Daiwa ने भारत में लॉन्च शानदार 4K Smart TV, इसके साथ मिलेगा मैजिक रिमोट

इंडियन ब्रांड Daiwa ने अपना नया 4K Smart TV लॉन्च किया है। और इसी टीवी के साथ Daiwa, 4K स्मार्ट टीवी लाने वाला पहला भारतीय ब्रांड भी बन गया है। यह कंपनी का भी पहला 50 इंच का स्मार्ट टीवी है। वैसे इस समय भारत में बिग साइज़ स्मार्ट टीवी की मांग भी काफी ज्यादा बढ़ रही है, ऐसे में कंपनी का यह नया स्मार्ट टीवी ग्राहकों को जरूर पसंद आ सकता है, जानकारी के लिए बता दें कि यह मेड इन इंडिया टीवी है जिसकी मैन्युफैक्चरिंग वीडियोटेक्स (Videotex) के ग्रेटर नोएडा मैन्युफैक्चरिंग प्लांट में होगी। आइये जानते हैं इसकी कीमत और फीचर्स के बारे में। 

Daiwa का नया 50 इंच का 4K Smart TV डिजाइन के मामले में काफी बेहतर है। थिन-स्लीक फ्रेम में बेजल-लेस डिस्प्ले के साथ इस स्मार्ट टीवी को बनाया गया है। इसका स्क्रीन-टू-बॉडी रेशियो 96 फीसदी है। यह ThinQ AI वॉइस असिस्टेंस और मैजिक रिमोट के साथ आता है। इतना ही नहीं यह स्मार्ट टीवी ड्यूल बैंड WiFi, MEMC और कई एडवांस्ड फीचर्स से भी लैस है। कीमत की बात करें तो इस 4K स्मार्ट टीवी की कीमत 43,990 रुपये रखी गई है। ग्राहक इस टीवी को कंपनी की ऑफिशियल वेबसाइट और भारत में सभी प्रमुख रिटेल स्टोर्स से खरीद सकते हैं।

यह नया स्मार्ट टीवी अल्ट्रा-HD पिक्चर क्वॉलिटी के  साथ आता है। यानी इसका डिस्प्ले आपको बेहतर विजुअल एक्सपीरियंस देगा। इसके अलावा साउंड के लिए इस नए स्मार्ट टीवी में 20W सराउंड वाले इन बिल्ट स्पीकर्स दिए गए हैं। साथ ही, इसमें डॉल्बी ऑडियो साउंड टेक्नोलॉजी दी गई है। यह टीवी मल्टी-HDR फॉर्मेट्स को सपोर्ट करता है, जिसमें HDR10 और हाइब्रिड लॉग गामा (HLG) हैं।

परफॉरमेंस के लिए इस स्मार्ट टीवी में ARM CA55 1.1 GHz क्वॉड-कोर प्रोसेसर से पावर्ड हैं। इसके साथ ही इसमें 1.5GB रैम और 8GB का इंटरनल स्टोरेज दिया गया है। Daiwa का दावा है कि कन्वेंशनल टीवी के मुकाबले यह 4 गुना फास्ट है। यह फास्ट वेब-ब्राउजिंग और स्मूद मल्टी-टॉस्किंग सुनिश्चित करते हैं। हाई-स्पीड कनेक्टिविटी के लिए टेलिविजन में ड्यूल बैंड Wi-Fi दिया गया है।