5 डोर वाली Mahindra Thar जल्द देगी दस्तक, दमदार लुक्स और फीचर्स से होगी भरपूर

नई Mahindra Thar 5-door version को टेस्टिंग के दौरान देखा गया है।

Mahindra Thar 5-door version
Mahindra Thar 5-door version

Mahindra की दमदार SUV Mahindra Thar अब एक नए रूप में सामने आने वाली है। बताया जा रहा है कि Mahindra Thar 5 डोर (Mahindra Thar 5-door version) के साथ लॉन्च होगी। बता दें कि इस नई Mahindra Thar को टेस्टिंग के दौरान देखा गया है। इसे लेकर जो खबरें सामने आ रही हैं उसमें पता चला है कि यह कार 3 डोर वाले वर्जन से और भी बेहतर होने वाली है। इसके साथ ही इसका डिजाइन भी थोड़ा बड़ा होगा और Mahindra Thar 5 door हाल ही में लॉन्च हुई Scorpio-N की तरह होगी। आइये, आपको महिंद्रा की नई थार SUV के बारे में डिटेल में बताते हैं।

इस तरह के प्लेटफार्म पर होगी बेस्ड

नया महिंद्रा थार 5-डोर नई स्कॉर्पियो-एन चेसिस पर बेस्ड होगी। जिसे 3-डोर थार पर आधारित लैडर फ्रेम चेसिस के बजाय एक नी अंडरपिनिंग की मदद मिलेगी। इसके साथ ही अपकमिंग ‘लार्जर’ थार में महिंद्रा का पेंटलिंक सस्पेंशन सिस्टम मिलेगा, जिसमें रियर में वाट का लिंकेज होगा, जो SUV में बेहतर कम्फर्ट और शानदार राइड देगा।

यह भी पढ़ें: Maruti Suzuki की इन कारों को खरीदने के लिए उमड़ी लोगों की भीड़, 31 दिन में बिकी इतनी गाड़ियां

मिलेगा ज्यादा स्पेस

जैसा कि नाम से पता चलता है, 5-दरवाजे वाली Mahindra Thar, 5 डोर वाली होगी। यानी इसमें ज्यादा स्पेस मिलेगा। जहां मौजूदा suv में 3 डोर मिलते हैं और यह ऑफ-रोड के लिए बढ़िया साबित होती है वहीं नई थार  हर जगह चलने और घूमने के लिए बेहतर विकल्प साबित होगी। बता दें कि नई 5-डोर थार में सामान रखने के लिए ज्यादा जगह मिलेगी। यानी यूजर्स को इस SUV कार में लंबी छुट्टी पर जाना भी आसान बन जाएगा।

Mahindra 5-door Thar

कैसा होगा इंजन

बताया गया है कि Mahindra Thar 5-डोर में वही इंजन ऑप्शन मिलेगा जो उसके 3-डोर वर्जन में दिया जाता है। इंजन में 150 बीएचपी 2.0-लीटर पेट्रोल मोटर और 130 बीएचपी 2.2-लीटर डीजल शामिल है। गियरबॉक्स की बात करें तो इसमें 6-स्पीड मैनुअल और 6-स्पीड ऑटोमैटिक के साथ-साथ फोर-व्हील-ड्राइव विकल्प और लो-रेश्यो ट्रांसफर केस भी मिलेगा।

कैसे होंगे फीचर्स

फीचर्स की बात करें तो नई 5-डोर महिंद्रा थार में मौजूदा वाहन जैसी ही सुविधाओं की बात सामने आई है। जिसमें स्मार्टफोन कनेक्टिविटी के साथ टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, नेविगेशन, क्रूज़ कंट्रोल, फॉलो-मी-होम हेडलैम्प्स, टायर डायरेक्शन मॉनिटरिंग सिस्टम, डुअल एयरबैग, एबीएस के साथ ईबीडी, रिवर्स पार्किंग सेंसर जैसे कई फीचर्स शामिल हैं। 

यह भी पढ़ेंः सबसे ज्यादा बिकने वाली इलेक्ट्रिक कार Nexon EV का स्पेशल Jet Edition हुआ लॉन्च, कीमत है इतनी


अंकित ने पत्रकारिता की शुरुआत स्पोर्ट्स जर्नलिस्ट के रूप में की थी लेकिन तकनीकी के प्रति विशेष रुझान इन्हें Mysmartprice हिंदी में लेकर आया है। पत्रकारिता के दौरान इन्होंने एक चीज बखूबी सीखा है और वह है आसान भाषा में लोगों को सटीक जानकारी देना। और यही खूबी इन्हें दूसरों से अलग बनाती है। यहां अंकित मोबाइल और तकनीक के साथ ऑटोमोबाइल्स सेग्मेंट को भी कवर करते हैं। पत्रकारिता में इन्हें 5 साल से ज्यादा का अनुभव है जहां इन्होंने राज एक्सप्रेस, थिंक विथ नीश, स्टेट न्यूज और बंसल न्यूज जैसे आर्गेनाइजेशन में अपना योगदान दिया है। इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी नेशनल यूनिवर्सिटी ऑफ जर्नलिज्म एंड कम्यूनिकेशन से मास्टर डिग्री ली है। साथ ही टाइम्स ग्रुप से बैंकिंग मैनेजमेंट में डिप्लोमा भी किया है।