साइबोर्ग ने भारत में लॉन्च किया बेहद स्टाइलिश Electric Motorbike Bob-e, 110 km रेंज, 85 km है टॉप स्पीड

CYBORG_Bob e

Ignitron Motocorp (इग्निट्रॉन मोटोकॉर्प) ने अपनी दूसरी इलेक्ट्रिक डर्ट बाइक बॉब-ई (Electric Motorbike Bob-e) को लॉन्च किया है। इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल बेहद स्टाइलिश दिखती है। दावा है कि इसे पर्यावरण के अनुकूल तकनीक के साथ डिजाइन किया गया है। इस भारतीय EV निर्माता का दावा है कि Cyborg Bob-e इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (artificial intelligence) तकनीक और बेहतर सेफ्टी फीचर्स के साथ आती है।
यह भी पढ़ेंः ये हैं सबसे ज्यादा बिकने वाली कारें, जानें इनकी कीमत और खासियत

स्टाइलिश हैं Electric Motorbike Bob-e

ईवी स्टार्टअप का यह भी दावा है कि इस इलेक्ट्रिक डर्टबाइक को युवा पीढ़ी के उपभोक्ताओं के लिए डिजाइन किया गया है। यह दो अलग-अलग कलर ऑप्शन- ब्लैक और रेड में उपलब्ध होगा। इलेक्ट्रिक बाइक के डिजाइन के बारे में बात करें तो, यह चंकी और एक विज्ञान-फाई फिल्म (sci-fi movie) की तरह दिखती है। बाइक में 2.88 kWh लिथियम-आयन बैटरी की सुविधआ है। कंपनी का दावा है कि फुल चार्ज में 110 km तक की रेंज के साथ 85km प्रति घंटे की टॉप स्पीड के साथ चलती है।
यह भी पढ़ेंः भारत में 20 जनवरी को लॉन्च होगी Toyota Hilux, जानें इसकी खूबियां

स्मार्ट फीचर से है लैस

ईवी निर्माता का यह भी दावा है कि यह इलेक्ट्रिक बाइक जियोफेंसिंग, बैटरी स्टेटस, यूएसबी चार्जिंग, ब्लूटूथ, कीलेस इग्निशन आदि जैसे फीचर्स से लैस है। इसमें एक डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर दिया गया है, जो कई तरह की जानकारी दिखाता है। इसमें तीन अलग-अलग राइडिंग मोड मिलते हैं – इको, नॉर्मल और स्पोर्ट। इसमें राइडर की सुविधा के लिए रिवर्स मोड और क्रूज कंट्रोल भी मिलता है। लिथियम-आयन बैटरी को पोर्टेबल, वेदर-प्रूफ और टच-सेफ के रूप में दावा किया जाता है।

इग्निट्रॉन का दावा है कि एक बार फुल चार्ज होने पर यह बैटरी पांच घंटे तक का बैकअप देती है। बाइक 15 amp फास्ट होम चार्जर के साथ आती है। यह सुनिश्चित करता है कि बाइक को 15 amp प्लग पॉइंट का उपयोग करके घर पर चार्ज किया जा सकता है। इलेक्ट्रिक बाइक को अपने सस्पेंशन सेटअप के माध्यम से एक आरामदायक सवारी अनुभव प्रदान करने का दावा किया जाता है। इसमें टेलिस्कोपिक फ्रंट फोर्क्स और रियर में पूरी तरह से एडजस्टेबल मोनोशॉक एब्जॉर्बर शामिल हैं।
यह भी पढ़ेंः Yezdi Roadster, Scrambler और Adventure बाइक भारत में लॉन्च, जानें इनकी खूबियां