आ गई एक ऐसी स्मार्टवॉच जो आपके ब्लड प्रेशर और शुगर लेवल पर रखेगी नजर, जानें कीमत

Crossbeats

क्रॉसबीट्स (Crossbeats) ने भारत में अपनी नई स्मार्टवॉच Ignite S4 को लॉन्च कर दिया है। इस स्मार्टवॉच के जरिये  ब्लड प्रेशर और शुगर लेवल को मॉनिटर किया जा सकता है। इसका डिजाइन काफी प्रीमियम नज़र आता है और फीचर्स भी इसमें काफी अच्छे नज़र आते हैं। इसमें लम्बी बैटरी लाइफ भी मिलती है यानि बार-बार इसे चार्ज करने की जरूरत नहीं पड़ेगी। आइये जानते हैं नई स्मार्टवॉच Ignite S4 की कीमत और फीचर्स के बारे में।

कीमत और उपलब्धता

नई स्मार्टवॉच Ignite S4 की कीमत 4,999 रुपये हैं। यह वॉच तीन कलर ऑप्शन- फॉरेस्ट ग्रीन, ऑक्सफोर्ड ब्लू और कोल ब्लैक में आती है। इसे आप कंपनी की वेबसाइट से खरीद सकते हैं। अब इस कीमत में कौन-कौन से फीचर्स आपको मिलेंगे आइये जानते हैं।

डिस्प्ले और फीचर्स

नई Ignite S4 स्मार्टवॉच में 1.8 इंच का एचडी 3D कर्व डिस्प्ले मिलता है इसक रेजॉलूशन 384×480 पिक्सल है। यह डिस्प्ले 60Hz के रिफ्रेश रेट और 600 निट्स की पीक ब्राइटनेस के साथ आता है। इसमें 18 वॉच फेस है।

बैटरी लाइफ और फीचर्स

यह स्मार्टवॉच 300mAh की बैटरी के साथ आती है, सिंगल चार्ज पर यह बैटरी 3 दिन तक का बैकअप देती है। वहीं, इसका स्टैंडबाइ टाइम 10 दिन तक का है। यह स्मार्टवॉच IP67 वॉटर रजिस्टेंट रेटिंग के साथ आती है।  आपकी हेल्थ को ट्रैक करने के लिए इसमें हार्ट रेट, SpO2, ब्लड प्रेशर और ब्लड ग्लूकोज मॉनिटर जैसे फीचर दिए गए हैं।

इस वॉच में वॉइस कॉलिंग के साथ ऑल्वेजड-ऑन डिस्प्ले, रिमोट कैमरा, स्प्लिट स्क्रीन, कैलकुलेटर, लोकेशन शेयरिंग, वॉइस असिस्टेंट, वेदर और म्यूजिक कंट्रोल जैसे फीचर्स देखने को मिलते हैं। कनेक्टिविटी के लिए इसमें ब्लूटूथ 5.2  मिलता है। यह वॉच iOS 9 और इससे ऊपर से ओस पर काम करने वाले ऐपल डिवाइसेज को सपोर्ट करती है। क्रॉसबीट्स की यह वॉच फुल मेटल डिजाइन के साथ आती है।