इस महीने कॉरिट लॉन्च करेगा इलेक्ट्रिक ‘Hover Scooter’, ड्राइविंग लाइसेंस की नहीं पड़ेगी जरूरत

Corrit Electric Hover Scooter

इलेक्ट्रिक मोबिलिटी ब्रांड कॉरिट इलेक्ट्रिक (Corrit Electric) ने घोषणा की है कि वह अक्टूबर 2021 के अंत में अपना पहला इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर द होवर स्कूटर (Hover Scooter) लॉन्च करेगा। स्कूटर को दिल्ली में लॉन्च किया जाएगा, इसके बाद पहले चरण में मुंबई, बेंगलुरु और पुणे जैसे अन्य शहरों में लॉन्च किया जाएगा।

फिलहाल ब्रांड वर्तमान में 1,100 रुपये में बाइक के लिए प्री-बुकिंग कर रहा है और 25 नवंबर, 2021 तक इसकी डिलीवरी शुरू कर देगा।

बिना Driving licence चला पाएंगे

निर्माता का कहना है कि स्कूटर को विशेष रूप से 12 से 18 वर्ष के आयु वर्ग के युवाओं के लिए डिजाइन किया है। इसके अलावा, गोवा या जयपुर जैसे शहरों में पर्यटकों के आकर्षण के लिए भी डिजाइन किया गया है।

250 किलोग्राम भार वहन करने की क्षमता वाली टू-सीटर ईवी में दोनों सिरों पर डिस्क ब्रेक, ट्यूबलेस टायर और डुअल शॉक एब्जॉर्बर की सुविधा दी गई है। इसकी रेस्ट्रिक्टेड स्पीड 25 km/h है। यूजर को हूवर स्कूटर (Hoover Scooter) की सवारी करने के लिए ड्राइविंग लाइसेंस (driving licence) की आवश्यकता नहीं है।

कॉरिट इलेक्ट्रिक के सह-संस्थापक मयूर मिश्रा ने कहा कि इस समय हम देश में एकमात्र ब्रांड हैं, जो विशेष रूप से 12-17 वर्ष के आयु वर्ग के स्कूली बच्चों के लिए इलेक्ट्रिक स्कूटर पेश कर रहे हैं।

मैंने और मेरी टीम ने भारत के विशाल ऑटोमोबाइल क्षेत्र में एक बड़ा अंतर देखा है। देखा कि किशोरों के लिए निजी वाहन विकल्पों की कमी थी, इसलिए होवर को पेश करने का विचार शुरू किया गया था।

कई कलर में होगा उपलब्ध Hover Scooter

होवर स्कूटर (Hover Scooter) को विभिन्न कलर जैसे कि लाल, पीला, नीला, गुलाबी, बैंगनी, काला में लॉन्च किया जाएगा और इसे ग्राहकों के अनुरोध के अनुसार अनुकूलित भी किया जा सकता है।

कॉरिट इलेक्ट्रिक अग्रिम भुगतान के साथ खरीदारी या ऋण पर खरीदारी जैसे भुगतान विकल्प प्रदान करेगा। जब तक वे चाहें, बाइक को लीज पर भी ले सकते हैं। होवर स्कूटर भी तीन साल के बाद सुनिश्चित मूल्य पर बाय-बैक विकल्प के साथ आता है।

कॉरिट इलेक्ट्रिक (Corrit Electric) दिल्ली में होवर के लॉन्च के दौरान एक experiential ride की मेजबानी करेगा, जहां उनका आर एंड डी केंद्र (R&D Center) और उनका पहला कारखाना भी है।

लॉन्च के पहले चरण में चुनिंदा शहरों में फिजिकल सेल (physical sales)होगी, हालांकि पूरे भारत में ऑनलाइन बिक्री का लाभ उठाया जा सकता है। दूसरे चरण में ब्रांड अगले साल की शुरुआत में अन्य मेट्रो शहरों में विस्तार करने की योजना बना रहा है।