5000 रुपये से कम की है यह खास स्मार्टवॉच, समय के साथ आपकी सेहत का रखेगी ध्यान

भारत में स्मार्टवॉच का क्रेज काफी तेजी से बढ़ रहा है, आये दिन मार्केट में हर बजट और जरूरत के हिसाब से स्मार्टवॉच लॉन्च हो रही है। इस समय मार्केट में 4000 से 5000 रुपये तक का स्मार्टवॉच वाला सेगमेंट काफी तेजी से पॉपुलर हो रहा है क्योंकि यह अफोर्डेबल है। Crossbeats Orbit ने बजट सेगमेंट में अपनी नई स्मार्टवॉच को भारत में लाने की तैयारी की है। समय के साथ यहस्मार्टवॉच आपकी सेहत का भी ध्यान रखने में आपकी मदद करेगी।  Crossbeats को भारत में ऑडियो प्रोडक्ट्स और एक्सेसरीज के लिए जाना जाता है आइये जानते हैं इसकी कीमत और फीचर्स के बारे में।

कीमत और उपलब्धता

Crossbeats Orbit Sports स्मार्टवॉच की कीमत 4,499 रुपये है। ग्राहक इसे ई-कॉमर्स साइट अमेजन इंडिया से खरीद सकते हैं इसकी बिक्री 9 जुलाई से शुरू होगी। कंपनी ने इसे ग्रेफाइट ब्लैक और मैटेलिक ब्लू कलर ऑप्शन में पेश किया  है। आइये जानते हैं इस कीमत में इस डिवाइस में क्या कुछ खास फीचर्स मिल रहे हैं।

डिस्प्ले और फीचर

Crossbeats Orbit Sports स्मार्टवॉच में 1.3-इंच LCD स्क्रीन की दी गई है, इसका रेज्योलूशन 240×240 है। यह स्मार्टवॉच, गूगल फिट के साथ कॉम्पैटिबल है. इस स्मार्टवॉच में लगी बैटरी को लेकर कंपनी का दावा है यह 10 दिन तक चलेगी। इसके अलावा इसमें IP68 रेटिंग भी दी गई है जिससे पसीना और डस्ट से बचाव होता है। Crossbeats Orbit स्मार्टवॉच में ब्लूटूथ कॉल फंक्शन, SpO2 मॉनिटर और BP मॉनिटर जैसे फीचर्स भी मिलते हैं। इसके अलावा स्लीप मॉनिटरिंग और वुमेन्स हेल्थ ट्रैकर भी दिया गया है.

इस स्मार्टवॉच के साथ ब्लूटूथ कॉलिंग फीचर भी दिया गया है, यानी इसमें इनबिल्ट स्पीकर्स और माइक्रोफोन मिलता है। वॉच डायलपैड और कॉलबुक लॉग के साथ आता है. आपको किसी का कॉल आता है तो आपके पास Crossbeats Orbit स्मार्टवॉच पर 3 पॉपअप आते हैं । इसमें रिजेक्ट, एक्सेप्ट और लाउडस्पीकर पर डालने का ऑप्शन दिया जाता है।