Daiwa ने वेबओएस टीवी के साथ लॉन्च किया 4K UHD Smart TV, जानें कीमत और स्पेसिफिकेशंस

Daiwa webOS Tv

भारतीय स्मार्ट टीवी कंपनी Daiwa ने वेबओएस टीवी से पावर्ड UHD स्मार्ट टीवी की घोषणा की है। कंपनी ने 50इंच (126सेमी) 4के यूएचडी स्मार्ट टीवी (D50U1WOS) लॉन्च की है, जो वेबओएस टीवी से पावर्ड है। इसमें थिनक्यू एआई, वॉयस असिस्टेंस और मैजिक रिमोट है।

4के यूएचडी स्मार्ट टीवी (4K UHD smart tv) की कीमत रुपये 43,990 रुपये है। यह भारत के प्रमुख रिटेल स्टोर्स और इसकी आधिकारिक वेबसाइट www.daiwa.in. पर उपलब्ध होगा। Daiwa के प्रमुख मॉडल 50 इंच (126 सेमी) 4के यूएचडी स्मार्ट टीवी का उद्देश्‍य अपने वेबओएस टीवी और खुद अपने ऑपरेटिंग सिस्टम के साथ उद्योग में उतरने का है। टीवी में डुअल बैंड वाईफाई, एएलएम, एमईएमसी और कई अन्य फीचर्स से लैस हैं, जो यूजर को सहज और आनंददायक अनुभव देती हैं।

Daiwa 4K UHD Smart TV के फीचर्स

स्मार्ट टीवी पतले स्लीक फ्रेम में बेजल-लेस डिस्प्ले के साथ आता है। यह 96 प्रतिशत स्क्रीन बॉडी रेशियो के साथ आता है। थिएटर जैसा अनुभव देने वाला स्मार्ट टीवी 1.07 बिलियन कलर्स और अल्ट्रा-हाई-डेफिनिशन पिक्चर क्वालिटी के साथ 4K विजुअल्स को सपोर्ट करता है। Daiwa एआई और क्वांटम ल्यूमिनिट+ टेक्नोलॉजी, 4K-क्वालिटी विजुअल्स को पेश करने के लिए लो-रिजॉल्यूशन इमेज को अपग्रेड और रिप्रोड्यूस करती है।

Daiwa का 4K स्‍मार्ट टीवी सिनेमा मोड में D6500 कलर टेम्‍परेचर के साथ कैलिब्रेट किया गया है ताकि यूजर्स को टीवी पर भी सिनेमा देखने का बिल्‍कुल वैसा ही अनुभव मिले जैसा कि डायरेक्‍टर चाहता है। टीवी देखने के अनुभव को और भी बेहतर बनाने के लिए यूएचडी स्‍मार्ट टीवी डॉल्‍बी ऑडियो साउंड टेक्‍नोलॉजी सहित 20W सराउंड साउंड बॉक्‍स स्‍पीकर्स के साथ शानदार ऑडियो एक्‍सपीरियंस की सुविधा देता है।

50 इंच UHD Smart TV मल्टी-एचडीआर फॉर्मेट को सपोर्ट करता है, जिसमें एचडीआर10 और एचएलजी (हाइब्रिड लॉग गामा) शामिल हैं। एचडीआर 10 फ्रेम दर फ्रेम कंटेंट के डायनमिक ऑप्टिमाइजेशन को लाता है। इसमें शानदार गेमिंग अनुभव के लिए बूस्टेड कलर सैचुरेशन और डिटेलिंग की सुविधा है।

एचएलजी (हाइब्रिड लॉग गामा) एचडीआर और कलर की विस्तृत रेंज के साथ देखने के बेहतर अनुभव के लिए कंट्रास्ट और शार्पनेस प्रदान करता है। एमइएमसी (मोशन एस्टीमेशन एंड मोशन कंपेंसेशन) 60 Hz की वजह से स्मूथ ब्लर फ्री विजुअल्स के साथ बेहतर गेमिंग एक्सपीरियंस भी मिलता है। टीवी ALLM (ऑटो लो लेटेंसी मोड) को भी सपोर्ट करता है, जो गेमिंग के सहज अनुभव के लिए इनपुट लैग को कम करता है।

स्मार्ट टीवी एआरएम सीए55 1.1 गीगाहर्ट्ज क्वाड कोर प्रोसेसर पर रन करता है। यह पारंपरिक टीवी की तुलना में चार गुना तेज है। यह 8 जीबी के इंटरनल स्टोरेज के साथ 1.5 जीबी की हाई रैम से लैस है। इसमें तेज वेब – ब्राउजिंग, आसान मल्टी-टास्किंग और सटीक प्रदर्शन की सुविधा मिलती है। अनलिमिटेड एंटरटेनमेंट की सुविधा के लिए टीवी इंफोटेनमेंट ऐप्स के साथ कंटेंट स्टोर को भी सपोर्ट करता है, जिसमें नेटफ्लिक्स, अमेजन प्राइम वीडियो, यूट्यूब और डिजनी + हॉटस्टार, सोनीलिव, जी5 आदि शामिल हैं, जो वेबओएस टीवी स्मार्ट इंटरफेस पर संचालित होता है।

टीवी में हाई स्पीड कनेक्टिविटी के लिए डुअल बैंड वाई-फाई, मिराकास्ट और 2 वे ब्लूटूथ 5.0 की सुविधा है। टीवी मैजिक रिमोट के साथ आता है, जिसमें सभी कनेक्टेड डिवाइसों के यूनिवर्सल कंट्रोल के साथ-साथ वॉयस कमांड के साथ-साथ क्लिक व्हील और नेटफ्लिक्स व अमेजन प्राइम वीडियो के लिए समर्पित हॉट कीज भी हैं।