन्न इलाकों और जलवायु परिस्थितियों में 2.50 लाख किलोमीटर तक टेस्ट किया है। Citroen ने भारत में लगभग 2,000 करोड़ रुपये का निवेश किया है। खास बात यह है कि इस कार में तकरीबन 90 फीसदी तक लोकल कंपोनेंट्स का इस्तेमाल किया है, ताकि इसे कम कीमत में उतारा जा सके Citroen ने अभी हाल ही में अपने La Maison concept पर  बेस्ड अपना पहला शोरूम अहमदाबाद में खोला है.

दमदार इंजन

इंजन की बात करें तो Citroen C5 Aircross SUV में 2.0-लीटर, 4-सिलेंडर डीजल इंजन लगा है जोकि 177 bhp की पावर और 400Nm  का टॉर्क जेनरेट करता है, इसमें 8 स्पीड ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन गियरबॉक्स दिया गया है. एक लीटर में यह गाड़ी 18.6 किमी का माइलेज देगी.

डिजाइन और फीचर्स

डिजाइन के मामले में Citroen C5 Aircross काफी इम्प्रेस करती है, यह आपको ग्लोबल मॉडल की याद दिलाएगा. इसमें डुअल टोन 18-इंच डायमंड कट एलॉय व्हील दिए गये हैं.C5 Aircross में 8 इंच का टच स्क्रिन इंफोटेंमेंट सिस्टम दिया है, जो कि एप्पल कार प्ले और एंड्रॉयड ऑटो के साथ कंपैटिबल है. इसके डैशबोर्ड में डुअल टोन फिनिश देखने को मिलती है. इसके अलावा गाड़ी में 12.3 इंच का डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, ग्रिप कंट्रोल सिस्टम, ब्लाइंड स्पॉट मॉनिटरिंग, पैनारोमिक सनरूफ और ड्राइवर सीट मसाजर जैसे फीचर्स देखने मिलते हैं.