मात्र 12,490 रुपये में लॉन्च हुआ Daiwa स्मार्ट टीवी, डिजाइन और फीचर्स हैं जबरदस्त

Daiwa के ये नए स्मार्ट टीवी 32 इंच (80cm) और 43 इंच (109cm) इंच ऑप्शन मिल जाएंगे।

Daiwa Smart TV
Daiwa Smart TV

अगर किफायती Smart TV की तलाश में हैं, तो Daiwa बढ़िया टेलीविजन की रेंज लेकर आया है। कंपनी ने भारत में दो दमदार स्मार्ट टीवी (Smart TV) पेश किए हैं। इन दोनों दमदार स्मार्ट टीवी प्रोडक्ट्स में आकर्षक  स्लिम डिजाइन, वॉयस असिस्टेंस, DLED बैकलिट पैनल मिल जाता है। खास बात यह भी है कि यह टीवी मैटेलिक बिल्ट में आते हैं। नए स्मार्ट टीवी में 32 इंच (80cm) और 43 इंच (109cm) इंच ऑप्शन मिल जाएंगे। आइये, आपको Daiwa के दोनों नए स्मार्ट टेलीविजन की कीमत और फीचर्स के बारे में डिटेल में बताते हैं।

Daiwa Smart TV की कीमत

अगर Daiwa के 32 इंच स्मार्ट टीवी की बात करें, तो इसे मॉडल नंबर D32HCVA1 को 12,490 रुपये में लॉन्च किया गया है, जबकि Daiwa के 43 इंच स्मार्ट टीवी (D43FCVA1) को 21,990 रुपये में पेश किया गया है। वहीं कंपनी इन स्मार्ट डिवाइस के साथ 12 महीने की वारंटी और टीवी के डिस्प्ले के लिए  12 महीने की एडिशनल वारंटी प्रदान कर रही है। बता दें कि कीमत के लिहाज से ये टीवी बाजार में मौजूद कई स्मार्ट टीवी ब्रांड को टक्कर दे सकते हैं।

यह भी पढ़ेंः केवल 7,820 रुपये में आया Realme Narzo 50i Prime, इसमें है UniSoC T612 प्रोसेसर और 5000mAh बैटरी  

Daiwa Smart TV के फीचर्स

कंपनी ने इन दोनों स्मार्ट टीवी में सुपर स्लिम बैजल डिजाइन दिया है। इस टीवी की बॉडी मैटेलिक नजर आती है। अगर टीवी के 32 इंच मॉडल की बात करें, तो इसमें 1366x 768 पिक्सल रिजॉल्यूशन मिलता है, जबकि 43 इंच मॉडल में 1920x 1080 का पिक्सल रिजॉल्यूशन मिलता है। दोनों स्मार्ट टीवी A+ ग्रेड के DLED डिस्प्ले के साथ आते हैं, जो Quantum Luminit Technology सपोर्ट से लैस है।

Daiwa के 32 इंच Smart TV में 16.7 मिलियन कलर का सपोर्ट मिलता है, जबकि 43 इंच वैरियंट में 1.07 बिलियन कलर सपोर्ट दिया गया है। डिस्प्ले पर ADS यानी एडवांस सुपर डायमेंशन स्विच टेक्नोलॉजी का प्रयोग किया गया है। स्टोरेज के मामले में डिवाइस में 1GB RAM और 8GB इंटरनल स्टोरेज भी मिलता है।
अगर ऑडियो अनुभव की बात करें, तो दोनों स्मार्ट टीवी में Full HD स्टीरियो सराउंड साउंड बॉक्स स्पीकर्स मौजूद हैं। इसके साथ ही बेहतर ऑडियो के लिए 5 साउंड मोड्स भी मिल जाते हैं।

Daiwa के ये दोनों स्मार्ट टीवी एंड्रॉइड OS पर बेस्ड हैं, जो Android TV 9 पर आधारित BIGWALL यूजर इंटरफेस पर रन करते हैं। कंपनी का दावा है कि स्मार्ट टीवी पर 2.5 लाख घंटे से ज्यादा का ऑनलाइन कंटेंट मौजूद हैं। कनेक्टिविटी के लिहाज से देखें, तो इन दोनों स्मार्ट टीवी में दो HDMI पोर्ट, दो USB पोर्ट, ब्लूटूथ, Wi-Fi, इथरनेट, ऑप्टिकल आउटपुट और Google Chromecast जैसी बेसिक सुविधाएं मिल जाती हैं। इसे अलावा, इन दोनों डिवाइस पर Prime Video, Disney+ Hotstar, Sony Liv, Zee5, Voot, Sun Nxt, Jio Cinema, Jio Pages, Eros Now, Hungama, Alt Balaji, Shemaroo me, Epic on, Docubay, Yupp TV, Gemplex, Flickstree  जैसी कई OTT ऐप्स भी हैं। 

यह भी पढ़ेंः भारत में लॉन्च हुआ किफायती Google Nest Cam, घर-ऑफिस पर रख पाएंगे नजर


अंकित ने पत्रकारिता की शुरुआत स्पोर्ट्स जर्नलिस्ट के रूप में की थी लेकिन तकनीकी के प्रति विशेष रुझान इन्हें Mysmartprice हिंदी में लेकर आया है। पत्रकारिता के दौरान इन्होंने एक चीज बखूबी सीखा है और वह है आसान भाषा में लोगों को सटीक जानकारी देना। और यही खूबी इन्हें दूसरों से अलग बनाती है। यहां अंकित मोबाइल और तकनीक के साथ ऑटोमोबाइल्स सेग्मेंट को भी कवर करते हैं। पत्रकारिता में इन्हें 5 साल से ज्यादा का अनुभव है जहां इन्होंने राज एक्सप्रेस, थिंक विथ नीश, स्टेट न्यूज और बंसल न्यूज जैसे आर्गेनाइजेशन में अपना योगदान दिया है। इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी नेशनल यूनिवर्सिटी ऑफ जर्नलिज्म एंड कम्यूनिकेशन से मास्टर डिग्री ली है। साथ ही टाइम्स ग्रुप से बैंकिंग मैनेजमेंट में डिप्लोमा भी किया है।

No posts to display